NLC India की नई चाल: 5000 करोड़ जुटाने की योजना से शेयर बाजार में हड़कंप!

सरकारी कंपनी NLC India Limited ने हालही में मैनेजमेंट ने एक बड़ी फैसला लेते हुवे देखने को मिल रहा है, कंपनी फंड जुटाने की पूरी योजना बना रही है। इस न्यूज़ के चलते कंपनी के शेयरों में काफी ज्यादा हलचल होते देखने को मिल रहा हैं. आइए जानते है कंपनी के इस न्यूज़ के बारे में बिस्तार से:-

NLC India की नई चाल 5000 करोड़ जुटाने की योजना से शेयर बाजार में हड़कंप

NLC India जुटाएगी 5000 करोड़

एनएलसी इंडिया एक नवरत्न कंपनी है जो कोयला मंत्रालय के अधीन काम करती है। कंपनी का मुख्य कारोबार खनन और बिजली उत्पादन है।

हालही में कंपनी के मैनेजमेंट ने एक फैसला लेते हुवे बताया कि NLC India अपने बिज़नस को बिस्तार करने के लिए लगभग 60 करोड़ डॉलर यानी करीब 5000 करोड़ रुपये External commercial borrowing (ECB) के जरिए जुटाने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस रकम को सीधे रूट के जरिए जुटाएगी।

External commercial borrowing (ECB) का मतलव है, यह किसी भारतीय संस्था द्वारा किसी अनिवासी ऋणदाता से न्यूनतम औसत परिपक्वता अवधि पर लिया गया ऋण है।

NLC India यहाँ करेगी निवेश

NLC India के बोर्ड ने सैद्धांतिक तौर पर लगभग 994.5 करोड़ रुपये निवेश को मंजूरी दी है। यह निवेश आनेवाले समय के अन्दर कंपनी की रिन्युएबल एनर्जी सब्सिडियरी में किया जाएगा, इससे कंपनी का बिज़नस आनेवाले समय के अन्दर और भी मजबूत होगा।

यह निवेश कंपनी एक या एक से अधिक चरणों में इक्विटी शेयरों के सब्सक्रिप्शन के माध्यम से किया जाएगा। हालांकि, इसके लिए विनिवेश मंत्रालय और कॉरपोरेट मंत्रालय से मंजूरी लेना अभी बाकी है।

NLC India की तिमाही नतीजें

NLC India ने हाल ही में जारी चौथी तिमाही के नतीजों में उतना खास पदर्शन दिखाते हुवे नजर नहीं आया है, जहां पर मुनाफे में लगभग 86.2% की गिरावट दर्ज की है। कंसोलिडेटेड आधार पर मुनाफा 829.6 करोड़ रुपये से घटकर 114 करोड़ रुपये रह गया है।

NLC India जिस तरह से लगातर अपने बिज़नस के अन्दर नए नए डेवलपमेंट के लिए पूरी फोकस करता हुआ देखने को मिल रहा है इससे उम्मीद किया जा सकता है आनेवाले समय के अन्दर कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन में जरुर सुधार होते देखने को मिलनेवाला है और इससे शेयरहोल्डर को भी अच्छी रिटर्न मिलने की पूरी उम्मीद दिखती हैं।

Also read:- GAIL के बड़े निवेश से निवेशकों को मिलेगी जबरदस्त कमाई, जानिए कैसे!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!