Best 5 Electric Vehicle Shares in India 2021

भारत में अभी के समय Electric Vehicle में बाकि देश के मुकाबले बहुत कम हिस्से हैं। लेकिन आनेवाला समय में भारत ही सबसे तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ आगे बड़ेगा। Electric Vehicle share में आनेवाला समय में इतना तेजी आएगी आप लेकिन तक नहीं कर पायेंगी। ये अवसर आपको हाथ से बिल्कुल नहीं जाना चाहिए। जिसके लिए आपको भबिस्य में पछताना ना पड़े। तो आज में आपको इस Best 5 Electric Vehicle Shares in India 2021 पोस्ट की जरिए बतायेंगे जो आनेवाले समय में आपका किस्मत बदलने का पूरा दम रखता हैं।

Electric Vehicle के 5 Best Shares:-

Manufacturing कंपनी:- Electric Vehicle में आनेवाला समय जबरदस्त हित होनेवाला हैं। जिसमे दो कंपनी सबसे ऊपर हैं।

  1. Tata Motors Share:- इलेक्ट्रिक वाहन की बात करे तो सबसे पहला नाम आता वो है Tata Motors. जो की आते ही जबरदस्त टक्कर देनेवाला है प्रतियोगी को। चार पहिया वाहन में  ये कंपनी 37% का मार्केट शेयर होल्ड करता है जो की जबरदस्त हैं। पिछले एक साल की बात करे तो Tata Motors Share ने 300% से भी ज्यादा इन्वेस्टर को Multibagger रितर्न कमाके दिया हैं। आनेवाले कुछ सालों में ये शेयर Electric Vehicle की डिमांड को देखते हुवे जबरदस्त मुनाफा वाले कंपनी बनने वाली हैं। आपके पोर्टफोलियो में यदि ये शेयर नहीं है तो, भबिस्य को देखते हुवे आपको जरुर खरीदारी करना चाहिए।
  2. Maruti Suzuki Share:- दूसरी शेयर जो भारत में दो गाड़ी में एक जिसका चलता है वो शेयर है Maruti। लोग इस शेयर को कम समझ रहे हैं। लेकिन जैसे ही Electric Vehicle का खेल सुरु होगा जबरदस्त तेजी दिखाई देगी। क्युकी इसके पास पहले से ही Plant, Service Centre सबकुछ पहले से ही हैं। पूरी की पूरी इसके पीछे टीम हैं. जैसे ही Electric Vehicle मार्केट में आने लगेगा Maruti सबके मार्केट शेयर अपने पास ले आएगा। और सबको सबसे सस्ते से सस्ता गाड़ी प्रदान करके देगा। वही कंपनी भारत में रहता है जो सबसे कम पैसा में अच्छा गाड़ी और अच्छा सेवा दे वो आपको maruti देते हुवे देखेगा।

Electric Vehicle Batteries कंपनी:-

Electric Vehicle को सेटअप करने के लिए बैटरी का अहम रोल होनेवाला हैं। पहले से ही 2 कंपनी है जो अपना प्लांट लगा सुका है, सारे काम सुरु हो गया हैं। वो दो कंपनी है-

3. Amara Raja Batteries:- Electric गाड़ी में प्रतियोगिता तो बहुत है लेकिन बैटरी में Competition में सबसे आगे Amara Raja Batteries हैं। ये बाला शेयर तो आपके पोर्टफोलियो में होना ही चाहिए। अभी के समय इसका प्राइस बहुत ही Undervalue दिख रही है. सबसे अच्छा समय है उसको खरीदने का। Electric Vehicle Batteries में ये कंपनी आनेवाला समय में सबसे ज्यादा शेयरहोल्डर को कमाई करके दिखाने वाली हैं।

4. Tata Chemicals Limited:- ये कंपनी अपनी तरह से Lithium ion बैटरी अभी से बनाने लगा हैं। और आगे Tata Chemicals बैटरी एक्सपोर्ट करने के भी तैयारी कर रही हैं। इस कंपनी ने पिछले एक साल में करीब 140% का जबरदस्त रितर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाके दिया हैं. अभी का pe देखे तो 73 का है जोकि बाकि सेक्टर से थोड़ा ज्यादा हैं। भबिस्य में कंपनी का बहुत ज्यादा ग्रोथ देखती है। आपको इस शेयर में थोड़ा भी Correction मिलता है जरुर लंबे समय के लिए खरीदना चाहिए।

Best-5-Electric-Vehicle-Shares-in-India-2021

Electric Vehicle का Multibagger Share:-

आखरी शेयर जो आगे जाकर बनेगा Multibagger शेयर। जो लोगों नजर में नहीं आया हैं. लेकिन Electric Vehicle में इसका जबरदस्त योगदान रहने वाला हैं। एक ऐसा शेयर जो की बहुत सस्ता 50 रुपये का शेयर हैं। वो है-

5. Himadri Speciality Chemical:- आप छोच रहे है कि ये शेयर कहा से आ गया। लेकिन ये कंपनी भबिस्य में जो काम करेगी उससे कंपनी को आनेवाले दिन में जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगी। बहुत सारे कंपनी Lithium ion बैटरी बनाएगी लेकिन उसको बनाने के लिए जो Chemical चाहिए वो सारे Himadri कंपनी से ही लेना पड़ेगा। जैसे जैसे Electric Vehicle में तेजी देखने को मिलेगी इस कंपनी के शेयर में भी आपको जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगा।

Electric Vehicle Shares पर मेरी राय:-

Best 5 Electric Vehicle Shares जो मेने बताए आनेवाले समय जबरदस्त शेयरहोल्डर को रितर्न कमाके देने वाली हैं। आपको ये मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। सरकार भी इलेक्ट्रिक गाड़ी को सहयोग करते दिख रही हैं। अभी तो इसका सुरवात हुआ हैं। लेकिन भबिस्य में Electric Vehicle Share Multibagger बनते दिखते नजर आएगी। आपके पोर्टफोलियो में यदि ये शेयर नहीं है तो आपको जरुर खरीदारी करना चाहिए।

आशा करता हु आपको Best 5 Electric Vehicle Shares in India 2021 पोस्ट को पढ़के जो शेयर मेने बताए आपको पसंद आया हैं। इससे जुड़ी कोई सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट या इन्वेस्टिंग से जुड़ी और बाते जानने के लिए आप हमारे और भी पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

अन्य पढ़े:-

पहला शेयर कैसे खरीदे, How do I buy first share 6 step

upstox में Demat account कैसे खोले, Upstox account opening process

Leave a Comment