RattanIndia Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

दोस्तों आज हम RattanIndia Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक नए जमाने का बिज़नस से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। जैसे जैसे कंपनी भविस्य की नए नए टेक्नोलॉजी से जुड़ी बिज़नस में अपने पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है, इसकी वजह से हर कोई निवेशक इस कंपनी में आनेवाले समय में बहुत ही अच्छी ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम RattanIndia Enterprises के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ भविस्य में आनेवाली कंपनी के बिज़नस की अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा RattanIndia Enterprises Share Price Target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

RattanIndia Enterprises Share Price Target 2023

RattanIndia Enterprises एक प्रमुख कंपनी है RattanIndia ग्रुप की, जहा पर कंपनी नए जमाने का बिज़नस जैसे e-commerce, electric vehicles, fintech और drones इन सभी नए बिज़नस में RattanIndia Enterprises अपने अलग अलग सब्सिडियरी कंपनी की मदद से तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

कंपनी तेजी से उभरते हुवे नए जमाने का इन सभी बिज़नस पर सबसे पहले मार्किट पर अपना दबदवा बढ़ाने के लिए RattanIndia Enterprises और भी ज्यादा तेजी से अपना फोकस इन सभी बिज़नस पर बढ़ाते हुवे देखने को मिलनेवाला है, जिसके लिए मैनेजमेंट आनेवाले सालों में भी काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट की प्लान देखने को मिल रहा हैं।

नए जमाने के बिज़नस में मजबूत होने के साथ RattanIndia Enterprises Share Price Target 2023 में बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 65 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट भी 70 रुपए जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Hero MotoCorp Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

RattanIndia Enterprises Share Price Target 2024

RattanIndia Enterprises जिस नए जमाने के बिज़नस में लगातर अभी काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, इन सभी बिज़नस में देखा जाए तो काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है, जिस वजह से निश्चित रूप से देखा जाए तो छोटे समय में कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन पर अच्छी ग्रोथ की संभावना बहुत ही कम आसार नजर आ रही हैं।

हालाकि धीरे धीरे देखा जाए तो आनेवाले दिनों में कंपनी अपने सभी नए जमाने का बिज़नस में इन्वेस्टमेंट बढ़ाने की प्लान पर तेजी से काम करते हुवे देखने को मिल रहा हैं, जिसके चलते धीरे धीरे कंपनी के सभी परियोजना अच्छी तरह से संचालन होते हुवे नजर आएंगे इससे आनेवाले दिनों में कंपनी के Sales और Revenue में भी बहुत ही अच्छी उछाल आपको देखने को मिल सकता हैं।

फाइनेंसियल पदर्शन धीरे धीरे सुधार होने के साथ ही RattanIndia Enterprises Share Price Target 2024 तक बहुत ही अच्छी ग्रोथ के साथ पहला टारगेट आपको 85 रूपया देखने को जरुर मिलते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 90 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Kalpataru Power share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 बेहतरीन रिटर्न

RattanIndia Enterprises Share Price Target 2025

भविस्य के हिसाव से RattanIndia Enterprises जिस नए जमाने के बिज़नस में काम कर रही है है इसमें देखा जाए तो हमेशा ही नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट और Innovation के लिए कंपनी के Research & Development मजबूत होना बहुत ही जरुरी होता हैं। कंपनी भी इसी को ध्यान में रखते हुवे अपने EV और Drone बिज़नस सेगमेंट में आनेवाले दिनों में अलग अलग R&D सेंटर डेवेलोप करने के लिए मैनेजमेंट पूरी प्लान बनाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी अपने R&D को मजबूत बनाने के लिए इसमें इन्वेस्टमेंट करते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी बहुत ही आसानी के साथ नए नए टेक्नोलॉजी के साथ अपने बिज़नस को अपडेट रखने के साथ साथ इनोवेशन के मामले में भी कंपनी काफी आगे रहते हुवे देखने को मिल सकता हैं, जिससे कंपनी के बिज़नस बढ़ने की रफ़्तार में बहुत ही तेज होता नजर आनेवाला हैं।

जैसे जैसे कंपनी के R&D मजबूत होते जाएंगे RattanIndia Enterprises Share Price Target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन  ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 110 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 120 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

RattanIndia Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Tanla Platforms share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

RattanIndia Enterprises Share Price Target 2026

RattanIndia Enterprises बहुत ही तेजी के साथ EV और Drone सेगमेंट में अपना सबसे ज्यादा फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। EV सेगमेंट में देखा जाए तो कंपनी ने देश की सबसे पहली इलेक्ट्रिक बाइक लांच किया है जोकि Revolt मोटरसाइकिल हैं। आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में बहुत सारे ऐसे नए नए मॉडल लांच करने की पूरी प्लान बनाते हुवे देखने को मिलनेवाला है जिसके लिए हालही में इस सेगमेंट में कंपनी ने काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट भी करता हुआ नजर आया हैं।

साथ ही Drone बिज़नस में भी RattanIndia Enterprises बहुत ही जोड़ो से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, इस सेगमेंट में कंपनी काफी सारे नए नए टेक्नोलॉजी को अपने प्रोडक्ट में लागु करके बहुत सारे कामों में Drone की उपयोग बढ़ाने के लिए कंपनी तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। आनेवाले सालों में देखा जाए तो Drone  का उपयोग Agriculture, Survey & Mapping, Delivery, Monitoring जैसे बहुत सारे अलग अलग काजों में इसका उपयोग बढ़ते हुवे देखने को मिलनेवाला है, जिसका फ़ायदा उठाने के लिए कंपनी नए नए टेक्नोलॉजी अपने Drone में इनस्टॉल करने पर जोड़ो से काम करता हुआ नजर आ रहा हैं।

दोनों ही सेगमेंट में जैसे जैसे बिज़नस बढ़ते जाएंगे RattanIndia Enterprises Share Price Target 2026 तक बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाने के साथ पहला टारगेट आपको 150 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 170 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

RattanIndia Enterprises Share Price Target 2030

लम्बे समय में देखा जाए तो RattanIndia Enterprises लगातर नए जमाने के बिज़नस में अपना फोकस तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रही है। इसी को देखते हुवे सरकार भी घरेलु मैन्युफैक्चरिंग कंपनीयों को बढ़वा देने के लिए PLI योजना के तहत गवर्मेंट बहुत सारे सेगमेंट में कंपनीयों को सपोर्ट प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते RattanIndia Enterprises गवर्मेंट की सपोर्ट के साथ बहुत ही तेजी बिज़नस से नए नए प्रोजेक्ट पर तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

आनेवाले समय में देखा जाए तो भारत सरकार भविस्य की नए टेक्नोलॉजी जैसे Drone, EV में भारत को 2030 तक दुनिया का हब बनाने की सरकार का पूरा फोकस है, क्यंकि आनेवाले समय में पूरी दुनिभर में इन सेक्टर की मार्किट साइज़ काफी तेजी के साथ बढ़ते हुवे नजर आनेवाला है, इसके लिए सरकार इस सेक्टर में सबसे आगे रहने के लिए प्राइवेट हो या फिर गवर्मेंट कंपनी सभी को भारत सरकार काफी ज्यादा सपोर्ट करता हुआ देखने को मिल रहा हैं।

लम्बे समय में देखा जाए तो गवर्मेंट की सपोर्ट के चलते RattanIndia Enterprises Share Price Target 2030 तक बिज़नस में बहुत ही बढ़िया उछाल दिखाते हुवे शेयरहोल्डर को बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 500 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

RattanIndia Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearRattanIndia Enterprises Share Price Target
First Target 2023Rs 65
Second Target 2023Rs 70
First Target 2024Rs 85
Second Target 2024Rs 90
First Target 2025Rs 110
Second Target 2025Rs 120
First Target 2026Rs 150
Second Target 2026Rs 170
Target 2030Rs 500
RattanIndia Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of RattanIndia Enterprises Share

भविस्य को ध्यान में रखते हुवे ही RattanIndia Enterprises ने नए जमाने का बिज़नस में सबसे ज्यादा इन्वेस्टमेंट किया है, जिसकी वजह से आनेवाले सालों में कंपनी के बिज़नस में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर भी नजर आती है। अगर आनेवाले दिनों में RattanIndia Enterprises अपने बिज़नस में प्लान के मुताबिक काम करता हुआ नजर आए तो इससे कंपनी को भविस्य में बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

साथ ही देखा जाए तो RattanIndia Enterprises धीरे धीरे अपने बिज़नस में टेक्नोलॉजी को बेहतर बनाने और नए नए टेक्नोलॉजी के साथ हमेशा अपने आपको अपडेट रखने के लिए लगातर अपने सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप के तहत भी काम करता हुआ नजर आ रहा है, इससे कंपनी को भविस्य में बहुत ही अच्छी फ़ायदा मिलेगा बिज़नस की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाने के लिए।

Also read:- Vedanta share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of RattanIndia Enterprises Share

RattanIndia Enterprises के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी जो अभी बिज़नस मॉडल बना रही है कोई भी बिज़नस एक दुसरे से मिल नहीं खाती है, जिस वजह से आनेवाले दिनों में कंपनी को किसी एक सेगमेंट में अपना फोकस बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो कंपनी अभी जिस बिज़नस में काम कर रही है इन सभी बिज़नस में देखे तो पतियोगिता काफी कम देखने को मिलता है, लेकिन धीरे धीरे बहुत सारे बड़ी बड़ी प्लेयर धीरे धीरे प्रवेश करते हुवे देखने को मिलनेवाला है जिससे RattanIndia Enterprises को भविस्य में काफी ज्यादा मात्रा में पतियोगिता का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की RattanIndia Enterprises जिस बिज़नस में अभी काम कर रही है भविष्य में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर देखने को मिलता है, अभी देखे तो कंपनी का बिज़नस ट्रैक पर ही देखने को मिलता है अगर आनेवाले दिनों में भी इसी तरह मैनेजमेंट बिज़नस में एक्सीक्यूट पर फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिले तो जरुर कंपनी को फ़ायदा मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

आप यदि थोड़ा ज्यादा रिस्क लेने की क्षमता रखते हो और भविस्य की टेक्नोलॉजी में इन्वेस्टमेंट करने की सोच रहे हो तो जरुर आप लम्बे समय के लिए RattanIndia Enterprises Share में निवेश करने के लिए सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी की पूरी डिटेल्स एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

RattanIndia Enterprises Share F.A.Q.

– भविस्य के नजर से RattanIndia Enterprises Share कैसा रहेगा?

RattanIndia Enterprises भविस्य को ध्यान में रखते हुवे ही लगातर हर नए जमाने के बिज़नस में अपना फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसमे कंपनी काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट भी करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसका फ़ायदा कंपनी को जरुर भविस्य में मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– क्या RattanIndia Enterprises एक कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

RattanIndia Enterprises के ऊपर देखा जाए तो थोड़ा बहुत कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है, मैनेजमेंट कर्ज लेके नए नए प्रोजेक्ट में काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ नजर आ रहा हैं।

– RattanIndia Enterprises कंपनी के चेयरमैन कौन हैं?

Mr. Rajiv Rattan RattanIndia Enterprises के चेयरमैन हैं।

उम्मीद करता हु RattanIndia Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी के बिज़नस की पूरी जानकारी मिलने के साथ साथ आनेवाले सालों में कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है इसका अंदाजा भी आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल या फिर हमारे लिए कोई भी सुझाव है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *