Divis Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज बात करने जा रहे है Divis Lab share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक फार्मा सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी का पदर्शन भविस्य में किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। लम्बे समय के अगर आप Divis Laboratories के शेयर प्राइस की पदर्शन पर नजर डाले तो काफी अच्छी रिटर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाई करके दिया है जिस वजह से आनेवाले समय में भी निवेशक अच्छी ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुवे नजर आ रहा हैं।

आज हम Divis Lab के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Divis Lab Share Price Target कितने रुपए तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Divis Lab Share Price Target 2023

Divis Laboratories फार्मा सेक्टर में Generic APIs, Nutraceutical Ingredients और Custom Synthesis of APIs प्रोडक्ट में काम करनेवाली पूरी दुनिभर के मार्किट में कंपनी एक लीडिंग पोजीशन होल्ड करता हैं। Divis Lab के पास इस सेक्टर में लगभग 31 से ज्यादा सालों का अनुभव है, मैनेजमेंट का सुरु से ही फोकस रहा है की बेहतर से बेहतर क्वालिटी प्रोडक्ट अपने कस्टमर को ऑफर करे, जिसकी मदद से इतनी लम्बे समय में कंपनी ने काफी अच्छी मार्किट शेयर पर अपना मजबूत दबदवा बनाने में कामियाब हुआ हैं.

अभी कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में जितने भी Commercial APIs प्रोडक्ट देखने को मिलता है, पूरी दुनियाभर की मार्किट में देखे तो कंपनी इन बेहतरीन क्वालिटी प्रोडक्ट के दम पर काफी अच्छी मार्किट शेयर पर अपना दबदवा बनाने में कामियाब हुआ हैं। Divis Lab अभी जिस भी APIs प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करता है ज्यादातर प्रोडक्ट में लीडिंग मार्किट शेयर होल्ड करता है, आनेवाले दिनों में जिस तरह से लगातर मार्किट में डिमांड बढ़ते हुवे देखने को मिल रही है इसका फ़ायदा कंपनी को जरुर लम्बे समय में भी मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

मार्किट में से जैसे अलग अलग APIs की डिमांड बढ़ते जाएंगे Divis Lab Share Price Target 2023 तक बिज़नस में अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही आपको 4000 रूपया पहला टारगेट दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट को हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 4100 रुपए दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं।

Also read:- Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Divis Lab Share Price Target 2024

जैसे जैसे Divis Lab के Generic APIs प्रोडक्ट की डिमांड तेजी बढ़ते देखने को मिल रहा है, उसी को ध्यान में रखके मैनेजमेंट पिछले कुछ समय से लगातार अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते नजर आ रहा हैं। हालही में देखे तो कंपनी ने एक नए मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बढ़ाते देखने को मिले, अभी देखे तो कंपनी के पास पुरे देशभर में 3 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट मजूद है, जहा से कंपनी अपने प्रोडक्ट को पूरी दुनिभर की 90+ देशों में एक्सपोर्ट करता हैं।

आनेवाले दिनों में लगातार बढ़ती बिसनेस की ग्रोथ और दुनियाभर की मार्किट में अपने प्रोडक्ट की दबदवा बनाए रखने के लिए मैनेजमेंट धीरे धीरे काफी बड़ी मात्रा में अपने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बढ़ाने के लिए इन्वेस्टमेंट का प्लान बनाते देखने को मिल रहा हैं। Divis Laboratories के मैन्युफैक्चरिंग कैपसिटी में जैसे जैसे बर्होतोरी होता नजर आएगा बिज़नस में भी धीरे धीरे आपको उसी अनुसार अच्छी बढ़त होने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग कैपसिटी जैसे जैसे बढ़ते जाएंगे Divis Lab Share Price Target 2024 तक आपको बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ पहला टारगेट आपको 4900 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 5000 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Bikaji Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Divis Lab Share Price Target 2025

Divis Lab अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर बनाने को लेकर हमेशा ही आगे देखने को मिलता है, इसके लिए कंपनी हर साल अपने प्रॉफिट का एक बड़ी हिस्सा अपने R&D फैसेलिटी पर इन्वेस्ट करते दिखाई दे रहा हैं। अपने मजबूत R&D की मदद से Divis Lab नए नए प्रोडक्ट innovation करने के साथ ही बहुत ही कम प्राइस में अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करते देखने को मिलता है, जिसकी मदद से कंपनी बहुत ही आसानी नए नए कस्टमर अपने साथ जुड़ने में कामियाब होता हैं।

आनेवाले सालों में भी देखे तो कंपनी अपने R&D को मजबूत बनाने के लिए मैनेजमेंट काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की प्लान बनाते हुवे दिखाई दे रहा है, Divis Lab जितनी ज्यादा इन्वेस्टमेंट अपनी  R&D फैसेलिटी को बेहतर बनाने के लिए इन्वेस्ट करते नजर जाएंगे इससे कंपनी के बेहतर प्रोडक्ट डेवेलोप करने के साथ साथ अपने मैन्युफैक्चरिंग खर्च को भी काफी हट तक कण्ट्रोल में रखने में कामियाब होंगे जिससे कंपनी के बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ होने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

लगातार मजबूत होते R&D फैसेलिटी को देखते हुवे Divis Lab Share Price Target 2025 तक बिज़नस में अच्छी बढ़त के साथ पहला टारगेट आपको 5800 रूपया दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 6000 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Deepak Nitrite Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Divis Lab Share Price Target 2026

Divis Lab अपने प्रोडक्ट की बेहतरीन क्वालिटी के दम पर कंपनी ने दुनियाभर की काफी बड़ी मार्किट पर तेजी से अपना कब्ज़ा बनाने में कामियाब हुआ है। ग्लोबली देखा जाए तो Divis Lab के पास 2 सब्सिडियरी कंपनी भी देखने को मिलता है जिसकी मदद से कंपनी बहुत ही आसानी के साथ USA और Europe की एक बड़ी मार्किट पर कंपनी अपना मजबूत पकड़ बनाने में कामियाब हुआ हैं।

देखा जाए तो कंपनी अभी लगभग 95 से ज्यादा देशों की मार्किट में अपने प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट करता है, आनेवाले सालों में मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की ज्यादा से ज्यादा देशों की मार्किट अपने प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट बढ़ाए, जिसके लिए आनेवाले सालों में कंपनी नए सब्सिडियरी कंपनी का भी गठन करता हुआ नजर आ सकता है जिसकी वजह से आनेवाले समय में Divis Lab का मार्किट दुनियाभर में काफी तेजी के साथ बढ़ते हुवे नजर आनेवाला हैं।

जैसे जैसे कंपनी का मार्किट साइज़ बढ़ते जाएंगे Divis Lab Share Price Target 2026 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 7000 रूपया देखने की पूरी उम्मीद हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट भी 7300 रुपए देखने को मिलनेवाला हैं।

Divis Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Emudhra Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

    Divis Lab Share Price Target 2030

    APIs प्रोडक्ट की घरेलु और एक्सपोर्ट की मार्किट को देखे तो इस सेक्टर की ज्यादातर मार्किट अभी चाइना की कंपनीयों के पास ही देखने को मिलता है, महामारी के बाद से जिस तरह से ज्यादातर देश चाइना को छोड़कर भारत से ज्यादा से ज्यादा फार्म प्रोडक्ट इम्पोर्ट करता हुआ देखने को मिला है इसकी वजह से भारत की फार्मा सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों को सबसे ज्यादा फ़ायदा होते नजर आ रहा हैं।

    आनेवाले दिनों में भी देखे तो हर बड़ी देश धीरे धीरे चाइना की ऊपर अपने APIs प्रोडक्ट की निर्भरता को कम करने के लिए अलग अलग देशों की बड़ी बड़ी कंपनीयाँ भारत की कंपनीयों से अपने प्रोडक्ट धीरे धीरे खरीदते नजर आ रहा हैं। जैसे जैसे आनेवाले समय में चाइना की फार्मा मार्किट की एक बड़ी हिस्सा पर Divis Laboratories जैसी भारतीय मूल के कंपनीया कब्ज़ा बनाते नजर आएंगे काफी अच्छी ग्रोथ इन कंपनीयों में आपको देखने को मिलनेवाला हैं।

    लम्बे समय में पुरे सेक्टर की ग्रोथ की अबसर को देखते हुवे Divis Lab Share Price Target 2030 तक जबरदस्त ग्रोथ अपने शेयरहोल्डर को देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 15000 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना देखने को मिलता हैं।

    Divis Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

    YearDivis Lab share price target
    First Target 2023Rs 4000
    Second Target 2023Rs 4100
    First Target 2024Rs 4900
    Second Target 2024Rs 5000
    First Target 2025Rs 5800
    Second Target 2025Rs 6000
    First Target 2026Rs 7000
    Second Target 2026Rs 7300
    Target 2030Rs 15000
    Divis Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

    Also read:- Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

    Future of Divis Lab share

    Divis Lab के बिज़नस को भविस्य के हिसाव से देखो तो भारत की बढ़ती फार्मा सेक्टर की ग्रोथ के साथ इसके बिज़नस में भी एक अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। कंपनी अपने बेहतरीन R&D की मदद से नए नए प्रोडक्ट की Innovation के चलते बहुत सारे टॉप फार्मा कंपनीयों के साथ अच्छी रिलेशन बनाए रखने में कामियाब हुआ है, जिसके चलते कंपनी को भविस्य में बड़ी बड़ी आर्डर मिलने के साथ ही अच्छी बिज़नस में ग्रोथ होता नजर आ सकता हैं।

    आनेवाले समय में देखे तो  Divis Lab के पास ऐसे बहुत सारे APIs प्रोडक्ट सेगमेंट देखने को मिलता है जहा पर कंपनी का अभी फोकस अभी उतना ज्यादा देखने को नहीं मिलते, अगर कंपनी भविस्य में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बर्ह्तोरी करता नजर आए तो बिज़नस भी उसी अनुसार बढ़त दिखाने की उम्मीद दिखाई देती हैं।

    Also read:- Vedanta Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

    Risk of Divis Lab share

    Divis Laboratories के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो कंपनी के ज्यादातर Revenue टॉप 5 प्रोडक्ट सेगमेंट से ही आता है, इसलिए अगर कभी भी एक प्रोडक्ट की Sales में गिरावट देखने को मिले तो काफी बड़ी नुकशान कंपनी के प्रॉफिट में होता नजर आनेवाला हैं।

    दूसरी रिस्क देखे तो फार्मा सेक्टर की हर कंपनीयों में हर देशों की रेगुलेशन से गुजरना पड़ता है, जिस वजह से अगर कभी भी इन रेगुलेशन में प्रोडक्ट की क्वालिटी में ख़राब होते देखने को मिले तो इससे कंपनी के पुरे बिज़नस को काफी ज्यादा प्रभाव में डाल सकता हैं।

    मेरी राय:-

    Divis Lab इस सेक्टर से जुड़ी बाकि कंपनीयों के मुकाबले अपने APIs बिज़नस में काफी तेजी के साथ अपने बिज़नस को बढ़ाते ही जा रहा है, अगर आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट बिज़नस के ग्रोथ की इसी रफ़्तार को बरकारार रखने में कामियाब होता नजर आए तो कंपनी के शेयर प्राइस में एक बड़ी उछाल दिखाने की पुरी क्षमता दिखाई देती हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और फार्मा सेक्टर की बढ़ती ग्रोथ का फ़ायदा उठाना चाहते हो तो जरुर आप Divis Lab क्ले ऊपर नजर रख सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट करने से पहले एकबार अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

    – भविस्य के नजर से Divis Lab share कैसा रहेगा?

    भारत में लगातर तेजी से बढ़ती फार्मा सेक्टर की ग्रोथ को पकड़ने के लिए Divis Lab जिस तरह से भविस्य को ध्यान में रखके काम कर रहा है इससे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस बढ़ने के साथ शेयर प्राइस में भी एक अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता हैं।

    – क्या Divis Lab कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

    कंपनी के ऊपर कर्ज की मात्रा ना के बराबर ही देखने को मिलता है, पिछले कुछ समय में मैनेजमेंट जितने भी अपने ऊपर कर्ज लगे थे लगातार कम करते नजर आ रहा हैं।

    – Divis Lab कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

    Dr. Kiran S. Divi अभी के समय  Divis Lab के CEO पद पर हैं।

    उम्मीद करता हु Divis Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको बहुत ही अच्छी तरह से अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले समय में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता हैं। अगर आपके मन में भी अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी एकबार जरुर पढ़े।

    Also read:-

    5/5 - (5 votes)

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *