Suzlon Energy में बड़ा धमाका, निवेशकों के लिए आ गया जबरदस्त मौका!

आज हम बात करेंगे रिटेल निवेशकों के पसंदीदा स्टॉक्स में से एक, Suzlon Energy के बारे में। Suzlon Energy Share को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है, जिसकी वजह से निवेशकों के बीज काफी हलचल होते देखने को मिल रहा हैं। आइए जानते है कंपनी की सभी अपडेट के बारे में:-

Suzlon Energy में बड़ा धमाका निवेशकों के लिए आ गया जबरदस्त मौका

Suzlon Energy Share को लेकर बड़ी अपडेट

Suzlon Energy Share में यह अपडेट ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टेनली की तरफ से आया है, जिसमें उन्होंने शेयर पर खरीदारी के बाद अब ओवरवेट की रेटिंग दी है और शेयर का टारगेट भी बढ़ा दिया है।

मॉर्गन स्टेनली ने शेयर पर 60 का नया टारगेट दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी 20 गीगावाट प्लांट से करीब 12 गीगावाट बिजली बनाने की टर्बाइन बना रही है, जबकि इस प्लांट की क्षमता केवल 2.5 गीगावाट टर्बाइन उत्पादन की है।

कंपनी की तरफ से यह एक शानदार प्रदर्शन है और कंपनी अपने विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही है, यही वजह है कि मॉर्गन स्टेनली ने सुजलोन पर यह टारगेट रखा है।

इसके साथ ही हालही में एक कॉन्फ्रेंस कॉल में CEO हिमांशु मोदी ने यह भी कहा था कि कंपनी के कॉर्पोरेट गवर्नेंस में कोई मुद्दा नहीं है और कंपनी अपने कैपेक्स पर पहले की तरह काम करती रहेगी।

Suzlon Energy Share की पदर्शन

पिछले कुछ समय के अन्दर Suzlon Energy Share ने काफी अच्छी पदर्शन करते हुवे देखने को मिला हैं. अगर हम एक महीनों की बात करें, तो इस महीनों में यह स्टॉक करीब 19% से भी ज्यादा बढ़ चुका है। पिछले 6 महीनों में यह स्टॉक 48% बढ़ चुका है और एक साल में यह लगभग 290% बढ़ चुका है।

कंपनी के बेहतर होते पदर्शन को देखते हुवे एक्सपर्ट ने आनेवाले दिनों के अन्दर Suzlon Energy Share में बहुत ही अच्छी रिटर्न की उम्मीद करता हुआ नजर आ रहा हैं।

Suzlon Energy Share में डिविडेंड कब देगी

ज्यादातर निवेशक, खास तौर पर रिटेल निवेशक, के पास काफी संख्या में स्टॉक्स हैं। मार्च तिमाही के नतीजों के बाद एक कॉन्फ्रेंस कॉल में CEO हिमांशु मोदी ने कहा कि कंपनी के पास 2025 तक का बिजनेस प्लान है और उस प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है कि डिविडेंड दे सकती है या नहीं।

हालांकि, Suzlon Energy Share में डिविडेंड को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर इसका कोई ऐलान नहीं किया गया है, उम्मीद है आनेवाले दिनों में जरुर इसके ऊपर अच्छी खबर देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- मोदी 3.0 में धमाल मचाने वाले हैं ये 5 सरकारी स्टॉक्स! जानिए कौन से स्टॉक्स बनेंगे पैसा कमाने की मशीन

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!