JP Associates share price target 2022, 2023, 2025, 2030 कमाई देगा

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है JP Associates share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक एक Diversify बिज़नस पोर्टफोलियो से जुड़ी इस कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। जो एक समय पहले JP Associates का शेयर प्राइस 200 से 300 रुपया के आसपास ट्रेड हुआ करता था , लेकिन अब कंपनी का शेयर प्राइस पेनी स्टॉक की लिस्ट में देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले समय में JP Associates का बिज़नस किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ  साथ बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा JP Associates का share price target कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

JP Associates share price target 2022

JP Associates के बिज़नस की बात करे तो कंपनी Engineering & Construction, Manufacturing of Cement, Power, Real Estate Development, Hotel/ Hospitality, Sports जैसे कही सारे बिज़नस सेगमेंट से कंपनी फैला हुआ था। पिछले कुछ सालों में इन सभी बिज़नस में JP Associates की ग्रोथ काफी अच्छी रही है उसके बाद जब कंपनी अपने बिज़नस और भी बड़ा करने के लिए बैंक से लोन लेते हुवे नजर आए साल 2008 की Crisis के बाद से कंपनी के बुरे दिन सुरु हो गया है, तभी से कंपनी प्रॉफिट से नुकशान में आ गयी।

काफी लम्बे समय से देखे तो कंपनी अपने लोन अमाउंट की ब्याज को भी हर साल डिफाल्ट करते हुवे ही देखने को मिल रहा है, जिसके चलते कंपनी अभी भी NCLT से गुजर रहा है। आनेवाले दिनों में अगर JP Associates अपने ब्याज को सुकाते हुवे नजर नहीं आए तो शेयरहोल्डर के लिए बहुत बड़ी मुसीबत आता हुआ नजर आनेवाला हैं।

कम समय में देखे तो थोड़ी बहुत अच्छी न्यूज़ के चलते JP Associates share price target 2022 में अच्छी उछाल दिखाने के साथ ही पहला टारगेट 7.90 रूपया देखने को मिल सकता हैं। इस टारगेट को हित होने के बाद दूसरा टारगेट 8.40 रुपए दिखाने की उम्मीद नजर आती हैं।

Also read:- Indiabulls Housing share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

JP Associates share price target 2023

धीरे धीरे देखे तो JP Associates अपने ऊपर लगी बड़ी कर्ज की बोझ को कम करने के लिए एक के बाद एक अपने सब्सिडियरी कंपनी को बेचते हुवे दिखाई पड़ रहा है, जिसकी वजह से कंपनी लगातार एक के बाद एक सेक्टर से अपने बिज़नस को बंद करता हुआ नजर आ रहा हैं। अभी तक देखा जाए तो JP Associates अपने बहुत सारे ऐसे बिज़नस को बेचते हुवे देखने को मिली जो एक समय कंपनी का मुख्य बिज़नस हुआ करता था।

हालही में देखे तो कंपनी ने अपने सीमेंट यूनिट को UltraTech Cement को बेच दिया है, और उससे जो भी पैसा आया है कंपनी ने अपने कर्ज को पेमेंट करने की कोशिश की हैं। साथ ही कंपनी अपने Real Estate सेक्टर में भी अपने कस्टमर को सही समय पर flats डिलीवर नहीं कर सके, जिसकी वजह से JP Associates को अपनी बहुत बड़ी सब्सिडियरी कंपनी JP Infra को NBCC गवर्मेंट कंपनी को बेचनी पड़ी।

आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस जैसे जैसे कम होता नजर आएगा JP Associates share price target 2023 में देखा जाए तो पहला टारगेट आपको 10 रूपया के आसपास देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 12 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- NMDC Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

JP Associates share price target 2025

JP Associates ने काफी बड़ी मात्रा में बहुत सारे बैंको से उधार लेके रखा हुआ है और इसका ब्याज दर काफी ज्यादा है जिसकी वजह से हर साल कंपनी ब्याज पेमेंट ना करने के चलते कर्ज की मात्रा तेजी के साथ लगातर बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं। जल्द से जल्द यदि JP Associates अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करता हुआ नजर नहीं आए तो कंपनी के ऊपर भारी कर्ज के बोझ के कारण आपको कंपनी जल्दी ही डूबने की कगार पर जाता हुआ नजर आनेवाला हैं।

कंपनी अपने मुख्य बिज़नस से कोई भी प्रॉफिट जेनेरेट नहीं कर रहा है, हर साल देखा जाए तो कंपनी नुकशान में ही अपने बिज़नस को चलाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। उसके साथ ही JP Associates के मार्किट शेयर भी लगातर घटते हुवे देखने को मिल रहा है, अगर इसी तरह बिज़नस में गिरावट देखने को मिले तो बहुत ही जल्द कर्ज ना सुकाने के कारण कंपनी आनेवाले समय में जरुर बंद होता नजर आ सकता हैं।

बिज़नस कर्ज के कारण ग्रोथ ना होने के चलते JP Associates share price target 2025 में आपको उतना अच्छा ग्रो ना होने के साथ पहला टारगेट आपको 14 रूपया के आसपास दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 16 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

JP Associates share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

JP Associates share price target 2030

लम्बे समय के हिसाव से देखा जाए तो JP Associates के बिज़नस की हालत अभी कही से भी अच्छी दिखाई नहीं दे रहा है,  कंपनी के फाइनेंसियल और फंडामेंटल दोनों ही बहुत ही ख़राब पदर्शन दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं, जिस वजह से आनेवाले समय में बिज़नस ग्रो होने की बहुत ही कम आसार नजर आती हैं। कंपनी और मैनेजमेंट के ऊपर बहुत सारे ऐसे आरोप भी लगते हुवे देखने को मिल रहा है, आनेवाले समय में अगर कोई भी आरोप कंपनी के खिलाफ जाता है तो इसका प्रभाव स्टॉक प्राइस में भी जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

बिज़नस की गिरावट की बहुत सारे कारणों के चलते FIIs, DIIs के साथ साथ प्रमोटर ने भी अपनी होल्डिग कम करते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसके चलते रिटेल निवेशकों के लिए ये स्टॉक और भी रिस्की होते देखने को मिल रहा हैं। भले ही छोटी अवधि में कंपनी में थोड़ा बहुत अच्छी न्यूज़ के चलते शेयर प्राइस में थोड़ा सा उछाल देखने को मिल सकता है, लेकिन  लम्बे समय में देखा जाए तो कंपनी में गिरावट का माहौल ही देखने को मिलनेवाला हैं।

लम्बे समय में देखा जाए तो बहुत सारे गिरावट के कारणों के चलते JP Associates share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को उतना खास रिटर्न ना दिखाने के साथ ही शेयर प्राइस 22 रूपया के आसपास ही ट्रेड होने की संभावना नजर आती हैं।

JP Associates share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearJP Associates share price target
First Target 2022Rs 7.90
Second Target 2022Rs 8.40
First Target 2023Rs 10
Second Target 2023Rs 12
First Target 2025Rs 14
Second Target 2025Rs 16
Target 2030Rs 22
JP Associates share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Uma Exports share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of JP Associates share

भविष्य के नजर से कुल मिलाकर JP Associates के बिज़नस की बात करे तो उसमे रिकवरी होने की संभावना बहुत ही कम नजर आती है, एक के बाद एक जिस तरह से कंपनी अपने बिसनेस से बाहर होते देखने को मिल रहा है इससे भविस्य बिज़नस बढ़ने की उम्मीद बहुत ही कम नजर आती है। JP Associates कंपनी के ऊपर बहुत सारे आरोप के चलते कंपनी के बहुत सारे प्रमोटर ने तो बोर्ड से रिजाइन भी कर दिया है, जिसके परिणाम बिज़नस की गिरावट और भी तेज होता नजर आ रहा हैं।

फ़िलहाल जिस  तरह से कंपनी के ऊपर कर्ज बढ़ते हुवे जा रहा है और बिज़नस भी गिरते हुवे देखने को मिल रहा है इसको देखते हुवे जरुर कहा जा सकता है की कंपनी का भविस्य धीरे धीरे अन्धकार की तरफ जाता हुआ नजर रहा हैं, अगर कंपनी का बिज़नस ऐसा ही रहा तो आनेवाले कुछ सालों में ही JP Associates आपको दिवाला होते हुवे भी जरुर देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Suzlon Energy share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 कमाई का मौका

Risk of JP Associates share

JP Associates के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी के ऊपर तेजी से बढ़ता हुआ कर्ज, कंपनी के बिज़नस बढ़ने की सबसे बड़ी रुकाबत है, हर साल देखे तो कंपनी अपने ब्याज को डिफाल्ट करने के चलते तेजी से कर्ज का बोझ बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है, अगर कंपनी अपने ऊपर लगे कर्ज को जल्द से जल्द कम करता हुआ नजर नहीं आए तो आनेवाले दिनों में आपको कंपनी बंद होते हुवे भी नजर आ सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो कंपनी लगातर एक के बाद एक अपने बिज़नस को बेचने के चलते लगातर अपने मार्किट शेयर को गवाने के साथ साथ मुख्य बिज़नस से Revenue भी धीरे धीरे हर साल कम होता दिखाई दे रहा है, अगर आनेवाले दिनों में भी कंपनी अपने बिज़नस को बेचते हुवे नजर आए तो कोई भी बड़ी बिज़नस ना होने के चलते कंपनी का शेयर प्राइस आपको नीचे आता हुआ नजर आ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की JP Associates के बिज़नस के अन्दर अभी बिल्कुल भी दम नहीं है। हो सकता है की थोड़ी बहुत अच्छी न्यूज़ के चलते शेयर प्राइस में कम समय में थोड़ा बहुत उछाल दिखाते हुवे नजर आए, जिसके चलते कम समय के निवेशको को अच्छी रिटर्न कमाई करके देते नजर आए, लेकिन लम्बे समय के निवेशकों के लिए ये स्टॉक बिल्कुल भी अच्छी दिखाई नहीं देते।

मेरी राय में जब तक कंपनी के बिज़नस की पदर्शन सुधरता हुआ नजर नहीं आए तबतक इस स्टॉक से रिटेल निवेशक अभी दूर रहने में ही भलाई दिखाई देती हैं। अगर आप पहले से ही इस स्टॉक में निवेशक हो तो जब भी थोड़ा बहुत शेयर प्राइस में उछाल दिखाते हुवे नजर आए तब आप जरुर बाहर निकलने के लिए सोच सकते हैं।

JP Associates share price target F.A.Q

– भविस्य के नजर से JP Associates share कैसा रहेगा?

JP Associates के फ़िलहाल बिज़नस को देखते हुवे भविस्य के नजर से बिल्कुल भी अच्छी दिखाई नहीं देते, कंपनी कर्ज के चलते डूबने की कगार पर खड़ा हुआ है अगर आप लम्बे समय के निवेशक हो तो इस स्टॉक से दूर रहने में ही भलाई दिखाई देती हैं।

– क्या JP Associates share में कम समय के लिए ख़रीदा जा सकता हैं?

अगर आप थोड़ा बहुत रिस्क लेने की क्षमता रखते हो तो बहुत ही कम पैसे से छोटी छोटी टारगेट के लिए निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– JP Associates के ऊपर कितने रूपया का कर्ज हैं?

कर्ज की मात्रा देखे तो JP Associates के ऊपर पेमेंट डिफाल्ट करने के बाद लगभग 28,000 करोड़ के ऊपर कर्ज देखने को मिलता हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी JP Associates share price target 2022, 2023, 2025, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी ऐसे ही कोई भी स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी एकबार जरुर पढ़े।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *