Indiabulls Housing share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Indiabulls Housing share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक होम लोन बिज़नस सेगमेंट से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले समय में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। हालाकि लम्बे समय में देखे तो कंपनी के ऊपर बहुत सारे धोखाधड़ी का आरोप लगने के चलते शेयर प्राइस में काफी बड़ी गिरावट देखने को मिली है, जिस वजह से ज्यादातर बड़ी निवेशक इस स्टॉक से अभी दुरी बनाते हुवे देखने को मिल रहा है।

आनेवाले सालों में Indiabulls Housing Finance कैसा पदर्शन दिखाते हुवे नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ साथ बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर नजर डालेंगे, जिससे हमें अंदाजा मिलेगा Indiabulls Housing Finance share price target कितने रुपए तक जाने क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Indiabulls Housing share price target 2022

Indiabulls Housing Finance काफी लम्बे समय से होम लोन बिज़नस सेगमेंट के साथ साथ कॉरपोरेट मॉर्गेज लोन और घरों की कंस्ट्रक्शन फाइनेंस में भी कंपनी का बिज़नस फैला हुआ हैं। पिछले कुछ सालों में देखे तो real estate सेक्टर में काफी बड़ी Downfall के चलते Indiabulls Housing के साथ साथ इस सेक्टर की सभी कंपनीयों में काफी बड़ी गिरावट का माहौल देखने को मिली है, लेकिन अभी पिछले कुछ समय से देखे तो धीरे धीरे real estate सेक्टर वापस से अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं।

धीरे धीरे जैसे ही real estate सेक्टर में अच्छी ग्रोथ नजर आ रहा है इसके चलते Indiabulls Housing के लोन बुक में भी अच्छी बढ़त होने के साथ साथ NPA में भी थोड़ा बहुत कमी होना सुरु हो गया हैं। विश्लेषको की माने तो आनेवाले सालों में भी real estate सेक्टर में अच्छी ग्रोथ बनी रहने की पूरी उम्मीद जताई जा रहा है, जिसके चलते पूरी उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले दिनों में भी कंपनी के बिज़नस में एक बढ़िया ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

जैसे जैसे Real Estate सेक्टर बढ़ते हुवे नजर आएंगे Indiabulls Housing share price target 2022 तक अच्छी बढ़त दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 110 रूपया दिखाने की उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट को हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट भी 115 रुपए दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- NMDC Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Indiabulls Housing share price target 2023

कंपनी अपने बिज़नस की रणनीति में धीरे धीरे परिबर्तन करके Wholesale Loans के बदले अभी Retail Home Loans की तरफ ही ज्यादा से ज्यादा फोकस बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, क्यंकि ज्यादातर रिटेल लोन बाकि Wholesale Loans के मुकाबले सबसे सुरक्षित माना जाता है इसमें NPA बढ़ने की खतरा बहुत ही कम होता हैं। Indiabulls Housing का टारगेट है की आनेवाले Financial Year 2023 तक कंपनी अपने रिटेल होम लोन सेगमेंट को  लगभग 1.5 गुना तक बढ़ाने की पूरी प्लान पर काम कर रही हैं।

रिटेल होम लोन सेगमेंट को बढ़ाने के लिए कंपनी इस सेगमेंट पर ज्यादा से ज्यादा मात्रा में फण्ड आवंटित करने के साथ साथ बहुत सारे बैंक के साथ पार्टनरशिप भी करते हुवे नजर आ रहा है, जिसकी मदद से आनेवाले दिनों में Indiabulls Housing Finance बहुत ही आसानी के साथ रेटल लोन को बढ़ाते हुवे देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के रेटल लोन सेगमेंट बर्होतोरी होने के साथ Indiabulls Housing share price target 2023 में आपको बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 130 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 140 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Godrej Consumer Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Indiabulls Housing share price target 2025

Indiabulls Housing ऑनलाइन हो या ऑफलाइन धीरे धीरे दोनों ही जगह अपने बिज़नस की मजुदगी को बढ़ाने पर जोड़ो से काम करता हुआ नजर आ रहा हैं। डिजिटल माय्ध्यम में कंपनी अपने प्लेटफार्म को बेहतर करके कस्टमर को E- Home Loans जैसी ऐसे बहुत सारे बेहतर सुबिधा भी प्रदान करता हुआ नजर आ रहा है, जिसकी वजह से Indiabulls Housing में तेजी से नए नए रिटेल कस्टमर जुड़ते हुवे होता नजर आ रहा हैं।

उसके साथ ही कंपनी ऑफलाइन में भी अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए Tier III और Tier  IV शहरों में भी अपने ब्रांच नेटवर्क को बढ़ाते हुवे देखने को मिल रही हैं। हालही में देखे तो कंपनी ने लगभग 50 नए ब्रांच Tier 3 और Tier 4 शहरों में फ़ैलाने की पूरी तैयारी करते हुवे दिखाई दे रहा हैं। आनेवाले सालों में भी Indiabulls Housing बहुत ही तेजी के साथ ग्रामीण क्षेत्र में अपने बिज़नस को फ़ैलाने की पूरी तैयारी करते हुवे नजर आ रहा है, जिसका फ़ायदा कंपनी को धीरे धीरे जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

हर जगह जैसे जैसे बिज़नस फैलते हुवे नजर आएंगे Indiabulls Housing share price target 2025 तक अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 200 रूपया के आसपास जाता हुआ नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 250 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Indiabulls Housing share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- Muthoot Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Indiabulls Housing share price target 2030

लम्बे समय के हिसाव से Housing Finance सेक्टर को देखे तो भारत की इकॉनमी ग्रोथ के साथ साथ Real Estate सेक्टर में भी जरुर अच्छी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं। आनेवाले समय में धीरे धीरे लोगों के इनकम में बर्होतोरी के साथ ही लोग ज्यादा से ज्यादा मात्रा में घर बनाने के लिए इन्वेस्टमेंट करते हुवे नजर आनेवाले है जिसके कारण Housing Finance की मात्रा में भी धीरे धीरे बर्होतोरी होते नजर आएंगे जिसका फ़ायदा आनेवाले समय में Indiabulls Housing जैसी कंपनी उठाते हुवे देखने को मिल सकता हैं।

साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में भी देखे तो  शहरीकरण के चलते धीरे धीरे घरों की इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कामकाजो में आनेवाले दिनों में तेजी से बर्होतोरी होते देखने को मिलनेवाली है जिसकी वजह से लोग ज्यादा से ज्यादा होम लोन लेते हुवे नजर आनेवाला है, Indiabulls Housing इस सेक्टर में एक मजबूत कंपनी होने के चलते एक बढ़िया ग्रोथ आनेवाले समय में दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसरों को देखते हुवे Indiabulls Housing share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 800 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Indiabulls Housing share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearIndiabulls Housing share price target
First Target 2022Rs 110
Second Target 2022Rs 115
First Target 2023Rs 130
Second Target 2023Rs 140
First Target 2025Rs 200
Second Target 2025Rs 250
First Target 2030Rs 800
Indiabulls Housing share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Life Insurance Corporation of India LIC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Indiabulls Housing Finance share

भारत एक विकासशील देश होने के चलते आनेवाले समय में बाकि इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कामकाजों के साथ घरों की इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कामकाजों में भी आनेवाले दिनों तो इसकी बर्होतोरी होने ही है, शहर हो या गाँव हर तरफ सरकार भी इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए बहुत सारे नए नए योजना के तहत मदद प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से Indiabulls Housing Finance जैसी कंपनीयों को सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आ रहा हैं।

Indiabulls Housing Finance भविष्य में आनेवाली बढ़ती अबसर को ध्यान में रखते हुवे अपने बिज़नस को हर जगह फ़ैलाने के साथ साथ तेजी से रिटेल कस्टमर को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए बहुत सारे सुबिधा प्रदान करने के साथ साथ अपने ब्याज दरों को भी काफी हट तक कम करके ज्यादा से ज्यादा कस्टमर जुड़ने की प्रयाश करते हुवे नजर आ रहा है, जिसके चलते भविष्य में कंपनी के बिज़नस में बड़ी ग्रोथ की अबसर नजर आ रही हैं।

Also read:- M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of Indiabulls Housing Finance share

Indiabulls Housing शेयर में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी जिस Real Estate सेक्टर में लोन प्रदान करती है इस सेक्टर में काफी लम्बे समय तक Uptrend और Downtrend देखने को मिलता है, अगर आप सही समय पर ट्रेंड को फॉलो ना करके इन्वेस्ट करते हो तो काफी लम्बे समय तक आपका इन्वेस्टमेंट अमाउंट ऊपर की प्राइस फस सकते हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो कंपनी के ऊपर पिछले कुछ समय में बहुत सारे धोखाधड़ी का आरोप लगते हुवे देखने को मिली है, अगर भविस्य में भी इसी तरह कंपनी के ऊपर किसी भी तरह की आरोप लगते हुवे देखने को मिले तो बड़े निवेशकों का भरोसा कंपनी के ऊपर बहुत ही कम होता नजर आएगा जिसकी वजह से शेयर प्राइस में एकतरफा गिरावट का माहौल देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की आनेवाले समय में भारत की इकॉनमी में अच्छी बढ़त के साथ Real Estate सेक्टर में भी उसी अनुसार ग्रोथ देखने को मिलनेवाला है, जिसकी वजह से Housing Finance कंपनीयों को भी जरुर इसका फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं। अगर आप अच्छी तरह Indiabulls Housing Finance share की ट्रेंड को फॉलो करके इन्वेस्टमेंट करते हो तो बहुत ही कम समय में ही अच्छी रिटर्न आप कमाई कर सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी शेयर में किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Indiabulls Housing share F.A.Q

– भविस्य के नजर से Indiabulls Housing share कैसा रहेगा?

जिस तरह से Indiabulls Housing के मैनेजमेंट भविस्य में आनेवाली Real Estate सेक्टर की ग्रोथ की अबसर को ध्यान में रखते हुवे लगातर अपने बिज़नस को हर दिशा म,में फैलाते हुवे नजर आ रहा है इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को आनेवाले दिनों में मिलने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

– कब Indiabulls Housing share में निवेश करना सही रहेगा?

Real Estate सेक्टर की कंपनीयों में हमेशा ही ट्रेंड के हिसाव निवेश करना चाहिए, जब Indiabulls Housing share प्राइस में आपको Uptrend देखने को मिले तब आप थोड़ी मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– Indiabulls Housing Finance कंपनी के CEO कौन हैं?

Mr. Gagan Banga अभी Indiabulls Housing Finance के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Indiabulls Housing share price target 2022, 2023, 2025, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी के बिज़नस के बारे में जानकारी मिलने के साथ साथ बिज़नस की ग्रोथ भविस्य में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी ऐसे ही स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *