ब्रोकर्स की भविष्यवाणी: ये 3 शेयर अगले 17 दिनों में टूट सकते हैं! निवेशकों को तुरंत बेचने की सलाह, जानिए क्यों?

कंपनियाँ जब अपनी तिमाही नतीजे जारी करती हैं, तो ब्रोकर्स फॉर्म उस नतीजे के हिसाब से अपनी रेटिंग में फेरबदल करते हैं। सिर्फ़ यही नहीं, बल्कि टारगेट प्राइस भी रिवाइज किया जाता है। ऐसी ही तीन कंपनियाँ हैं जिन्हें अलग-अलग ब्रोकरेज फर्मों ने फटाफट बेचने की सलाह दी है।

ब्रोकर्स की भविष्यवाणी ये 3 शेयर अगले 17 दिनों में टूट सकते हैं निवेशकों को तुरंत बेचने की सलाह

ब्रोकरेज ने दिया इन तीन शेयरों को बेचने की सलाह

ब्रोकर्स फर्मों के मुताबिक, Indraprastha Gas, Shoppers Stop, और Mangalore Refinery and Petrochmcls के शेयर मौजूदा स्तर से 17 फीसदी तक गिर सकते हैं। इसका मतलब है कि इन शेयरों को फटाफट बेचने में ही निवेशक का भला है।

1. Indraprastha Gas Share:-

Indraprastha Gas के लिए मार्च तिमाही उम्मीद से ज्यादा कमजोर रही, कंपनी का नेट प्रॉफिट तिमाही आधार पर 2% गिरकर 380 करोड़ रुपये हुआ, जबकि EBITDA भी 6.4 प्रतिशत गिरकर 520 करोड़ पर रहा।

ब्रोकरेज हाउस की अनुमान से कम बिक्री के कारण इसकी कमाई में भी गिरावट हुई। कंपनी ने हर शेयर पर 5 रुपये की डिविडेंड का ऐलान भी किया था। कंपनी की कमजोर नतीजों के चलते Indraprastha Gas Share में गिरावट दिखाने की पूरी उम्मीद करता हुआ नजर आ रहा हैं। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक अपने मौजूदा स्तर से यह शेयर करीब 17 फीसदी तक गिर सकता है।

2. Shoppers Stop Share:-

दूसरा शेयर है Shoppers Stop जिसमें ब्रोकर्स फर्मों ने बेचने की सलाह दी है। Shoppers Stop के शेयर अभी 728 पैसे पर ट्रेड कर रहे हैं, और 6 मई की रिपोर्ट में प्रोग्रेस फॉर्म ईस्ट इंडिया सिक्योरिटीज के दिए टारगेट 616 रुपये के हिसाब से मौजूदा स्तर से ये 15 पर तक टूट सकता है।

ब्रोकर्स फर्मों का मानना है कि कंपटीशन की वजह से इसके ब्यूटी बिजनेस की रफ्तार आगे कमजोर रह सकती है। इसकी ब्यूटी सेगमेंट की टोटल सेल्स में करीब 18 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। इसके अलावा, ब्रोकरेज फर्म का ये भी मानना है कि इसके प्राइवेट ब्रांड्स की भी कमजोर रफ्तार से ही आगे की ग्रोथ रहेगी, जिस वजह से ब्रोकरेज हाउस ने इस शेयर में अभी बेचने की सलाह दिया हैं।

3. Mangalore Refinery and Petrochmcls Share:-

तीसरा शेयर है Mangalore Refinery and Petrochmcls Ltd, इसके शेयर भी अपने मौजूदा स्तर से 17 पर तक टूट सकते हैं। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने 6 मई की अपनी रिपोर्ट में इस शेयर में 175 रुपये की टारगेट प्राइस के साथ SELL रेडिंग दी है। फिलहाल यह शेयर 210 पैसे पर ट्रेड है। ब्रोकर्स फर्म का मानना है कि मार्च तिमाही के नतीजे उसके अनुमान से बेहतर आए, लेकिन अब जून तिमाही में इसकी कमाई गिर सकती है।

कंपनी ने अगले 5 साल में 8000 करोड़ खर्च करने का अनुमान लगाया है। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि इसके कर्च में गिरावट हो सकती है, हालांकि इन सब के बावजूद, ब्रोकर्स फर्म मोतीलाल ओसवाल का मानना है कि इसका वैल्यूएशन काफी महंगा है, जिसकी वजह से इसे SELL रेटिंग दी गई है।

Also read:- LIC शेयर में ब्रोकरेज हाउस की भरोसेमंद नजरें! क्या यह है आपके लिए सही निवेश का मौका?

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!