Electronics Mart India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम बात करेंगे Electronics Mart India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक इलेक्ट्रोनिक रिटेलर  बिज़नस से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। भारत में जिस तरह से संगठित इलेक्ट्रोनिक रिटेलर की बिज़नस तेजी से ग्रो होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से ज्यादातर निवेशक इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के अन्दर निवेश करने की मन बनाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Electronics Mart India के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा Electronics Mart India Share Price Target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते हैं:-

Electronics Mart India Share Price Target 2023

Electronics Mart India एक इलेक्ट्रोनिक रिटेलर कंपनी है जो खुद अपनी प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग नहीं करती है, बल्कि दुसरे ब्रांड की प्रोडक्ट कंपनी अपने खुदके प्लेटफार्म पर बेचती हैं। कंपनी अपने इलेक्ट्रोनिक सेगमेंट में देखा जाए तो काफी Diversify केटेगरी के अन्दर काम करती है जिसमे air conditioners, televisions, washing machines, refrigerators, Mobile, Camera, kitchen appliances जैसे और भी बहुत सारे केटेगरी शामिल हैं।

देखा जाए तो कंपनी अभी लगभग 70 से भी ज्यादा बड़ी बड़ी ब्रांड की प्रोडक्ट को अपने प्लेटफार्म पर बेचती है। और धीरे धीरे लगातार कंपनी नए नए ब्रांड के साथ भी तेजी से पार्टनरशिप करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले दिनों में Electronics Mart India के प्लेटफार्म पर और भी नए नए ब्रांड के प्रोडक्ट देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के प्रोडक्ट केटेगरी में बर्होतोरी के साथ ही Electronics Mart India Share Price Target 2023 तक देखा जाए तो बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 95 रूपया के आसपास देखने को मिल सकता हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 110  रुपए भी छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- TTK Prestige Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Electronics Mart India Share Price Target 2024

कंपनी मुख्य रूप से तीन सेगमेंट के अन्दर काम करती है Retail, Wholesale, और E-Commerce. इन तीनों ही सेगमेंट में देखा जाए तो Retail सेगमेंट से कंपनी को सबसे ज्यादा Revenue मिलता है, हालाकि धीरे धीरे देखा जाए तो हर साल बाकि बिज़नस सेगमेंट से भी कंपनी को बहुत ही अच्छी Revenue में ग्रोथ देखने को मिलते हुवे नजर आ रहा हैं।

मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में भी अपने तीनों ही प्लेटफार्म को बेहतर बनाने के लिए धीरे धीरे अपने Storage और Warehouses कैपेसिटी को बढ़ाने पर मैनेजमेंट पूरी फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है, इससे उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में कंपनी को Retail, Wholesale, और E-Commerce इन तीनों ही सेगमेंट से कंपनी को बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं।

कंपनी के Revenue में धीरे धीरे बर्होतोरी के साथ ही Electronics Mart India Share Price Target 2024 तक बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 135 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 140 रुपए हित होने के लिए देख  सकते हैं।

Also read:- Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Electronics Mart India Share Price Target 2025

इलेक्ट्रोनिक रिटेलर बिज़नस में देखा जाए तो Electronics Mart भारत की चौथी सबसे बड़ी कंपनीयों में एक दिखाई देती है। भारत की दक्षिण क्षेत्र आंध्रप्रदेश और तेलेंगना राज्य में देखे तो कंपनी का बिज़नस सबसे ज्यादा फैला हुआ है, जिसमे कंपनी के पास लगभग 112 स्टोर देखने को मिलता है और इन कुछ स्टोर कंपनी के खुदके भी है और कुछ स्टोर किराये पर लेके भी बिज़नस करता हुआ देखने को मिलता हैं।

आनेवाले दिनों में कंपनी के मैनेजमेंट NCR क्षेत्र में भी लगभग 8 स्टोर खोलने के लिए तेजी से काम करता हुआ देखने को मिल रहा हैं। विश्लेषको की माने तो जैसे जैसे कंपनी अपने बिज़नस को भारत की अलग अलग क्षेत्र में बिस्तार करते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी के बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त होते देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के बिज़नस जैसे जैसे बिस्तार होते जाएंगे Electronics Mart India Share Price Target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 160 रुपए देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 170 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते।

Electronics Mart India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Godrej Consumer Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Electronics Mart India Share Price Target 2026

भारत में इलेक्ट्रोनिक रिटेलर बिज़नस में देखे तो Unorganized प्लेयर की मार्किट शेयर काफी ज्यादा  देखने को मिलता है। हालाकि हर साल धीरे धीरे देखा जाए तो बहुत ही अच्छी तेजी के साथ Electronics Mart India जैसी organized प्लेयर की मार्किट शेयर तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। अभी देखा जाए तो organized प्लेयर की मार्किट शेयर केवल 10 से 11 पतिशत ही देखने को मिलता है, जिस वजह से आनेवाले समय में organized कंपनीयों में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं।

विश्लेषको का पूरा उम्मीद है की साल 2026 तक इलेक्ट्रोनिक organized रिटेल सेक्टर की मार्किट शेयर लगभग 13 से 15 पतिशत तक जाने की पूरी उमीद करता हुआ देखने को मिल रहा हैं। इसी ग्रोथ की अबसर को पकड़ने के लिए Electronics Mart India लगातार अपने बिज़नस की पहुच को बढ़ाने पर मैनेजमेंट तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसका फ़ायदा कंपनी को आनेवाले समय में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

जैसे जैसे मार्किट साइज़ बढ़ता हुआ नजर आएगा Electronics Mart India Share Price Target 2026 तक बहुत ही बढ़िया ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 200 रूपया देखने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। ये टारगेट हित होने के बाद जरुर आपको दूसरा टारगेट 210 रुपए देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Electronics Mart India Share Price Target 2030

लम्बे समय में देखा जाए तो इलेक्ट्रोनिक रिटेलर की बिज़नस बहुत ही तेजी के साथ बढ़त दिखाते हुवे नजर आनेवाला है, जिस तरह से लोगों के इनकम लेवल में बर्होतोरी के साथ साथ लोगों का खर्च में भी उसी अनुसार बढ़त होते देखने को मिल रहा है इसकी वजह से लोग ज्यादा से ज्यादा Electronics से जुड़ी प्रोडक्ट खरीदते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसका फ़ायदा इलेक्ट्रोनिक रिटेलर बिज़नस से जुड़ा हुआ Electronics Mart India जैसी कंपनीयों को मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ अभी भी देखा जाए तो भारत की ग्रामीण इलाके में बहुत ही कम लोगों के पास ही  इलेक्ट्रोनिक प्रोडक्ट की पहुच देखने को मिलता है, जैसे जैसे Electronics Mart India आनेवाले सालों में पुरे देशभर में अपने बिज़नस को फैलाते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी को बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

आनेवाले सालों में बिज़नस की अबसरों देखते हुवे Electronics Mart India Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 450 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

Electronics Mart India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearElectronics Mart India Share Price Target
First Target 2023Rs 95
Second Target 2023Rs 100
First Target 2024Rs 135
Second Target 2024Rs 140
First Target 2025Rs 160
Second Target 2025Rs 170
First Target 2026Rs 200
Second Target 2026Rs 210
Target 2030Rs 450
Electronics Mart India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Campus Activewear share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Electronics Mart India Share

भविस्य के हिसाव से  Electronics Mart India के बिज़नस में देखा जाए तो अच्छी डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क, मज़बूत टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर और बहुत ही अच्छी इन्वेंटरी मैनेजमेंट कंपनी के बिज़नस की ग्रोथ का सबसे बड़ी रीड की हड्डी है। इतनी मजबूत और अच्छी इन्फ्रास्ट्रक्चर होने के चलते कंपनी आनेवाले समय में भी बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता रखता हैं।

साथ ही देखा जाए तो Electronics Mart India अपने बिज़नस की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाने के लिए लगातर अपने कस्टमर के बहुत सारे प्रोडक्ट सेगमेंट में ऑफर प्रदान करने के साथ साथ साथ कंपनी नए नए कस्टमर जुड़ने के लिए समय समय विज्ञापन कैंपेन लांच करता हुआ देखने को मिलता है, इससे जरुर कंपनी को भविस्य में फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Veranda Learning Solutions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Electronics Mart India Share

Electronics Mart India के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी के बिज़नस में देखे तो पतियोगिता काफी ज्यादा देखने को मिलता है, Organized हो या unorganized या फिर इ-कॉमर्स  हर सेगमेंट में देखे तो पतियोगिता काफी ज्यादा देखने को मिलता है जिसके चलते आनेवाले समय में कंपनी को अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने में काफी ज्यादा मुस्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो इलेक्ट्रोनिक रिटेलर बिज़नस में प्रॉफिट मार्जिन काफी कम होते देखने को मिलता है, साथ ही कंपनी अपने प्रॉफिट मार्जिन को भी अपने अनुसार बड़ा नहीं सकते, क्यंकि इससे कंपनी के कस्टमर कम होने की बहुत ही खतरा देखने को मिलता है, प्रॉफिट मार्जिन कम होने के चलते बिज़नस की ग्रोथ भी आपको कमी देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की भविस्य में इलेक्ट्रोनिक प्रोडक्ट की तेजी से बढ़ते हुवे नजर आनेवाला है, जिसके चलते इलेक्ट्रोनिक रिटेलर बिज़नस से जुड़ा हुआ Electronics Mart India कंपनी को इसका फ़ायदा जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

अगर आप थोड़ा बहुत रिस्क लेने की क्षमता रखते हो तो जरुर लम्बे समय के लिए Electronics Mart India Share में निवेश करने के लिए सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार कंपनी की पूरी डिटेल्स एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Electronics Mart India Share F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Electronics Mart India Share कैसा रहेगा?

Electronics Mart India लगातर भविस्य में इलेक्ट्रोनिक रिटेलर बिज़नस की अबसर को ध्यान में रखते हुवे लगातर अपने बिज़नस को बिस्तार करने में लगी हुई है जिसका फ़ायदा कंपनी को जरुर लम्बे समय में मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

– Electronics Mart India Share के IPO का प्राइस बैंड कितने रूपया था?

Electronics Mart India Share के IPO का प्राइस बैंड 56 से 59 रुपए के बीज था।

– क्या Electronics Mart India एक कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Electronics Mart India के ऊपर देखा जाए कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है, जिसको मैनेजमेंट हर साल कम करने की पूरी कोशिश करता हुआ देखने को मिल रहा हैं।

– Electronics Mart India कंपनी के CEO कौन हैं?

Karan Bajaj अभी Electronics Mart India कंपनी के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु आपको Electronics Mart India Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कंपनी के बिज़नस के बारे में बिस्तार जानकारी मिलने के साथ साथ कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़े।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *