Zomato share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है Zomato share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जो रिटेल निवेशक का पसंदीदा स्टॉक हैं। बहत सारे लोगो के मन में ये बात जरुर आता है क्या ये कंपनी आनेवाले दिनों में नंबर एक फ़ूड डिलीवरी  बिज़नस में रह चकते हैं। अगर कंपनी इस बिज़नस में अच्छा पदर्शन करते है तो भविष्य में कितने रूपया शेयर प्राइस दिखा चकता हैं। आइए डिटेल्स में जानते है कंपनी के बिज़नस में कितने क्षमता दिखता हैं।

Zomato share price target 2022

कंपनी अभी के समय अपनी बिज़नस को बढ़ाने और नए नए ग्राहक जुड़ने में ध्यान देते नजर आ रहा हैं। जिसकी वजह से प्रॉफिट में फोकस करते दिख नहीं रहा। इसलिए आपको यदि इस स्टॉक में इन्वेस्ट करना है तो भविष्य के बिज़नस मॉडल को देखकर निवेश करना होगा। कंपनी के अभी के फाइनेंसियल देखकर आप बिल्कुल नहीं कह चकते अच्छा हैं। लेकिन जैसे जैसे बाकि पतियोगी कंपनी से मजबूत होते रहेंगे उसके साथ साथ आपको इस स्टॉक में भी ग्रोथ देखने को मिलेगा।

जबसे कंपनी का IPO आया है शेयरहोल्डर को जबरदस्त रिटर्न कमाई करके दिया है। आनेवाले दिनों में भी आपको अच्छा रिटर्न देने की पूरी उम्मीद की जा चकती हैं। कम समय में 2022 तक Zomato share का पहला टारगेट आपको 168 रूपया आसानी से देखने को मिलनेवाले हैं। उसके बाद जल्दी ही 172 रूपया हित होते नजर आएगा।

IRFC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Zomato share price target 2023

धीरे धीरे कंपनी फ़ूड डिलीवरी बिज़नस में अपना पकड़ बना रहा हैं। भले ही कंपनी नुकशान में हो लेकिन जब मार्केट में एकबार पकड़ बना लिया तो अच्छे मुनाफा कमाते भी नजर आयेंगे। हो चकता है इसके लिए थोड़ा लंबे  समय लगे। देखा जाए तो कंपनी के ऊपर आपको उतना कर्ज देखने को नहीं मिलते कर्ज मुक्त भी कहा जा चकता हैं।

जिसकी वजह से कंपनी के फोकस ज्यादातर ग्रोथ में ही होनेवाला हैं। जिससे जल्दी ही आपको एक सफल बिज़नस होते नजर आ चकता हैं।2023 तक शेयर प्राइस की बात करे तो पहला टारगेट 244 रूपया दिखा चकता हैं। फिर दूसरा टारगेट 255 रूपया के लिए खरीदने की चोच चकते हो।

Trident share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Zomato share price target 2025

भारत में ऐसे बहुत सारे स्टार्टअप है जो अपनी ब्रांड वैल्यू बनाने में ज्यादा ध्यान देते हैं। यानि पहले कुछ सालों तक प्रॉफिट में बिल्कुल ध्यान नहीं रहते। मार्केट में जितने भी छोटी मोती पतियोगी कंपनी है उनको भगाके पुरे मार्केट पर कब्ज्जा करना चाहते है। उसके बाद जब बहुत ज्यादा कस्टमर हो जाते है तब कंपनी में अपने आप प्रॉफिट तेजी से बढ़ती हैं। जिसके लिए कंपनी को बहुत सालों तक नुकशान में ही अपना बिज़नस चलाना पड़ता हैं।

अगर कंपनी एक बार मार्केट में अपना कब्जा जमा लिया तो इनके प्रॉफिट का अंदाजा लगाना भी मुस्किल हो जाता हैं। जिससे स्टॉक प्राइस में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिलेगा। 2025 में इसका प्राइस देखा जाए तो पहला टारगेट 450 रुपए देखने को मिल चकता हैं। उसके बाद 470 रुपए दूसरा टारगेट के लिए होल्ड कर चकते हैं।

Sbi card share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Zomato-share-price-target-2022-2023-2025-2030

Zomato share price target 2030

कंपनी का बिज़नस भविष्य को ध्यान में रखके काम कर रहा हैं. बाकि पतियोगी कंपनी से अपने आपको अलग तरीके से ग्रो करते नजर आ रहा हैं। बहुत सारे देशो में अपना नेटवर्क तेजी से बिस्तार कर रहा हैं। जैसे जैसे लंबे समय होता रहेगा कंपनी एक तरीके से मार्केट में जबरदस्त तरीके से ग्रो होता नजर आएगा। जिससे शेयरहोल्डर को भी जबरदस्त मुनाफा होनेवाला हैं। लंबे समय 2030 ये स्टॉक आपको 1800 रूपया के आसपास पहला टारगेट दिखा चकता हैं। फिर दूसरा टारगेट 2200 रूपया के लिए जरुर निवेश करने की चोचना चाहिए।

Happiest minds share price target 2022, 2025, 2030 Happiest mind शेयर भविष्य

भविष्य के हिसाव से Zomato स्टॉक

अभी तो ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी बिज़नस का सुरवात हुआ हैं। आजकल लोग ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन आर्डर करना पसंद करते है उनमे से फ़ूड भी लोग बहुत ज्यादा मात्रा में आर्डर करने लगे हैं। भारत जैसे दिशो में अभी तो बहुत कम लोग इसका इस्तेमाल करते है। लेकिन समय के साथ जैसे जैसे लोग जुड़ते जायेंगे इस सेक्टर में आपको जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगा।

साथ ही कंपनी लगातार अपने सेवा में नए नए Artificial Intelligence, Machine learning, Data Science जैसे टेक्नोलॉजी का उपयोग करके अपने सेवा को बेहतर करते जा रहे हैं। कस्टमर के डिमांड को पहचान कर सबसे अच्छा करने के लिए ध्यान दे रही हैं। जिससे भविष्य में इस कंपनी को बड़ा फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं।

Zomato कंपनी के शेयर में रिस्क

कंपनी के पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा नुकशान का सामना करना पड़ा हैं। और जब तक इनके बड़े पतियोगी कंपनी मुकबले में खड़ा होते देखने को मिलेगा तब तक नुकशान बढ़ते नजर आ चकते हैं। क्योंकि हर कोई कंपनी जानता है इस सेक्टर का मार्केट भविष्य में बहुत बड़ा होते नजर आएंगे। जिससे इस सेक्टर में पतियोगिता भी बहुत ज्यादा होते नजर आ रहा हैं। जिसके कारण आनेवाले दिनों में Zomato को भी थोड़ा मुस्किल में देखने को मिल चकता हैं।

Zomato शेयर निवेश करने से पहले जानकारी

कंपनी के बिज़नस को देखते हुवे भविष्य के लिए जरुर कहा जा चकता है निवेश करना सही हैं। लेकिन किसी भी स्टॉक में बिना विश्लेषण करके बिल्कुल निवेश नहीं करना हैं। एकबार अपना विश्लेषण जरुर करना चाहिए। भले ही आपको कंपनी कितना भी अच्छा क्यों ना लगे अपना इन्वेस्टमेंट अमाउंट को थोड़ा थोड़ा करके ही निवेश करना चाहिए।

Multibagger stock कैसे चुने How to find multibagger stocks in Hindi

Tata Motors share price target 2022, 2025, 2030 Tata Motors शेयर भविष्य

आशा करता हु आपको Zomato share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स साथ ही भविष्य के हिसाव से टारगेट भी मिल चुके होंगे। अगर आपके मन में इससे जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाव देना चाहते हो तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

1 thought on “Zomato share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न”

Leave a Comment