Godrej Properties Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी रिटर्न

दोस्तों आज हम बात करेंगे Godrej Properties Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक रियल एस्टेट डेवलपमेंट बिज़नस से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ सालों में धीरे धीरे जिस तरह से पुरे रियल एस्टेट सेक्टर अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है इसकी वजह से हर बड़े निवेशक इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों में अपना होल्डिंग तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Godrej Properties के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Godrej Properties Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

Godrej Properties Share Price Target 2023

Godrej Properties रियल एस्टेट सेक्टर में देखे तो सबसे बड़ी और विश्वसनीय कंपनीयों में एक दिखाई देती है।  Godrej Group की कंपनी होने के चलते innovation, sustainability और excellence इन तीनों ही फिलोसोफी को कंपनी ने रियल एस्टेट सेक्टर बखूबी निभाया हुआ हैं। महामारी के बाद से देखे तो रियल एस्टेट सेक्टर में जिस तरह की तेजी लगातर देखने को मिल रही है इसका फ़ायदा Godrej Properties बहुत ही अच्छी तरह से उठाते हुवे नजर आ रहा हैं।

मैनेजमेंट का कहना है की Godrej Properties ने Residential, Commercial और Retail इन तीनों ही रियल एस्टेट स्पेस में कंपनी ने बहुत ही बढ़िया ग्रोथ दिखाने में रही है और साथ ही आनेवाले दिनों में भी लगातर तीनों ही स्पेस में अच्छी ग्रोथ बरकारार रहने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है, जिसके चलते उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले दिनों में कंपनी के रिजल्ट एक बेहतर पदर्शन जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

हर रियल एस्टेट स्पेस में कंपनी ग्रोथ को बरकारार रखने के साथ Godrej Properties Share Price Target 2023 तक देखे तो बहुत ही अच्छी रिटर्न के साथ पहला टारगेट आपको 1600 रूपया देखने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट को हित होते ही आपको जल्दी दूसरा टारगेट 1650 रुपए जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Indigo Paints Share Price Target 2023, 2024 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Godrej Properties Share Price Target 2024

Godrej Properties रियल एस्टेट सेक्टर में कस्टमर की भरोसा और अपने बेहतरीन क्वालिटी के दम पर मार्किट में एक मजबूत ब्रांड वैल्यू बनाने में कामियाब हुआ हैं। कंपनी ने देश की अलग अलग लोकेशन पर ऐसे बहुत सारे बड़ी बड़ी प्रोजेक्ट को डेवेलोप किया हुआ है जिसकी वजह से रियल एस्टेट सेक्टर की मार्किट में कंपनी का एक मजबूत ब्रांड वैल्यू बनाने में कामियाब हुआ है और इससे धीरे धीरे देखे तो कंपनी को नए नए प्रोजेक्ट का काम भी तेजी से मिलता हुआ देखने को मिल रहा हैं।

मैनेजमेंट की माने तो कंपनी के पास बहुत सारे ऐसे प्रोजेक्ट का आर्डर बुक पड़ा हुआ है और हर साल लगातर नए नए प्रोजेक्ट का काम बढ़ने के चलते कंपनी के आर्डर बुक की वैल्यू तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा हैं। जैसे जैसे आनेवाले दिनों में अपने नए नए प्रोजेक्ट का काम सफलतापूर्वक पूरा करते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी रियल एस्टेट सेक्टर में और भी मजबूत होने के साथ साथ बिज़नस भी उसी अनुसार बढ़त होते नजर आनेवाला हैं।

नए नए प्रोजेक्ट का काम जैसे जैसे पूरा करते जाएंगे Godrej Properties Share Price Target 2024 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट 1950 रूपया देखने की पूरी उम्मीद हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 2150 रुपए हित होने के लिए जरुर देख सकते हो।

Also read:- Trident Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Godrej Properties Share Price Target 2025

Godrej Properties धीरे धीरे रियल एस्टेट सेक्टर में अपने मार्किट साइज़ को बढ़ाने के लिए Tier 1 शहरों के साथ साथ Tier 2 शहरों में अपने बिज़नस को तेजी से फ़ैलाने की सबसे ज्यादा मैनेजमेंट अपना फोकस बढ़ाते हुवे नजर आ रहा हैं। विश्लेषको की माने तो भारत में हर साल 10 मिलियन से ज्यादा लोग का घर शहरीकरण होता जा रहा है, जिस वजह से Godrej Properties के पास इन ग्रोथ को पकड़ने का काफी बड़ी अबसर दिखाई देती हैं।

आनेवाले दिनों में Godrej Properties ने Tier 2 शहरों की बढ़ती मार्किट को पकड़ने के लिए कंपनी asset-light business model के तहत काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के साथ साथ अपने मार्किट साइज़ को भी बढ़ाने के लिए जिस तरह से मैनेजमेंट लगातर नए नए रणनीति के तहत नए मार्किट में प्रवेश करता हुआ दिखाई दे रहा है इसकी वजह से आनेवाले समय में Godrej Properties के बिज़नस अच्छी तेजी के साथ बढ़ने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

कंपनी का मार्किट शेयर जैसे जैसे बढ़ते नजर आएंगे Godrej Properties Share Price Target 2025 तक आपको बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट 2550 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 2650 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Godrej Properties Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Bajaj Hindusthan Sugar Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Godrej Properties Share Price Target 2026

पिछले कुछ सालों में देखे तो रियल एस्टेट सेक्टर में काफी तेजी के साथ Unorganized Player अपना मार्किट शेयर गवाते हुवे नजर आ रहा है। गवर्मेंट की रेगुलेटरी पालिसी में परिबर्तन, लिक्विडिटी की कमी, कस्टमर की तेजी से बदलती पसंद इस तरह की बहुत सारे इशू के चलते छोटे और Unorganized Player के लिए अपने बिज़नस को बढ़ाने में काफी मुस्किलों का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से धीरे धीरे Unorganized Player से Godrej Properties जैसी मजबूत Organized Player की तरफ मार्किट शेयर स्थानांतरण होता दिखाई दे रहा हैं।

विश्लेषको की माने तो आनेवाले सालों में और भी तेजी के साथ Organized Player की रियल एस्टेट सेक्टर की मार्किट में अपना दबदवा बढ़ाते हुवे नजर आनेवाला है, क्यंकि रियल एस्टेट में लोगों का काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट रहता है जिसके लिए कस्टमर का कंपनी के ऊपर भरोसा होना बहुत ही जरुरी हो जाता है Godrej Properties जैसी Organized Player के पास काफी बड़ी बड़ी प्रोजेक्ट का अच्छी अनुभव होने के चलते लोग सबसे ज्यादा भरोसा करते है, जिसकी वजह से मार्किट में कंपनी बहुत ही अच्छी मजबूती के साथ बढ़ता हुआ नजर आ रहा हैं।

जैसे जैसे कंपनी का मार्किट शेयर मजबूती के साथ बढ़ते जाएंगे Godrej Properties Share Price Target 2026 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट 3100 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 3250 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Bajaj Finserv Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Godrej Properties Share Price Target 2030

भारत की इकॉनमी ग्रोथ में रियल एस्टेट सेक्टर एक अहम भूमिका अदा करती है, भारत दुनिया की सबसे तेजी ग्रो करनेवाला देश होने की वजह से लम्बे समय में रियल एस्टेट सेक्टर में एक अच्छी बढ़त देखने की पूरी संभावना दिखाई दे रहा हैं। गवर्मेंट पूर्वानुमान कर रही है की साल 2030 तक भारत की पुरे रियल एस्टेट सेक्टर की मार्किट साइज़ लगभग 1 ट्रिलियन तक पहुचते हुवे नजर आ सकता हैं।

रियल एस्टेट सेक्टर की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए गवर्मेंट लोगों को RERA, Housing for All जैसी बहुत सारे योजना के तहत लोगों को बहुत ही अच्छी फ़ायदा पहुचाने की पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से आनेवाले समय में रियल एस्टेट सेक्टर में एक अच्छी ग्रोथ जरुर देखने को मिल सकता है, जिसका फ़ायदा इस सेक्टर की Godrej Properties जैसी मजबूत कंपनीयाँ उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की बढ़ने की अबसरों को देखते हुवे Godrej Properties Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 7000 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Godrej Properties Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearGodrej Properties Share Price Target
First Target 2023Rs 1600
Second Target 2023Rs 1650
First Target 2024Rs 1950
Second Target 2024Rs 2150
First Target 2025Rs 2550
Second Target 2025Rs 2650
First Target 2026Rs 3100
Second Target 2026Rs 3250
Target 2030Rs 7000
Godrej Properties Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Mahanagar Gas MGL Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Future of Godrej Properties Share

भविष्य के हिसाव से भारत की रियल एस्टेट सेक्टर को देखा जाए तो जिस तरह से हर साल लोगों का इनकम लेवल में तेजी से बर्होतोरी होता दिखाई दे है, इसकी वजह से लोग आनेवाले समय में ज्यादा से ज्यादा रियल एस्टेट डेवलपमेंट में इन्वेस्टमेंट करते हुवे नजर आएंगे जिसकी वजह से रियल एस्टेट सेक्टर में डिमांड काफी तेजी के साथ बर्होतोरी होता नजर आनेवाला है और इससे Godrej Properties जैसी कंपनीयों सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

गवर्मेंट की तरह से भी देखा जाए तो रियल एस्टेट सेक्टर की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए सरकार अलग अलग योजना के तहत काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट की प्लान बनाते हुवे देखने को मिल रहा है, इसके चलते उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों को बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे जरुर नजर आनेवाला हैं।

Also read:- India Cement Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Godrej Properties Share

Godrej Properties के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो रियल एस्टेट एक ऐसा सेक्टर जिसमे काफी लम्बे समय तक ऊपर और नीचे होते रहते है, कहा जाए तो यह एक Cyclical सेक्टर है, अगर आप इस सेक्टर की कंपनीयों में गलत समय पर इन्वेस्टमेंट करते हो तो इससे आपका इन्वेस्टमेंट अमाउंट काफी लम्बे समय तक फस सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो किसी भी एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए काफी लम्बे समय के साथ साथ बड़ी इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है, अगर इसी के बीज सरकार की कोई भी रूल्स और रेगुलेशन में परिबर्तन होता नजर आए तो इससे कंपनी को काफी बड़ी नुकशान का बोझ उठाना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की भारत की इकॉनमी जैसे जैसे ग्रो होता नजर आएगा उसी अनुसार रियल एस्टेट सेक्टर में भी उसी अनुसार ग्रोथ जरुर देखने को मिलनेवाला हैं. अगर आप लम्बे समय के निवेशक हो और रियल एस्टेट सेक्टर की इस ग्रोथ का फ़ायदा उठाना चाहते हो तो Godrej Properties Share में सही समय पर निवेश करके आप बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई क्र सकते हो. लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट से जुड़ी कोई भी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी के बिज़नस की पूरी एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Godrej Properties Share F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Godrej Properties Share कैसा रहेगा?

Godrej Properties जिस तरह से भविस्य में अपने मार्किट साइज़ को बढ़ाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों को शहरीकरण करने पर फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को लम्बे समय में मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

– कब Godrej Properties Share में निवेश करना सही रहेगा?

Godrej Properties जिस बिज़नस में काम करती है यह एक Cyclical सेक्टर है, जिस वजह से आपको हमेशा इन कंपनीयों के शेयर में जब सेक्टर में Uptrend देखने को तब आपको निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– क्या Godrej Properties Share हर साल डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

डिविडेंड के मामले में Godrej Properties Share बिल्कुल भी अच्छी नहीं है, कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर को काफी लम्बे समय से डिविडेंड नहीं पेमेंट किया हैं।

उम्मीद करता हु आपको Godrej Properties Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको बहुत ही अच्छी तरह से अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हो।

Also read:-

5/5 - (2 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *