OLA Cabs IPO: भारतीय बाजार में जल्द लिस्ट होने की तैयारी, जानिए बड़ी खबरें

OLA Cabs जल्द ही अपना IPO बाजार में लाने वाली है, इसके संबंध में बातचीत भी शुरू कर दी गई है। आइए जानते है कब तब भारतीय शेयर मार्किट में इस बेहतरीन कंपनी लिस्ट होते देखने को मिल सकता हैं।

OLA Cabs IPO भारतीय बाजार में जल्द लिस्ट होने की तैयारी

OLA Cabs के IPO आने की तैयारी

OLA Cabs की मूल कंपनी ANI Technologies LTD ने इस सप्ताह इन्वेस्टमेंट बैंकों के साथ शुरूआती चर्चा भी शुरू कर दिया है। कंपनी ने अपने IPO लॉन्च करने के लिए अपना वैल्यूएशन भी तय कर रही है और जल्द ही आपको वैल्यूएशन तय होने की उम्मीद जताई जा रही हैं।

इससे पहले देखा जाए तो , OLA Electric के जरिए IPO के माध्यम से लगभग 7250 करोड़ जुटाने के लिए दिसंबर में बाजार नियामक सेबी के साथ अपना ड्राफ्ट रेड हैरिंग प्रोस्पेक्ट दाखिल किया गया था। यह किसी भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन फर्म के जरिए सार्वजनिक लिस्टिंग का पहला प्रयास है।

OLA Cabs की IPO के लिए इन्वेस्टमेंट बैंकों से बातचीत

OLA Cabs ने हालही में बेंगलुरु की कुछ वैश्विक और घरेलू इन्वेस्टमेंट बैंकों के साथ IPO के लिए प्रारंभिक चरण की चर्चा की बाद में अन्य बैंकों के साथ और बैठकें हो सकती हैं। OLA Cabs साल 2010 में स्थापित हुई थी और कंपनी को सॉफ्टबैंक और टाइगर ग्लोबल जैसी कंपनियों से तुरंत सपोर्ट मिला था।

IPO के जरिए कंपनी अपने पहले निवेशकों को एक एग्जिट विंडो प्रदान करेगी और डेवलपमेंट कैपिटल की सुविधा प्रदान करेगी। हालांकि, लिस्टिंग पर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है और बाजार की स्थितियों के आधार पर योजना बाद में बदल सकती है।

OLA Cabs के बिज़नस की पदर्शन में सुधार

OLA Cabs अपने बिज़नस सेगमेंट के अन्दर भारत की एक उभरती हुई कंपनयों में एक है। कंपनी धीरे धीरे हर साल अपने पदर्शन को बेहतर करते हुवे देखने को मिल रही है, अपनी तीन पहिया और चार पहिया सेवाओं को इलेक्ट्रिफाई करने और ईवी दो पहिया सेवाओं का विस्तार करने की कंपनी ने योजना बनाई है।

वित्त वर्ष 2023 में ओला के मोबिलिटी कारोबार ने लगभग 58 प्रतिशत बढ़कर 2135 करोड़ का रेवेन्यू दर्ज किया और वित्त वर्ष 2022 में 66 करोड़ रुपए के EBITDA नुकशान की रिपोर्ट करने के बाद पहली बार फर्म ने 250 करोड़ का पॉजिटिव EBITDA दर्ज करते हुवे देखने को मिला हैं।

Also read:- भारतीय बाजार में आ रहा ‘अच्छे दिन’, जानिए कौन से दो शेयर्स हैं जो देंगे बड़ी मुनाफा

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!