भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 | BEST Future Stocks To Buy Now For 2030

BEST Future Stocks To Buy Now For 2030 – दोस्तों भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 तक भारतीय बाज़ार में अलग अलग सेक्टर की बहुत सारे लिस्टेड बेहतर से बेहतर शेयर आपको मिलते नजर आनेवाले है, लेकिन लम्बे समय के निवेशकों को उनमे से भविस्य में बढ़नेवाली अच्छी शेयर को सही समय में पकड़ना बहुत ही जरुरी हैं। शेयर मार्किट में वही निवेशक अच्छी कमाई करता है जो किसी भी कंपनीयों के बिज़नस को लम्बे समय के नजरिया रखके के उन शेयरों शेयर में निवेश करता है।

आज हम बात करने जा रहे है भविस्य के हिसाव से अपने बिज़नस में काम करनेवाली 6 बेहतरीन कंपनीयों के बारे में जो साल 2030 तक शेयरहोल्डर को भविष्य में बढ़ने वाले इन शेयरों में जबरदस्त रिटर्न कमाई करके देने की पूरी क्षमता रखता है। आइए इन कंपनीयों के बारे में बिस्तार से जानते है-

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030

Tata Power:- हमारे नजर में भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 तक सबसे पहला स्टॉक देखा जाए Renewable Energy और Electric Vehicle सेक्टर से जुड़ा हुआ कंपनी Tata Power का नाम जरुर देखने को मिलता हैं। भविस्य के हिसाव से Tata Power अपने बिज़नस में लगातार Renewable Energy सेगमेंट में अपना क्षमता को बढ़ाने के लिए काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है। उसके साथ ही धीरे धीरे Electric Vehicle सेगमेंट में भी अपना दबदवा बनाने के लिए हर जगह अपना चार्जिंग स्टेशन लांच करने की पक्रिया तेजी से सुरु कर सुका हैं।

Tata group की कंपनी होने के चलते मैनेजमेंट Electric Vehicle सेगमेंट में अपने बिज़नस को इकोसिस्टम बनाने पर तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से  सबसे ज्यादा फ़ायदा भविस्य में Tata Power को ही मिलने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं। जिस तरह से Tata Power अपने मजबूत मैनेजमेंट के दम पर भविस्य के हिसाव से अपने बिज़नस में काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, इससे पूरी उम्मीद की जा सकती है की लम्बे समय में कंपनी अपने शेयरहोल्डर को जरुर अच्छी रिटर्न कमाई करके देनेवाला हैं।

Borosil Renewables:- हर देश पर्यावरण को ध्यान में रखके Green Energy की तरफ धीरे धीरे अपना फोकस बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा है, जिसके लिए ज्यादातर देश सोलर पॉवर को ही ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने पर जोड़ देते नजर आ रहा है। Borosil Renewables भारत की सोलर ग्लास मैन्युफैक्चरिंग में एकमात्रा मोनोपोली कंपनी होने के चलते इसके डिमांड भविस्य में बड़ी तेजी के साथ बढ़ने की पूरी उम्मीद दिखाई देती है जिसका फ़ायदा कंपनी को आनेवाले समय में जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 तक देखे तो Borosil Renewables के सोलर प्रोडक्ट की डिमांड में तेजी से बर्होतोरी होने के साथ ही एक बड़ी ग्रोथ इसके बिज़नस के साथ साथ शेयर प्राइस में भी देखने को मिलनेवाला हैं। अभी देखा जाए तो सोलर पॉवर का उपयोग सुरवाती पोजीशन पर ही देखने को मिलता है जैसे जैसे लोग ज्यादा से ज्यादा Solar Power का इस्तेमाल बढ़ाते नजर आएंगे Borosil Renewables इस सेगमेंट की एक मोनोपोली कंपनी होने के चलते बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

D’Mart:- भारत के शेयर मार्किट की मजबूत कंपनीयों में एक D’Mart रिटेल बिज़नस सेगमेंट में सबसे तेजी से बढ़नेवाला कंपनी दिखाई देती हैं। 2030 तक भविष्य में बढ़ने वाले शेयर देखे तो जिस तेजी के साथ भारत की रिटेल बिज़नस सेगमेंट में ग्रोथ होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से D’Mart जैसी मजबूत कंपनीयाँ भविस्य में आनेवाली इस ग्रोथ का अच्छी तरह फ़ायदा उठाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

D’Mart भविस्य की इसी बढ़ती ग्रोथ की अबसर को ध्यान में रखते हुवे लगातर देश की हर छोटे बड़े शहरों में अपना स्टोर को बढ़ाते ही जा रहा है जिसकी मदद से कंपनी भविस्य में भारत की रिटेल बिज़नस सेगमेंट की एक बड़ी मार्किट में अपना मजबूत कब्ज़ा बनाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

Also read:- Multibagger stock कैसे चुने How to find multibagger stocks in Hindi

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030

Happiest Minds:- भविष्य में बढ़ने वाले शेयर में देखे तो इसमें कोई भी शक नहीं है की आनेवाला समय में IT सेक्टर का ही बोलबोला रहनेवाला है, जिस वजह से 2030 तक इस सेक्टर की तेजी से बढ़त दिखानेवाला कंपनी Happiest Minds बहुत ही अच्छी दिखाई देती हैं। IT सेक्टर में Happiest Minds अपने बिज़नस की पोर्टफोलियो को अलग अलग केटेगरी में अच्छी तरह Diversify करने के साथ ही सभी बिज़नस केटेगरी में लगातर अपडेट टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके बिज़नस को बहुत ही तेजी के साथ आगे बढ़ाते ही जा रहा है, जिसकी वजह से कंपनी कस्टमर को अपने साथ लम्बे समय के लिए जुड़े रखने में कामियाब होता नजर आ रहा हैं।

कंपनी लगातर भविष्य की टेक्नोलॉजी जैसे Artificial Intelligence, Machine Learning, Robotic जैसी तकनीक पर भी जोड़ो से काम करता नजर आ रहा है, जिस वजह से लम्बे समय की निवेशकों के लिए इस स्टॉक में जरुर बड़ी ग्रोथ की अबसर देखने को मिलता हैं।

Affle India:- आजकल देखे तो जैसे जैसे इंटरनेट के उपभोक्ता में बर्होतोरी होते जा रहे है उसी के चलते विज्ञापन में भी ज्यादातर कंपनीयाँ डिजिटल मोबाइल विज्ञापन को ही सबसे ज्यादा पसंद करते नजर आ रहा हैं। Affle India भारत की डिजिटल मोबाइल विज्ञापन सेगमेंट में धीरे धीरे अपने बेहतर टेक्नोलॉजी और अच्छी सर्विस की मदद से एक मजबूत मार्किट शेयर पर अपना कब्ज़ा बनाने में कामियाब होते जा रहा है।

आनेवाले दिनों में भी कंपनी लगातर जिस तरह से अपने सर्विस को बेहतर बनाने के लिए Artificial intelligence, Machine learning जैसी अपडेट टेक्नोलॉजी पर ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्ट करता हुआ दिखाई दे रहा है इससे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की बिज़नस की रफ़्तार बहुत ही तेजी के साथ भागता हुआ नजर आ सकता हैं। भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 में देखे तो Affle India जिस तरह से पुरे सेक्टर की बढ़ती ग्रोथ को पकड़ने के लिए उसी हिसाव से अपने बिज़नस में काम करता हुआ नजर आ रहा है, इससे बिज़नस में अच्छी ग्रोथ के साथ लम्बे समय की निवेशकों को काफी अच्छी रिटर्न कमाई करके देने की पूरी क्षमता रखता हैं।

Amaraja Batteries:- भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 तक हमारे अंतिम स्टॉक देखे तो बैटरी सेक्टर से जुड़ा हुआ कंपनी Amaraja Batteries के बिज़नस में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती हैं। धीरे धीरे जैसे ही मार्किट में Electric Vehicle की डिमांड में तेजी होते नजर आ रहा है उसी अनुसार उसमे लगनेवाली Lithium ion बैटरी की डिमांड में भी बहुत ही तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं। Amaraja Batteries लगातार  पिछले कुछ सालों से Lithium ion बैटरी की बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए काफी बड़ी मात्रा में इसके ऊपर इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है।

लगातार कंपनी अपने प्रोडक्ट में बेहतर से बेहतर टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके अपने प्रोडक्ट को बाकि पतियोगी के मुकाबले सबसे अच्छी प्रोडक्ट देने की पूरी कोशिश में लगी है जिसकी वजह से पूरी उम्मीद किया जा सकता है की Amaraja Batteries भविष्य में Lithium ion बैटरी सेगमेंट की एक बड़ी मार्किट पर अपना कब्ज़ा बना सकता हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 लिस्ट

SL No.कंपनी का नामMarket Cap
1.Tata Power87,000 ≈
2.Borosil Renewables8,200 ≈
3.D’Mart2,65,000 ≈
4.Happiest Minds16,000 ≈
5.Affle India17,000 ≈
6.Amaraja Batteries9,700 ≈
भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 लिस्ट

Also read:- भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 किस कंपनी के शेयर खरीदे

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 में निवेश नियम

SIP की माध्यम से खरीदारी:- भविष्य में बढ़ने वाले किसी भी शेयर में निवेश करने से हर निवेशकों का सबसे पहला नियम यह होना चाहिए की कभी भी एकसाथ बड़ी इन्वेस्टमेंट ना करे। हमेशा ही आपको किसी भी अच्छे शेयर में कुछ समय के अंतराल में छोटी छोटी मात्रा में अपना इन्वेस्टमेंट करना चाहिए, इससे अगर कभी भी शेयर प्राइस में गिरावट देखने को मिले तो आपके शेयर प्राइस Average अच्छी होने के कारण लम्बे समय में काफी अच्छी रिटर्न कमाई करके देनेवाला हैं।

लम्बे समय का नजरिया रखे:- भविस्य के हिसाव से काम करनेवाली अच्छी ग्रोथ वाली किसी भी कंपनीयों में आपको हमेशा ही लम्बे समय का नजरिया रखना चाहिए। छोटा मोटा प्रॉफिट के लालच में या थोड़ा बहुत नुकशान देखके कभी भी आपको घबराना नहीं चाहिए। लम्बे समय का नजरिया रखके अगर आप भविष्य में बढ़ने वाले बताए गए इन शेयरों में 2030 तक निवेश करते हो बहुत ही अच्छी रिटर्न देने की पूरी क्षमता रखता हैं।

गिरावट में खरीदारी:- जब भी आप किसी भी अच्छी स्टॉक को खरीदते हो अगर उस स्टॉक में अच्छी गिरावट का माहौल दिखाई देते नजर आए तो तब आप अपना SIP अमाउंट को थोड़ा बहुत बढ़ाके गिरावट का अच्छी तरह फ़ायदा उठाना चाहिए, जिसका फ़ायदा आपको लम्बे समय में बहुत ही अच्छी रिटर्न के साथ मिलनेवाला हैं।

Also read:- 20 रुपये से कम के शेयर 2022 Best Penny stock Under 20 Rupees in 2022

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की अगर कोई कंपनी भविस्य के हिसाव अपने बिज़नस में काम कर रहा है तो पूरी उम्मीद दिखाई देती है की लम्बे समय में उन कंपनीयों में काफी अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं। अगर आप सही समय पर भविस्य के हिसाव काम करनेवाली उन कंपनीयों में निवेश करते हो तो भविस्य में बहुत ही अच्छी रिटर्न देने की पूरी क्षमता रखता हैं। लेकिन किसी स्टॉक में लम्बे समय के लिए निवेश करने से पहले उस स्टॉक की एकबार खुद अच्छी तरह जरुर एनालिसिस करे उसके बाद ही निवेश करने की सोचे।

Also read:-

शेयर खरीदने का सही समय शेयर कब खरीदना चाहिए

सबसे ज्यादा बोनस देने वाले शेयर बोनस देने वाले शेयर 2022

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 से सम्भादित सवाल (FAQ)

– भविष्य के हिसाव से कौन सा सेक्टर में निवेश करना सही रहेगा?

भविस्य में बहुत सारे सेक्टर में आपको जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिलनेवाला है उनमे से Renewable Energy, Electric Vehicle, Artificial intelligence जैसी बहुत सारे सेक्टर दिखाई देती है जिसकी ग्रोथ की सुरवात अभी सुरु ही हुआ हैं।

– 2030 तक भविष्य में बढ़ने वाले कौन से शेयर में निवेश करना सही रहेगा?

इस आर्टिकल में बताए गए सभी स्टॉक भविष्य के हिसाव निवेश करने के लिए बहुत ही अच्छी दिखाई देती है, सभी कंपनीयाँ भविस्य को ध्यान में रखके ही अपने बिज़नस में काम कर रही है जिस वजह से लम्बे समय के निवेशकों के लिए शेयर बहुत ही अच्छी दिखाई देती हैं।

– कब सही समय में भविष्य में बढ़ने वाले शेयर में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी बाज़ार में थोड़ा बहुत गिरावट क माहौल दिखाई देते नजर आए तब एक बढ़िया समय होता है किसी भी अच्छी भविष्य में बढ़ने वाले शेयर में निवेश करने के लिए।

उम्मीद करता हु आपको भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा हो गया होगा किस तरह की स्टॉक भविष्य में आपको अच्छी रिटर्न कमाई करके देने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल या हमारे लिए सुझाव है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट की इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़े।

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *