बीजेपी के घोषणा पत्र से शेयर बाजार में बड़ा उतार-चढ़ाव, जानिए कौन-कौन से शेयर बने राजा!

भारतीय जनता पार्टी ने हालही में लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र, यानी संकल्प पत्र, जारी किया है। बीजेपी के किए वादों का असर कुछ शेयरों पर होगा और आज हम बात कर रहे हैं कि इन वादों की वजह से किन शेयरों की किस्मत चमक जाएंगे। आइए जानते है इन शेयरों के बारे में बिस्तार से:-

बीजेपी के घोषणा पत्र से शेयर बाजार में बड़ा उतार-चढ़ाव जानिए कौन-कौन से शेयर बने राजा

बीजेपी की घोषणा पत्र की वजह से इन शेयरों में तेजी

पाइप के जरिए घरों में गैस मुहैया कराने वाली कंपनियों के शेयर सोमवार को तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे। सोमवार को शेयर बाजार में जहां मोटे तौर पर बिकवाली का माहौल था, वहीं दूसरी ओर Indraprastha Gas और Mahanagar Gas जैसी कंपनियों के शेयरों को खरीदने की होड़ मची हुई थी।

एक्सपर्ट का कहना है कि इन कंपनियों के शेयरों में तेजी भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में किए गए वादों के चलते आई है।

बीजेपी की घोषणा पत्र में बड़ी संकल्प

बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र में पाइप गैस नेटवर्क का विस्तार करने और साथ साथ क्लीन एनर्जी से जुड़े सॉल्यूशंस पर जोर देने का वादा किया है। एक्सपर्ट का कहना है कि बीजेपी की सत्ता में वापसी से इन कंपनियों को बिजनेस के अधिक मौके मिल सकते हैं।

बीजेपी ने घोषणा पत्र में कहा कि वह पाइप नेटवर्क गैस को घर-घर तक पहुंचाने के लिए काम करेगी ताकि लोगों को सस्ती दाम पर गैस मुहैया कराई जा सके। इसके लिए सरकार का फोकस आनेवाले समय में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने पर होगा।

इन कंपनीयों को होगा फ़ायदा

सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क लाइसेंस पहले ही दिए जा चुके हैं, इसलिए काम शुरू हो गया है। न्यूनतम वर्क प्रोग्राम के तहत कुछ ऑर्डर पहले ही दिए जा चुके हैं, एक्सपर्ट के मुताबिक सरकार के अगले कार्यकाल के दौर में कई और शहरों के लाइसेंस दिए जा सकते हैं।

एक्सपर्ट के मुताबिक इससे Indraprastha Gas, Mahanagar Gas, Gujarat Gas, Adani Total Gas के अलावा GAIL जैसी कंपनियों के रेवेन्यू और प्रॉफिट में आनेवाले दिनों में अच्छी ग्रोथ देखने की पूरी उम्मीद करता हुआ नजर आ रहा हैं।

Also read:- ईरान-इजराइल टेंशन से भारतीय बाज़ार धड़ाम! जानिए पांच बड़े कारण और उनका प्रभाव

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!