Burger king share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज बात करने जा रहे है Burger king share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबसे कंपनी शेयर बाज़ार में लिस्ट हुआ है तबसे शेयरहोल्डर को जबरदस्त रिटर्न कमाई करके दिया हैं। जिससे शेयरहोल्डर के मन में आ रहा है क्या आनेवाले दिनों में भी एसी ही कंपनी शेयरहोल्डर को अच्छी रिटर्न कमाई करके दे चकता हैं। Burger king कंपनी के बिज़नस की अच्छी तरह से विश्लेषण करके जानने की कोशिस करेंगे कितने रूपया टारगेट आनेवाले दिनों में दिखाने की क्षमता रखता हैं।

Burger king share price target 2022

Burger king भारत में धीरे धीरे अपने बिज़नस को फैला रहा हैं। लगातार नए नए कंपनी के Restaurant खुलते नजर आ रहा हैं। साथ ही कंपनी जहा पर अपना बिज़नस को खुलते है वहा के लोकेल Menu के हिसाव से बदलाब करते नजर आते है। जिसकी वजह से इसका बिज़नस बहुत ज्यादा पोपुलर होते हैं और Sales में भी ग्रोथ देखने को मिलते हैं।

भले ही कंपनी अभी उतना ज्यादा कमाई नहीं कर रहा है लेकिन जैसे जैसे कस्टमर जुड़ते जायेंगे मुनाफा भी तेजी से बढ़ते नजर आनेवाला हैं। 2022 तक इसका शेयर प्राइस की बात करे पहला टारगेट 215 रूपया दिखाते नजर आनेवाला हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 225 रूपए के लिए होल्ड कर चकते हैं।

IRCTC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मुनाफा जबरदस्त

Burger king share price target 2023

कंपनी Quick service restaurant श्रेणी में अपना बिज़नस करता हैं। पिछले कुछ सालों से ये सेक्टर तेजी से बढ़ रही हैं। इसका मूल कारण है भारत में बढ़ती हुवे पापुलेशन और Fast food का बढ़ते हुवे डिमांड के चलते आनेवाले दिनों में और ज्यादा तेजी से बढ़ते नजर आयेंगे।

इस ग्रोथ का फ़ायदा कही सारी कंपनी को मिलने लगा है उसके साथ Burger king India को भी काफी फ़ायदा होते देखने को मिल रहा हैं। जिससे कंपनी के Revenue में काफी ज्यादा उछाल देखने को मिला हैं। Burger king का शेयर 2023 तक टारगेट देखा जाए पहला टारगेट 260 रूपया के आसपास देखने की पूरी संभावना बनती हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 270 रुपए के लिए खरीदने की चोच चकते हैं।

Zomato share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

Burger king share price target 2025

Burger king दूसरी सबसे बड़ी Fast food बिज़नस हैं। कंपनी के आगे जाकर बहुत सारे भविष्य के प्लान दिखाई देते हैं। कंपनी का कहना है की 2026 से पहले पुरे भारत में 700 नए स्टोर खोलने का प्लान हैं। और साथ ही इसका ग्रोथ की परिकल्पना 18% CAGR रहने की उम्मीद कर रही हैं। जोकि बाकि पतियोगी कंपनी से दोगुना रहनेवाला हैं।

अगर कंपनी आनेवाले दिनों में इस टारगेट को पूरा करते नजर आए तो Burger king का शेयर में आपको जबरदस्त तेजी देखने को मिलनेवाला हैं। आनेवाले 2025 में कंपनी के बिज़नस को देखते हुवे शेयर प्राइस पहला टारगेट 550 रूपया देखने को मिल चकता हैं। फिर दूसरा टारगेट 600 रुपए हित होते देखने को मिलनेवाला हैं।

Trident share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Burger-king-share-price-target-2022-2023-2025-2030

Burger king share price target 2030

कंपनी Global ब्रांड होने के कारण ज्यादातर लोग इसके बारे में  पहले से जानते हैं। जिसके कारण बहुत ही तेजी से अपने कस्टमर जुड़ने में कामियाब होते दिख रहा हैं। Burger king को लंबे समय में भी इसका बहुत ज्यादा फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं। इस सेक्टर में बहुत अवसर नजर आते हैं। जैसे जैसे Burger king सारे शहर के साथ धीरे धीरे गाँव में भी अपना बिज़नस फैलाना शुरु करेगा इसके प्रॉफिट भी बहुत तेजी से बढ़ते नजर आएगा।

साथ ही कंपनी जहा भी जाते इसका मार्केटिंग बहुत ही लाजवाब होता है। जिससे नए नए ग्राहक तेजी से जुड़ने में कामियाब हो जाते हैं। भविष्य में जिस कंपनी के पास सबसे ज्यादा कस्टमर होंगे वही कंपनी के स्टॉक आपको Multibagger  रिटर्न कमाई करके दे चकता हैं। 2030 तक कंपनी के शेयर प्राइस की बात करे तो पहला टारगेट 2200 रुपए के आसपास देखने को मिल चकता हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 2350 रुपए देखने की संभावना बनता हैं।

Adani power share price target 2022, 2023, 2025, 2030

भविष्य के हिसाव से Burger king शेयर

भविष्य के हिसाव से कंपनी के बिज़नस काफी अच्छा नजर आते हैं। लेकिन Funmental के हिसाव से देखा जाए तो उतना अच्छा देखने को नहीं मिलते। कंपनी अभी के समय अपने बिज़नस को बढ़ाने में काम कर रहा हैं। जिसकी वजह से कंपनी बड़ा इन्वेस्टमेंट करते नजर आ रहा हैं। इस इन्वेस्टमेंट का फ़ायदा भविष्य में होनेवाला हैं।

जैसे जैसे इसका Balance sheet में सुधार देखने को मिलेगा आपको कंपनी बहुत ही तेजी से ग्रो होते देखने को मिलनेवाला हैं। आनेवाला समय में Fast food सेक्टर बहुत ही तेजी बढ़नेवाला है। अगर मैनेजमेंट सही से अपने बिज़नस को संभालने में कामियाब हो जाते हैं तो Burger king मार्केट लीडर भी होते नजर आ चकता हैं।

Burger king स्टॉक के ऊपर रिस्क

Burger king के ऊपर सबसे बड़ा रिस्क की बात करे तो उनके पतियोगी कंपनी लगातार बढ़ते दिख रहा हैं। जैसे जैसे इस सेक्टर में कस्टमर बढ़ते जा रहे ठीक उसी तरफ बहुत सारे बड़े बड़े कंपनी के साथ मुकबले होते देखने को मिल रहा हैं। अगर कंपनी समय के साथ अपने बिज़नस को बड़ा करने में सख्यम नहीं हो पाते है तो शेयर में भी गिरावट देखने को मिलनेवाले हैं।

मेरी राय:-

कंपनी भविष्य के हिसाव से निवेश करने के लिए जरुर अच्छा दिख रहा है। लेकिन उसके साथ बहुत बड़ा रिस्क भी देखने को मिलते हैं। इसलिए स्टॉक में किसी भी प्राइस पर निवेश करने से पहले एक बार जरुर अपना Analysis करके देखना बहुत जरुरी हैं। तभी आप शेयर मार्केट में सफल इन्वेस्टर बन पाओगे।

Multibagger stock कैसे चुने How to find multibagger stocks in Hindi

Intraday के लिए Stock कैसे चुने intraday stock kaise select kare

आशा करता हु Burger king share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको कंपनी के बिज़नस को देखते हुवे आनेवाले दिनों में कितने रूपया टारगेट दिखा चकता है अच्छी तरह से समझ गए होंगे। अगर आपके मन में इससे जुड़ी कोई सवाल या सुझाव देना चाहते हो तो कमेन्ट में जरुर बताए। शेयर बाज़ार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

1 thought on “Burger king share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न”

Leave a Comment