Raymond के शेयरों में धमाकेदार उछाल! कंपनी के डिमर्जर फैसले ने बदल दी निवेशकों की किस्मत

टेक्सटाइल कंपनी Raymond के शेयर में हालही में जबरदस्त उछाल आया है, कंपनी के शेयरों यह तेजी Raymond के मालिक गौतम सिंघानिया के एक फैसले के कारण आई। इस ऐलान के बाद शेयर रॉकेट की तरह बढ़े और निवेशक Raymond के शेयर खरीदने के लिए टूट पड़े। आइए जानते है शेयर में इतनी अच्छी उछाल का क्या है इसके पीछे का कारण बिस्तार से जानते है:-

Raymond के शेयरों में धमाकेदार उछाल कंपनी के डिमर्जर फैसले ने बदल दी निवेशकों की किस्मत

Raymond से आया डिमर्जर की खबर

Raymond के शेयरों में यह तेजी कंपनी के डिमर्जर के ऐलान के बाद आई है। यह कंपनी अपने रियल एस्टेट बिजनेस को अलग करने जा रही है। कंपनी के बोर्ड ने रियल एस्टेट बिजनेस Raymond रियल्टी लिमिटेड के डिमर्जर को मंजूरी दे दी है।

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब Raymond के रियल एस्टेट बिजनेस का फाइनेंशियल ईयर 2024 में रेवेन्यू 1593 करोड़ रहा है, जो सालाना आधार पर 43 प्रतिशत की ग्रोथ है। रेमंड रियल्टी के पास ठाणे में करीब 100 एकड़ की जमीन है, जिसमें से लगभग 40 एकड़ पर डेवलपमेंट का काम चल रहा है।

शेयरहोल्डर को मिलेगा एक के बदले एक शेयर

कंपनी ने कहा है कि निवेशकों को एक शेयर के बदले Raymond रियल्टी का एक शेयर मिलेगा। इस ऐलान के बाद निवेशक रेमंड के शेयर खरीदने के लिए टूट पड़े, और शेयरों में जबरदस्त खरीददारी हुई जिससे स्टॉक में शानदार उछाल देखने को मिला। कंपनी का कहना है कि डिमर्जर का लक्ष्य ग्रुप के पूरे रियल एस्टेट कारोबार को एक सिंगल एंटिटी में कंसोलिडेट करना है ताकि विकास के अवसरों का पूरा फायदा उठाया जा सके।

Raymond अपने डिमर्जर प्लान में ₹10 प्रति शेयर के फेस वैल्यू वाले रेमंड रियल्टी के 6.65 करोड़ शेयर जारी करेगी। Raymond Ltd के निवेशकों को एक शेयर के बदले रेमंड रियल्टी का एक शेयर मिलेगा। इसमें कोई कैश या अल्टरनेटिव कंसीडरेशन शामिल नहीं होगा। डिमर्जर पूरा होने के बाद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर रेमंड रियल्टी को अलग से लिस्ट कराया जाएगा।

डिमर्जर की ऐलान के बाद Raymond Share में तेजी

Raymond ने पिछले साल भी अपने लाइफस्टाइल कारोबार को अलग किया था, जिसे Raymond कंज्यूमर केयर के रूप में डिमर्ज किया गया था। इसे कंपनी को कर्ज मुक्त करने के लिए किया गया था।

Raymond Group के पास रियल एस्टेट के साथ क्लोथ, डेनिम, कंज्यूमर केयर और इंजीनियरिंग सहित कई बिजनेस हैं। Raymond के शेयर में पिछले एक महीने में 58 प्रतिशत से ज्यादा तेजी आई है। बीते छह महीनों में इसने निवेशकों को 96 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न दिया है। अब कंपनी के इस ऐलान के बाद शेयर में आई तेजी से निवेशक काफी खुश हैं।

Also read:- बजट 2024 से शेयर बाजार में आएगी उछाल, ब्लूमबर्ग की खास रिपोर्ट ने किया बड़ा खुलासा!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!