राधा किशन दमानी ने किया VST Industries में धमाकेदार निवेश, जानिए इस खबर के पीछे का राज़

जाने-माने निवेशक राधा किशन दमानी ने हालही में ब्लॉक डील के माध्यम से एक कंपनी में निवेश किया है जिसपर काफी ज्यादा बुलिश दिखाई दे रहा हैं। उनके इस कदम ने बाजार को सोचने पर मजबूर किया कि आखिर इस सिगरेट कंपनी में ऐसा क्या है जो दमानी लगातार अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहे है, आइए इसके बारे में बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

राधा किशन दमानी ने किया VST Industries में धमाकेदार निवेश

VST Industries पर बढ़ाए अपने हिस्सेदारी

राधा किशन दमानी ने एक ब्लॉक डील के माध्यम से VST Industries Share में लगभग 1.51 पतिशत की हिस्सेदारी खरीदी हैं। इससे पहले भी देखे तो उन्होंने इस कंपनी में शेयर खरीदे थे। राधा किशन दमानी Avenue Supermarts के फाउंडर और देश के छठवें सबसे बड़े अमीर आदमी है, और इन्वेस्टिंग में राधा किशन दमानी का काफी बड़ा नाम हैं।

VST Industries के बिज़नस के बारे में बात करें तो कंपनी सिगरेट बिज़नस के अन्दर भी काम करती है। कंपनी के बेहतर होते मजबूत मार्जिन, बेहतर ऑपरेशन एफिशिएंसी और नए कैपिटल एक्सपेंडिचर की ग्रोथ से राधा किशन दमानी इस कंपनी में ग्रोथ की आसार नजर आ रही हैं।

VST Industries Share पर राधा किशन दमानी का हिस्सा

राधा किशन दमानी ने पिछले हफ्ते एक ब्लॉक डील के माध्यम से VST Industries Share के 2.33 लाख शेयर खरीदे। इससे पहले उन्होंने जनवरी में भी कंपनी की 1.44 फीदी हिस्सेदारी खरीदी थी।

दमानी के पास अब VST Industries में 35.84 प्रतिशत हिस्सेदारी है जो प्रमोटरों की 32.16 प्रतिशत की हिस्सेदारी से भी अधिक है। 2024 से पहले दमानी ने दिसंबर 2022 में कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी थी।

VST Industries का प्लान

VST Industries अपने ऑपरेशन बेस को तेलंगना के तूपरान में ले जाने की योजना बना रही है जिससे इसकी कारोबारी क्षमता में काफी अच्छी इजाफा होगा। इसके साथ ही VST Industries अपने मैन्युफैक्चरिंग कार्यों को आजमाबाद इंडस्ट्रियल एरिया से हटाकर तूपरान ले जा रही है, जिससे इसकी कारोबारी क्षमताएं बेहतर होंगी और आजमाबाद की जमीन की वैल्यू भी अनलॉक होगी।

आनेवाले दिनों के अन्दर VST Industries अपने अघोषित प्रोजेक्ट पर भी निवेश कर रही है और वित्त वर्ष 2024 की पहली चमाही तक इस अघोषित प्रोजेक्ट पर करीब 52 करोड़ का कैपिटल एक्सपेंडिचर हो चुका था, इस नए प्रोडक्ट कैपिटल एक्सपेंडिचर से भविष्य में कुछ ग्रोथ आ सकती है।

Also read:- जिओ पॉलिटिकल टेंशन में बाजार में बड़ी गिरावट का खतरा! कौन से सेक्टर में निवेश करें?

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!