जिओ पॉलिटिकल टेंशन में बाजार में बड़ी गिरावट का खतरा! कौन से सेक्टर में निवेश करें?

शेयर बाजार में अभी भी तनाव है, जो कि ईरान और इजराइल के बीच तनाव के कारण है।। लेकिन इसी तनाव के माहौल में निवेशकों के लिए एंट्री का एक अच्छी मौका भी दिखाई दे रहा है। आइए जानते है एक्सपर्ट इस तनाव के माहौल में किन सेक्टर पर बुलिश नजर आ रही हैं।

जिओ पॉलिटिकल टेंशन में बाजार में बड़ी गिरावट का खतरा

जिओ पॉलिटिकल टेंशन से बाज़ार में गिरावट

पिछले दो-तीन सालों में देखा जाए तो जिओ पॉलिटिकल टेंशन देखा गया था, लेकिन अब हालात बदल चुके हैं। अब हर छ महीने पर जिओ पॉलिटिकल टेंशन बढ़ रहा है, जिससे शेयर मार्केट के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

हालांकि, भारतीय बाजार में लिक्विडिटी की वजह से भी अब तक संतुलित है, लेकिन आनेवाले दिनों के अन्दर माहौल बदलता हुआ नजर आए तो इससे बाज़ार में काफी बड़ी गिरावट देखने की आशंका बनता हुआ नजर आ रहा हैं।

शॉर्ट टर्म में गिरेगी बाज़ार

अभी देखा जाए तो रिटेल निवेशकों के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि शॉर्ट टर्म में बाजार का नजरिया क्या होगा। एक्सपर्ट का कहना है की अगर आपका नजरिया मध्यम या लंबे समय का है, तो आपको चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है, लेकिन शॉर्ट टर्म में आपको सतर्क रहना होगा।

बाजार का शॉर्ट टर्म नजरिया कमजोर दिख रहा है, और यह संभावना है कि शेयर मार्केट एक बड़ी गिरावट दिखाई, लेकिन फिर भी बाजार में आनेवाले कुछ समय के अन्दर फिर से स्थिरता आएगी। शॉर्ट टर्म में निफ्टी 21000 तक जा सकता है, इसलिए शॉर्ट टर्म ट्रेडर्स को किसी भी आग्रेसिव पोजीशन को नहीं लेना चाहिए।

किन सेक्टर में करें निवेश

एक्सपर्ट के अनुसार, AI शेयरों में आनेवाले दिनों में गिरावट का खतरा काफी कम दिखाई दे रही है, जिस वजह से निवेशकों के लिए इन सेक्टर में काम रही कंपनीयों के अन्दर निवेश करना काफी ज्यादा फ़ायदा मिल सकता हैं।

इसके साथ साथ एक्सपर्ट ने मेटल सेक्टर में भी काफी ज्यादा बुलिश दिखाई दे रही है, जिस वजह से एक्सपर्ट ने मेटल शेयरों में भी बने रहने की सलाह देते हुवे नजर आया हैं।

Also read:- OLA Cabs IPO: भारतीय बाजार में जल्द लिस्ट होने की तैयारी, जानिए बड़ी खबरें

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!