Anupam Rasayan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम बात करेंगे Anupam Rasayan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक केमिकल सेक्टर से जुड़ा हुआ इस बेहतरीन कंपनी का पदर्शन आनेवाले समय में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। केमिकल सेक्टर की बढ़ती डिमांड के साथ ही Anupam Rasayan के बिज़नस में अच्छी प्रभाव देखने को मिली है, जिस वजह से काफी अच्छी ग्रोथ कंपनी के शेयर प्राइस में भी देखने को मिली हैं।

आनेवाले सालों में Anupam Rasayan की ग्रोथ किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अंदाजा मिलेगा Anupam Rasayan share price target कितने रूपया तक जानने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Anupam Rasayan share price target 2022

Anupam Rasayan के बिज़नस की बात करे तो custom synthesis और specialty chemicals की मैन्युफैक्चरिंग बिज़नस में कंपनी मुख्य रूप से फैला हुआ हैं। custom synthesis में कंपनी दुसरे कंपनी के लिए कॉन्ट्रैक्ट के हिसाव से प्रोडक्ट की रिसर्च और मैन्युफैक्चरिंग करते है B2B बिज़नस सेगमेंट के लिए, जहा पर इस सेगमेंट में कंपनी का मार्किट में एक लीडिंग पोजीशन देखने को मिलता हैं। हालाकि कंपनी के मुख्य Revenue के स्रोत की बात करे तो Life science specialty chemicals बिज़नस सेगमेंट से आता है, जहा से कंपनी को लगभग 95 पतिशत योगदान देते हुवे नजर आता है।

धीरे धीरे देखे तो पिछले कुछ समय से लगातर Anupam Rasayan अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को Diversify करने पर काफी ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। साथ ही कंपनी अपने कस्टमर की डिमांड को देखते हुवे custom synthesis बिज़नस सेगमेंट के ऊपर भी कंपनी बहुत सारे नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट और इनोवेटिव प्रोसेस के जरिए अपने बिज़नस को बढ़ाने की पूरी फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं, जिसकी वजह से आनेवाले समय में बिज़नस में एक अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बर्होतोरी होने के साथ Anupam Rasayan share price target 2022 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार ग्रोथ के साथ पहला टारगेट आपको 900 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। इस टारगेट को हित होने के बाद जल्दी ही आपको दूसरा टारगेट 940 रुपए दीखते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Anupam Rasayan share price target 2023

केमिकल सेगमेंट में देखे तो Anupam Rasayan अपने मजबूत प्रोडक्ट के दम पर कस्टमर के साथ काफी लम्बे समय से अच्छी रिलेशन बनाए रखने में कामियाब हुआ है। कंपनी के कस्टमर की बात करे तो Syngenta Asia Pacific Ltd, Sumitomo Chemical, UPL जैसी सुनिन्दा बड़ी MNC के साथ मजबूत रिलेशन होने के चलते कंपनी अपने बिज़नस को बहुत ही अच्छी तेजी के साथ मजबूती से आगे बढ़ते हुवे दिखाई दे रहा हैं। कंपनी के पास ऐसे 53 घरेलु कस्टमर और 17 इंटरनेशनल मजबूत पार्टनर भी है जिनको कंपनी काफी लम्बे समय से अपने प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

अलग अलग देशों में भी specialty chemicals की डिमांड को देखते हुवे Anupam Rasayan नए नए मार्किट में भी कंपनी अपना बिज़नस को फ़ैलाने की पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते धीरे धीरे देखा जाए तो हर साल नए नए कस्टमर की संख्या तेजी से बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है। जैसे जैसे आनेवाले दिनों में कंपनी नए नए मार्किट में भी अपना पकड़ मजबूत बनाते हुवे नजर आएंगे बिज़नस बढ़ने की रफ़्तार में भी उसी अनुसार बढ़त होते आपको नजर आनेवाला हैं।

मार्किट जैसे जैसे कंपनी के बढ़ते हुवे नजर आएंगे Anupam Rasayan share price target 2023 तक बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 1050 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 1130 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Aarti Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Anupam Rasayan share price target 2025

किसी भी Specialty chemicals बिज़नस में Research & Development सबसे ज्यादा अहम भूमिका अदा करता है, इसलिए Anupam Rasayan अपने नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट और प्रोडक्ट में Innovation के लिए हमेशा ही काफी ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आते हुवे देखने को मिलता हैं। हालही में देखा जाए तो कंपनी काफी बड़ी मात्रा में अपने नए नए प्रोडक्ट डेवलपमेंट और इनोवेशन के लिए इन्वेस्टमेंट करते हुवे नजर आया है, जिसके चलते कंपनी के प्रोडक्ट सेगमेंट में तेजी से बर्होतोरी होने के साथ साथ अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग खर्च को भी काफी हट तक कम करने में कामियाब हुआ हैं।

साथ ही Anupam Rasayan आनेवाले समय में कुछ Niche Product में अच्छी बढ़त दिखाने की मैनेजमेंट पूरी उम्मीद दिखाते हुवे नजर आ रहा है, जिसकी वजह से जल्द से जल्द कंपनी अपने कुछ Niche Product के ऊपर Research & Development सालू भी कर सुका हैं। आनेवाले समय में जैसे जैसे कंपनी अपने मजबूत R&D की मदद से नए नए प्रोडक्ट सेगमेंट की डेवलपमेंट करते हुवे नजर आएंगे बिज़नस बढ़ने की अबसर भी बढ़ते हुवे नजर आनेवाले हैं।

मजबूत R&D के चलते बिज़नस बढ़ने साथ ही Anupam Rasayan share price target 2025 तक बहुत ही बेहतर रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 1500 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 1580 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Anupam Rasayan share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- Piramal Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Anupam Rasayan share price target 2030

लम्बे समय में देखा जाए तो घरेलु मार्किट हो या ग्लोबल मार्किट हर जगह specialty chemicals की मार्किट काफी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं। जबसे चाइना पर्यावरण को ध्यान में रखते हुवे केमिकल से जुड़ी प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग पर रोक लगाते हुवे नजर आ रहा है तभी से हर जगह काफी तेजी के साथ specialty chemicals की डिमांड बढ़ते ही जा रहा है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा भारतीय मूल की Anupam Rasayan जैसी कंपनीयाँ उठाते हुवे नजर आ रहा हैं।

विश्लेषको की माने तो आनेवाले सालों ग्लोबल specialty chemicals की मार्किट लगभग 5 से 6 पतिशत CAGR ग्रोथ और घरेलु मार्किट की ग्रोथ लगभग 11 से 12 पतिशत CAGR की ग्रोथ दिखाने का अनुमान है। हर साल जिस तेजी के साथ specialty chemicals की मार्किट बढ़ते हुवे दिखाई पड़ रहा है इसका फ़ायदा इस सेगमेंट पर काफी लम्बे समय से काम कर रही Anupam Rasayan जैसी कंपनीयाँ जरुर उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस में बड़ी अबसर को देखते हुवे Anupam Rasayan share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 3200 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

Also read:- Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Anupam Rasayan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearAnupam Rasayan share price target
First Target 2022Rs 900
Second Target 2022Rs 940
First Target 2023Rs 1050
Second Target 2023Rs 1130
First Target 2025Rs 1500
Second Target 2025Rs 1580
Target 2030Rs 3200
Anupam Rasayan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Future of Anupam Rasayan share

भविस्य के नजर से देखा जाए तो specialty chemicals की मार्किट काफी बड़ा है, इसी अबसर को देखते हुवे Anupam Rasayan लगातर नए नए प्रोडक्ट डेवलपमेंट और Innovation के जरिए ज्यादा से ज्यादा मार्किट पर अपना मजबूत पकड़ बनाने की पूरी कोशिश में लगी हुई है। आनेवाले समय में जैसे जैसे कंपनी अपने Customized प्रोडक्ट पोर्टफोलियो की मदद से तेजी से मार्किट शेयर बढ़ाते हुवे नजर आएंगे बिज़नस में भी उसी अनुसार बहुत ही बढ़िया ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

साथ ही भारत सरकार भी specialty chemicals से जुड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी को बढ़ावा देने के लिए PLI जैसी नए नए योजना के तहत और काफी सारे गवर्मेंट पालिसी में मदद प्रदान करता हुआ दिखाई पड़ रहा है जिसकी वजह से Anupam Rasayan के बिज़नस आनेवाले समय एक अच्छी तेजी के साथ बढ़त दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

Also read:- Morepen Laboratories share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Anupam Rasayan share

Anupam Rasayan के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो केमिकल बिज़नस से जुड़ा हुआ कंपनी होने के चलते समय समय पर सरकार की बहुत सारे रूल्स और रेगुलेशन का सामना करना पड़ता है, अगर भविष्य में कभी भी किसी गवर्मेंट पालिसी के चलते कंपनी के बिज़नस में प्रभाव देखने को मिले तो शेयर प्राइस में भी इसका काफी बड़ी असर देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो Anupam Rasayan के बिज़नस की ज्यादातर Revenue बहुत ही कम कस्टमर के ऊपर निर्भर करता है, जिस वजह से अगर कभी भी एक भी कस्टमर कंपनी से प्रोडक्ट खरीदना बंद कर देता है तो इससे कंपनी के Revenue में काफी बड़ी गिरावट देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

हर साल जिस तेजी के साथ specialty chemicals की मार्किट बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है और जिस तरह से भारत इस सेक्टर में दुनिया का हब बनता हुआ दिखाई दे रहा है इसके कारण इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आ रही हैं। अगर आप केमिकल सेक्टर की इस बढ़ती अबसर का फ़ायदा उठाना चाहते हो तो Anupam Rasayan लम्बे समय के हिसाव से एक बहुत बढ़िया कंपनी जरुर नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का पूरी एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Anupam Rasayan share price target F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Anupam Rasayan share कैसा रहेगा?

Anupam Rasayan specialty chemicals की लगातर बढ़ती डिमांड को देखते हुवे जिस तरह से तरह से नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट और Innovation पर फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है इसकी वजह से भविष्य में कंपनी के बिज़नस ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आ रहा है, जिसका फ़ायदा लम्बे समय में शेयरहोल्डर को भी जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– क्या Anupam Rasayan कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Anupam Rasayan के ऊपर थोड़ा बहुत कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है, लेकिन कंपनी के पास अच्छी मात्रा में कैश रिज़र्व मजूद होने के चलते बहुत ही आसानी के साथ कंपनी अपने ऊपर लगे कर्ज को सुका सकता हैं।

– क्या Anupam Rasayan Share अपने शेयरहोल्डर को अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड को देखते हुवे Anupam Rasayan डिविडेंड के मामले में उतना खास शेयर देखने को नहीं मिलते।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Anupam Rasayan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी के बारे में पूरी जानकारी मिलने के साथ साथ भविष्य में कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में आभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *