Campus Activewear share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Campus Activewear share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक footwear सेगमेंट में उभरती हुई इस कंपनी के पदर्शन किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। हालही में कंपनी शेयर मार्किट में लिस्ट होने के बाद से देखे तो शेयरहोल्डर को बहुत ही अच्छी लिस्टिंग गेन दिखाते हुवे नजर आया है, जिस वजह से ज्यादातार निवेशक इस शेयर में आनेवाले दिनों में भी बड़ी ग्रोथ की उम्मीद बनाते नजर आ रहा हैं।

आज हम Campus Activewear के बिज़नस को बहुत ही अच्छी तरह से एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा Campus Activewear share price target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Campus share price target 2022

भारत की खेल और एथलेटिक जूते सेगमेंट में देखे तो Campus Activewear सबसे बड़ी मजबूत कंपनीयों में एक देखने को मिलता है, इन दोनों सेगमेंट में देखे तो कंपनी का मार्किट शेयर बाकि अंतरराष्ट्रीय पतियोगी कंपनीयों से भी बहुत ही तेजी के साथ ग्रोथ में बढ़त होता दिखाई दे रहा हैं, जिसमे कंपनी का अभी मार्किट शेयर लगभग 17 पतिशत के आसपास देखने को मिलता हैं। मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में खेल और एथलेटिक जूते सेगमेंट में बहुत ही अच्छी तेजी के साथ कंपनी के मार्किट शेयर बढ़ने की पूरी उम्मीद करता हुआ नजर आ रहा हैं।

साथ ही Campus Activewear लगातर अपने Footwear सेगमेंट में नए नए केटेगरी जैसे Running Shoes, Walking Shoes, Casual Shoes, Floaters, Slippers, Flip Flops, Sandals जैसी बहुत सारे केटेगरी में कंपनी अपने प्रोडक्ट की affordable prices और नए नए Design के दम पर बहुत ही अच्छी तेजी के साथ नए नए कस्टमर को अपनी तरफ आकर्षित करने में सख्यम होता नजर आ रहा है जिसकी वजह से इन सभी केटेगरी के मार्किट शेयर पर एक मजबूत पकड़ बनाते देखने को मिल रहा हैं।

सभी केटेगरी में जैसे जैसे बिज़नस बढ़ता हुआ नजर आएगा Campus share price target 2022 तक बिज़नस में उसी अनुसार ग्रोथ के साथ पहला टारगेट आपको 380 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 400 रूपए छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Campus share price target 2023

Campus Activewear का बिज़नस की मजुदगी भारत की हर छोटे से छोटे गाँव और शहरों तक कंपनी का बिज़नस फैला हुआ हैं। अभी देखे तो कंपनी पूरी देशभर में 28 राज्य के 664 शहरों में 4254 से भी ज्यादा दिस्त्रिबुटर की मदद से लगभग 19200+ रिटेल स्टोर को कवर करती है। Campus के पास इतनी बड़ी मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क होने के चलते बहुत ही आसानी के साथ कंपनी ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास अपने प्रोडक्ट को पहुचाने में कामियाब होता है, जिसकी वजह से कंपनी के ब्रांड वैल्यू मजबूत होने के साथ बिज़नस भी तेजी से ग्रो करता हुआ नजर आ रहा।

कंपनी ने अपने मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क की मदद से बहुत ही अच्छी तरह से Tier 2 और Tier 3 शहरों में एक मजबूत ब्रांड के रूप में अपने आपको पतिस्तित करने में कामियाब हुआ है, जहां पर इंटरनेशनल ब्रांड की पहुच बहुत ही कम है, जैसे जैसे आनेवाले सालों में भी Campus के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और भी नए नए गाँव और शहरों में बढ़ता हुआ नजर आएगा बहुत ही आसानी से कंपनी नए नए मार्किट में भी अपने ब्रांड की दबदवा बनाने में जरुर कामियाब होंगे।

कंपनी के हर जगह मजबूती से बढ़ती नेटवर्क को देखते हुवे Campus share price target 2023 में अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 460 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 480 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Marico share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Campus share price target 2025

Campus के डिजाईन और सेल्स टीम दोनों ही बहुत ही बेहतरीन काम कर रहा है, भारत के कस्टमर की जरूरतों को कंपनी बहुत ही अच्छी तरह पहचानते है और उसी के हिसाव अपने प्रोडक्ट को डिजाईन करती है। Campus के पास एक मजबूत इन-हाउस डिज़ाइन टीम होने के चलते नए नए ट्रेंड के हिसाव से कंपनी समय समय पर नए नए डिजाईन मार्किट में लांच करता है, जिसकी वजह से Campus के प्रोडक्ट की डिमांड हमेशा ही बनी रहती है।

Campus अपने Sales रणनीति के अन्दर कुछ नया हमेशा ही देखने को मिलता है, समय समय में कंपनी कुछ स्पेशल प्रोडक्ट की लिमिटेड एडिशन भी रखती है और साथ ही Standard प्रोडक्ट की डिमांड को बढ़ाने के लिए exclusive Sale भी करती है जिसकी वजह से डिमांड काफी बढ़ जाता है और बहुत ही कम समय में ही कंपनी अच्छी मात्रा में Sales को बढ़ाने में कामियाब होता हैं।

बेहतरीन बिज़नस रणनीति चलते तेजी से ग्रोथ होने के साथ Campus share price target 2025 तक अच्छी ग्रोथ दिखाते पहला टारगेट आपको 600 रूपया हित होते देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 670 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Campus Activewear share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- Brightcom Group share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Campus share price target 2030

ऑनलाइन हो या ऑफलाइन दोनों ही जगह Campus Activewear के बिज़नस की मजुदगी मजबूत देखने को मिलता है। जैसे जैसे लोगों का स्मार्टफ़ोन का उपयोग बढ़ते नजर आ रहा है उसी अबसर को देखते हुवे कंपनी ने अपने ऑनलाइन इ-कॉमर्स पर अपने सेल्स को बढ़ाने पर जोड़ो से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके लिए कंपनी digital advertising पर काफी बड़ी मात्रा में खर्च करता हुआ नजर आ रहा है, इससे कंपनी का ब्रांड वैल्यू मजबूत होने के साथ ऑनलाइन प्लेटफार्म पर सेल्स में भी तेजी से बर्होतोरी होता दिखाई पड़ रहा हैं।

पिछले कुछ सालों में देखे तो ऑनलाइन प्लेटफार्म से कंपनी के की प्रोडक्ट की सेल्स में बहुत ही बड़ी उछाल देखने को मिला है। विश्लेषको का मानना है की आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी के ब्रांड वैल्यू और भी मजबूत होते नजर आएंगे ऑनलाइन प्लेटफार्म से सेल्स की मात्रा में भी बहुत ही बड़ी उछाल दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में कंपनी के ब्रांड वैल्यू मजबूत होने के साथ ही Campus share price target 2030 तक बिज़नस में बढ़िया ग्रोथ दिखाते हुवे शेयरहोल्डर को जबरदस्त रिटर्न कमाई के साथ शेयर प्राइस 1400 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभवाना दिखाई देती हैं।

Campus Activewear share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearCampus Activewear share price target
2022 First TargetRs 380
2022 Second TargetRs 400
2023 First TargetRs 460
2023 Second TargetRs 480
2025 First TargetRs 600
2025 Second TargetRs 670
2030 TargetRs 1400
Campus Activewear share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Relaxo share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of Campus Activewear share

भविस्य में footwear सेक्टर को देखे तो बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रोथ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है, लोगों के फिटनेस की प्रति बढ़ता फोकस और सोशल मीडिया पर खेल और एथलेटिक की बढ़ती पॉपुलैरिटी के चलते ज्यादा से ज्यादा लोग इसके प्रति आकर्षित हो रहा है जिसकी वजह से खेल और एथलेटिक footwear इंडस्ट्री की ग्रोथ बहुत ही तेजी के साथ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा इस सेक्टर पर काम कर रही Campus जैसी ब्रांडेड प्लेयर को मिलते नजर आनेवाला हैं।

Campus Activewear अपने अलग अलग प्रोडक्ट की जरिए भारत की लगभग 85 पतिशत मार्किट को टारगेट करता है, कंपनी धीरे धीरे कम प्राइस से लेके प्रीमियम केटेगरी के footwear सेगमेंट में भी अपना पोजीशन बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है, अगर आनेवाले दिनों में अपने मजबूत ब्रांड के दम पर अच्छी मार्किट शेयर पर कब्ज़ा बनाने में कामियाब होता है जरुर भविष्य में एक बड़ी ग्रोथ शेयर प्राइस में देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Trent share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Campus Activewear share

Campus Activewear के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो हर केटेगरी की footwear सेगमेंट में देखे तो काफी बड़े बड़े ब्रांड पहले से ही एक बड़ी मार्किट में कब्ज़ा बनाए हुवे है, जिस वजह से कंपनी को आनेवाले समय में अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने में बहुत ही मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो कंपनी के एक केटेगरी Man Shoes में ही बिज़नस की निर्भरता बहुत ही ज्यादा है, इस केटेगरी पर कंपनी का फोकस बहुत ही ज्यादा होने के चलते दूसरी बढ़ती हुई केटेगरी में फोकस नहीं कर पा रही है, अगर आनेवाले दिनों में Campus अलग अलग केटेगरी में अपने बिज़नस को बढ़ाने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो बिज़नस में गिरावट जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

भारत की Footwear इंडस्ट्री की मार्किट बहुत ही बड़ा है और हर साल लगातर अच्छी तेजी के साथ Organized ब्रांड की मार्किट शेयर लगातर बर्होतोरी होता नजर आ रहा हैं, जिस वजह से Campus Activewear जैसी उभरती हुई कंपनी के लिए बिज़नस में बड़ी ग्रोथ की जरुर उम्मीद नजर आती हैं, लेकिन अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो तो कंपनी के बिज़नस में रहनेवाली रिस्क को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Campus Activewear share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Campus Activewear share कैसा रहेगा?

Campus Activewear जिस तरह से अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने के साथ धीरे धीरे लोगों के बीज एक मजबूत ब्रांड के रूप में उभरते हुवे नजर आ रहा है, इससे भविस्य में बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ के साथ शेयरहोल्डर के लिए ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं।

– क्या Campus Activewear कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Campus Activewear के ऊपर जरुर थोड़ी मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, लेकिन मैनेजमेंट कर्ज को बहुत आसानी के साथ मैनेज करके अपने बिज़नस को आगे बढ़ा सकती हैं।

– Campus Activewear कंपनी के CEO कौन हैं?

Nikhil Aggarwal Campus Activewear के अभी के समय CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Campus Activewear share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह से अंदाजा मिल गया होगा कंपनी की ग्रोथ आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल या हमारे लिए सुझाव है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार से जानकारी के लिए जरुर आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़े।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *