Bitcoin क्रेश, Cryptocurrency Market News

Bitcoin क्रेश , Cryptocurrency Market News:-

Cryptocurrency में सबसे पॉपुलर कोई करेंसी है तो वो है Bitcoin। आप सभी को पता है एक नेगेटिव माहौल के चलते ज्यादा सरसे में हैं, नेगेटिव माहौल मतलब बहुत ज्यादा क्रेश होते देखने को मिल रहा हैं। बिटकॉइन का प्राइस अभी के समय में लगभग 28 लाख का हैं। एक Bitcoin खरीदने के लिए आपको 28 लाख रूपया अभी के समय देना होगा। हालांकि Bitcoin का प्राइस बहुत कम समय में ऊपर नीचे होते रहते हैं। पिसले एक महीनो में बिटकॉइन लगातार 35% गिरा हैं।

बिटकॉइन गिरने की बजह (Bitcoin News):-

Elon Musk को कौन नहीं जानता,वह Space X और Tesla कंपनी  के संस्थापक, CEO और मुख्य अभियंता हैं। उनके एक ट्वीट से बहुत सारी पॉजिटिव भी काम करती है और नेगेटिव भी काम करती हैं। बीच में उन्होंने एक बात बोली थी आप जब Tesla गाड़ी खरीदने जाते हो तब बिटकॉइन से भी कीमत लेंगे तब बिटकॉइन पहले से तेज था और ज्यादा तेजी से ऊपर जाने लगी। एक साल में बिटकॉइन ने करीब 500% रिटर्न इन्वेस्टर को कमाके दिया। फिर कुछ समय बाद Elon Musk ने कहा बिटकॉइन के जरिए Tesla कंपनी पेमेंट नहीं लेगी, तबसे मार्केट में Bitcoin का वैल्यू लगातार नीचे जा रही हैं।

Bitcoin news

दूसरी बजह है चाइना ने बंद किया Cryptocurrency, चाइना ने ऑफिसियल में  Cryptocurrency बंद नहीं किया हैं। लेकिन people bank of china ने जितनी भी एक्सचेंज थी उधर उनको अपना सर्विसेज देना बंद कर दिया। ये ठीक उसी तरह हुआ भारत में भी 2018 में Cryptocurrency के ऊपर जितने भी एक्सचेंज थी RBI ने अपना सर्विसेज देना बंद कर दिया था। पापुलेशन के हिसाब से चाइना नंबर 1 पर है, Cryptocurrency के खरीदारी के मामले में भी बहुत ज्यादा हैं. इसलिए Bitcoin निचे जाने का एक कारण हैं।

क्या Bitcoin इन्वेस्ट करना चाहिए

ये जो Cryptocurrency की बात हम करते है, बिटकॉइन की किया ये भविष्य के करेंसी हो सकता हैं। Bitcoin बहुत ऊपर नीचे होते रहते हैं एक दिन में 10%,15% के करीब आराम से जाता हैं। बहुत सारे छोटे निवेशक एक दिन में पैसा ज्यादा कमाने के लिए Bitcoin में निवेश करना चाहते हैं. ऐसे में आपका पैसा कभी भी बहुत ऊपर जा सकता है और कभी भी बहुत नीचे आते दिख सकते हैं, जैसा की अभी के समय नीचे आते देखने को मिल रहा हैं। Bitcoin की बात करे तो सबसे बड़ी दिक्कत की बात ये है ऑफिशियल करेंसी के रूप में अनुमति नहीं मिला हैं।

Cryptocurrency अपना इन्वेस्टमेंट शुरू करना है तो आपको कम से कम पैसा लगाना चाहिए. जितना पैसा आप लगाएंगे आपको सोचना पड़ेगा की सिखने के लिए अपना पैसा लगाया हैं। Bitcoin है या शेयर मार्केट आपको हर दिन सीखना पड़ेगा कुछ नया नया, सिखने से ही आप बाद मेंअच्छी रिटर्न कमाई कर पाओगे।

अन्य पढ़े :-

कम पैसे से शेयर मार्केट की शुरुवात कैसे करें

शेयर मार्केट में अमीर लोगों 5 सीक्रेट

आपके मन में Bitcoin या शेयर मार्केट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते हो। शेयर मार्केट से जुड़ी हर अपडेट के लिए आप हमारे sharemarketin पर रेगुलर भिजित करे। धन्यवाद

Leave a Comment