Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक भारत की सबसे बड़ी Digital Licensed Certifying Authority Emudhra का पदर्शन आनेवाले सालों किस तरह जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। डिजिटल सेगमेंट से जुड़ा हुआ होने के चलते ज्यादातर रिटेल निवेशक इस कंपनी के ऊपर ग्रोथ की काफी बड़ी उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Emudhra के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की भविष्य में आनेवाली अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा आनेवाले दिनों में Emudhra Share price target कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Emudhra Share price target 2022

Emudhra के मुख्य बिज़नस की बात करे तो दो ही सेगमेंट से आता है, पहला है Digital Trust Service जहा से कंपनी को लगभग 51 पतिशत Revenue आता है और दूसरा है Enterprise Solutions जहा से 49 पतिशत Revenue आता हुआ देखने को मिलता हैं। अपने पहले सेगमेंट Digital Trust Service में कंपनी व्यक्तिगत और संस्था को डिजिटल सर्टिफिकेट प्रदान करती है। और दुसरे सेगमेंट Enterprise Solutions में कंपनी उद्यम को डिजिटल सिक्यूरिटी और paperless transformation सलूशन प्रदान करती हैं।

कंपनी अपने बिज़नस को डिजिटल और पेपरलेस सेगमेंट में One Stop Shop बिज़नस मॉडल बनाने की तरफ आगे बढ़ते हुवे नजर आ रहा है। Emudhra धीरे धीरे अपने कस्टमर को बहुत सारे Diversify सर्विस जैसे Digital signature certificate, SSL/TLS Certificate, Digital Security, Multi Factor Authentication जैसे बहुत सारे सेगमेंट में भी कंपनी अपने बिज़नस को मजबूती से आगे बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

अलग अलग बिज़नस सेगमेंट में बढ़ती मार्किट शेयर के चलते Emudhra Share price target 2022 तक बहुत ही अच्छी ग्रोथ बिज़नस में दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 280 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद किया जा सकता हैं। इस टारगेट को हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 290 रुपए दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Muthoot Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Emudhra Share price target 2023

भारतीय मार्किट में Emudhra बहुत ही कम समय में ही एक बड़ी मार्किट पर कब्ज़ा बनाने में कामियाब हुआ है, भारत की इस इंडस्ट्री में कंपनी ने लगभग 37 पतिशत मार्किट शेयर पर कब्ज़ा देखने को मिलता हैं। आज के दिन देखे तो कंपनी के पास Digital Trust Service में 91200 से भी ज्यादा चैनेल पार्टनर है जिसकी मदद से कंपनी ने बहुत ही आसानी के साथ भारत की इस बड़ी मार्किट पर कब्ज़ा करते हुवे देखने को मिली है।

Emudhra की बहुत सारे बड़ी बड़ी घरेलु कंपनी Infosys, TCS, Hindalco, L&T, जैसे और भी बहुत सारे कंपनीयाँ के साथ भी बहुत ही अच्छी लम्बे समय का कस्टमर रिलेशन बनाया है। Emudhra के पास इतनी बड़ी बड़ी कंपनीयों का मजबूत कस्टमर रिलेशन होने के चलते तेजी से नए नए कस्टमर जुड़ने के साथ साथ Repeat Customer की संख्या में भी हर साल बहुत ही अच्छी ग्रोथ के साथ बढ़ता हुआ देखने को मिल रहा है जिससे मार्किट शेयर बहुत ही अच्छी तेजी के साथ बढ़त होते नजर आ रहा हैं।

अच्छी कस्टमर रिलेशन के चलते मार्किट शेयर बढ़त होने के साथ Emudhra Share price target 2023 तक बहुत ही अच्छी रिटर्न देते हुवे शेयर प्राइस 330 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 350 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- MCX share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Emudhra Share price target 2025

Emudhra धीरे धीरे अपने प्रोडक्ट और सेवा को घरेलु मार्किट के साथ साथ USA, Europe, Middle East, Africa जैसे कई सारे बाहर के देशों में भी मजबूती से फैलाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।  कंपनी ने अपने बिज़नस को बाहर की देशों में तेजी से फ़ैलाने के लिए बहुत सारे बाहर के कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप भी करते हुवे नजर आ रहा है, जिसकी मदद से कंपनी आनेवाले सालों में बाहर की देशों की एक बड़ी मार्किट पर तेजी से कब्ज़ा करते हुवे नजर आ सकता हैं।

साथ ही कंपनी के पास पहले ही भारत की एक बड़ी मार्किट पर अपने सेक्टर में एक लीडिंग पोजीशन होने के चलते कंपनी इसका फ़ायदा उठाके दुसरे उभरते हुवे मार्किट में Digital Trust Service और Digital transformation  सेक्टर में अपने बिज़नस को बहुत ही आसानी के साथ बिस्तार करने पूरी क्षमता दिखाई देती हैं। जिस  तरह से महामारी के बाद हर देशों में Digital transformation और Paperless Certification की मार्किट तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई पड़ रहा है इसका फ़ायदा आनेवाले दिनों में Emudhra जैसी कंपनीयाँ जरुर उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

नए नए मार्किट में जैसे जैसे बिज़नस को बिस्तार करते जाएंगे Emudhra Share price target 2025 में बिज़नस भी उसी रफ़्तार से बढ़ने के साथ ही पहला टारगेट आपको 450 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 490 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हैं।

Also read:- Brightcom Group share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Emudhra Share price target 2030

लम्बे समय में देखे तो भारत सरकार Digital India मूवमेंट के अन्दर अलग अलग इंडस्ट्रीज में Digital Transmission और Digital Certification से जुड़ी कामकाजों के लिए जोड़ो से प्रमोट करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से इसका उपयोग तेजी से बढ़ते हुवे दिखाई दे रहा है Emudhra इस सेक्टर में एक मजबूत प्लेयर होने के चलते इस ग्रोथ का फ़ायदा कंपनी को आनेवाले दिनों में सबसे ज्यादा होने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

आनेवाले दिनों में भी Digital इंडस्ट्री में बढ़ती डिमांड को देखते हुवे लगातर कंपनी अपने नए नए प्रोडक्ट और सेवा को डेवलपमेंट करने पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ नजर आ रहा है, जिसकी वजह से आनेवाले दिनों में जैसे जैसे कंपनी अपने कस्टमर को नए नए प्रोडक्ट और सेवा ऑफर करते नजर आएंगे Emudhra के बिज़नस में एक बड़ी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसरों को ध्यान में रखते हुवे Emudhra Share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 1200 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearEmudhra Share price target
2022 First TargetRs 280
2022 Second TargetRs 290
2023 First TargetRs 330
2023 Second TargetRs 350
2025 First TargetRs 450
2025 Second TargetRs 490
2030 TargetRs 1200
Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022, 2023, 2025, 2030 ज़बरदस्त कमाई

Future of Emudhra Share

भविस्य के हिसाव Digital Signature मार्किट को देखे तो भारत में अभी तो ग्रोथ सुरु ही हुआ है, आनेवाले दिनों में ज्यादातर कामकाजों में डिजिटल हस्ताक्षर का उपयोग बहुत ही अच्छी तेजी बढ़त होते देखने को मिलनेवाला है, धीरे धीरे हर छोटे बड़े उद्यम इसका उपयोग बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से आनेवाले दिनों में इसका फ़ायदा इस सेक्टर की सबसे मजबूत कंपनी Emudhra को होने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

मैनेजमेंट की माने तो घरेलु और ग्लोबली Enterprise Solutions की मार्किट आनेवाले सालों में 30 से 40 पतिशत ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है, जिसकी वजह से कंपनी इस सेगमेंट के ऊपर काफी बड़ी इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसका फ़ायदा कंपनी को भविस्य में जरुर मिलते नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of Emudhra Share

Emudhra के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो इस डिजिटल इंडस्ट्री में हर समय अपने बिज़नस को अपडेट रखना बहुत ही जरुरी है अगर कंपनी सही समय पर अपने बिज़नस को अपडेट रखने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो बिज़नस में उसी अनुसार गिरावट का माहौल देखने को मिलनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क को देखे तो Emudhra के बिज़नस में अलग अलग देशों की बहुत सारे रेगुलेटरी कारण और तेजी से बढ़ती ग्लोबल पतियोगी कंपनी के चलते Emudhra को आनेवाले दिनों में अपने बिज़नस को ग्लोबल मार्किट में तेजी से बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की Emudhra के बिज़नस भविस्य में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर देखने को मिलता है, साथ ही कंपनी के अपने बिज़नस में अभी एक तरह से मोनोपोली बिज़नस देखने को मिलता है जिस वजह से लम्बे समय के निवेशकों के लिए एक बढ़िया इन्वेस्टमेंट अबसर जरुर दिखाई देती हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और थोड़ा बहुत रिस्क लेके टेक्नोलॉजी सेक्टर की अच्छी ग्रोथ वाली कंपनीयों में निवेश करना चाहते हो तो Emudhra Share के लिए आपको एकबार जरुर देखना चाहिए। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Emudhra Share price target (FAQ)

– भविस्य के नजर से Emudhra Share कैसा रहेगा?

Emudhra के बिज़नस को देखा जाए तो भविस्य के हिसाव से ही कंपनी काम कर रहा है, Digital transformation बिज़नस में जिस तेजी के साथ कंपनी अपने बिज़नस को आगे बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा है इससे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी बहुत ही बढ़िया ग्रोथ भविष्य में दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– Emudhra Share में कब निवेश करना सही रहेगा?

कंपनी जिस भी सेक्टर में काम कर रही है इस सेगमेंट की मार्किट अभी बढ़ना सुरु ही हुआ जिस वजह से इस समय निवेश करना सुनहरा मौका दिखाई देती है, जब भी शेयर में थोड़ा बहुत गिरावट का माहौल दिखाई दिए तब आप थोड़ा थोड़ा मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– Emudhra के Executive Chairman कौन हैं?

Venkatraman Srinivasan अभी Emudhra के Executive Chairman पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 हमारी आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा कंपनी की ग्रोथ आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारियों के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को एकबार जरुर पढ़े।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *