Sintex industries share price target 2022, 2025, 2030, 2030 अच्छी रिटर्न

Sintex industries share price target 2022, 2025, 2030, 2030 – दोस्तों पिछले कुछ समय से कंपनी के शेयर ने जिस तरह की उछाल दिखाई है इसके कारण ज्यादातर रिटेल निवेशक Sintex industries share के ऊपर अच्छी कमाई की उम्मीद दीखते नजर आ रहा हैं। कंपनी के अन्दर बहुत सारे एसे खबर मार्किट दीखते नजर आ रहा है जिस वजह से शेयर प्राइस में एक अच्छी ग्रोथ देखने को मिले।

आज हम कंपनी के पूरी डिटेल्स एनालिसिस करके जानने की कोशिश करेंगे आनेवाले सालों में Sintex industries share price में कैसा पदर्शन दिखाने का क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से जानते है-

Sintex industries share price target 2022

कर्ज के चलते दिवालिया हो सुके Sintex industries के ऊपर हालही में न्यूज़ निकलकर आया है की Reliance जैसी बहुत सारे बड़ी बड़ी ग्रुप कंपनी के बिज़नस को खरीदने की बोली लगाते देखने को मिले हैं। इसी बेहतरीन न्यूज़ के चलते ही पिछले कुछ समय से लगातार Sintex industries शेयर प्राइस में एक बेहतरीन तेजी देखने को मिले।

आनेवाले दिनों में जैसे जैसे कंपनी को Reliance जैसी बड़ी कंपनी खरीदते नजर आएंगे निवेशक उम्मीद कर रही है की Sintex industries के बिज़नस सुधरने के साथ अच्छी ग्रोथ शेयर प्राइस में भी देखने को मिल सकता हैं।

कम समय में देखा जाए तो Sintex industries share price target 2022 तक यदि कोई भी बड़ी कंपनी अधिग्रहण करते नजर आए तो शेयर प्राइस आपको पहला टारगेट 21 रूपया तक जाते नजर आ सकता है। इस टारगेट को हित होते ही दूसरा टारगेट आपको 22.50 रुपए देखने को मिलते नजर आएंगे।

Also read:- Trident share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Sintex industries share price target 2023

Sintex industries के बिज़नस की बात करे तो Textile और Yarn बिज़नस में कंपनी लम्बे समय  से काम कर रही है, जिस वजह से कंपनी Asian, European, American, और साथ ही  African जैसी बड़ी बड़ी मार्किट में भी अपना कब्ज़ा बनाने में कामियाब हुआ हैं।

और उसके साथ ही कंपनी की माने तो बहुत सारे बड़े बड़े ब्रांड जैसे Burberry, Boss, Diesel, Armani ग्लोबल ब्रांड को कंपनी अपने फैब्रिक सप्लाई करती हैं। अच्छी मार्किट शेयर कंपनी के पास पहले से ही होने के चलते, आनेवाले समय में कोई भी बड़ी कंपनी अधिग्रहण करके Sintex industries के ऊपर अच्छी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करके कंपनी को प्रॉफिट में लाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

बिज़नस को सुधरने में कामियाब होता नजर आए तो Sintex industries share price target 2023 तक आपको पहला टारगेट 25 रूपया देखने को मिल सकते हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 27.20 रुपए दिखाने की उम्मीद हैं।

Also read:- Thirumalai Chemicals share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Sintex industries share price target 2025

कंपनी पिछले कुछ सालों से लगातार अपने बिज़नस के Revenue और प्रॉफिट में एकतरफा गिरावट ही दिखाई देते नजर आए और साथ ही कंपनी के ऊपर कर्ज भी अच्छी मात्रा में बर्होतोरी होते देखने को मिले, जिस वजह से आनेवाले समय में Reliance जैसी बड़ी कंपनी अधिग्रहण के बाद भी आपको इस कंपनी के ऊपर बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं बनाना चाहिए।

भले ही छोटे समय में अच्छी न्यूज़ के चलते Sintex industries के शेयर प्राइस में अच्छी पदर्शन दिखाते नजर आए, लेकिन अगर कंपनी धीरे धीरे अपने बिज़नस में अच्छी  ग्रोथ दिखाने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो आपको उसी के अनुसार शेयर प्राइस में बड़ी गिरावट भी देखने को मिलनेवाला हैं। आनेवाले कुछ साल Sintex industries के बिज़नस के लिए सबसे महत्वपूर्ण होनेवाला है, मैनेजमेंट अपने बिज़नस को बचाने के लिए किस तरह की फैसले लेते है उसी के ऊपर कंपनी का बिज़नस निर्भर होनेवाला हैं।

अगर मैनेजमेंट बिज़नस को संभालते नजर आए तो Sintex industries share price target 2025 तक अच्छी रिटर्न के साथ पहला टारगेट 36 रूपया हित होते देखने को मिल सकते हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 42 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Raymond share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Sintex industries share price target 2022, 2025, 2030, 2030

Sintex industries share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए Sintex industries share को देखोगे कंपनी का बिज़नस Textile इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ होने के कारण, ज्यादातर समय देखा गया है की पुरे Textile सेक्टर की ग्रोथ बहुत ही धीमा गति से बढ़ते नजर आता हैं।

पुरे सेक्टर की ग्रोथ धीमा होने के चलते भले ही अधिग्रहण के बाद Sintex industries की बिज़नस में अच्छी ग्रोथ देखने को मिले, लेकिन शेयर प्राइस में लम्बे समय में बड़ी ग्रोथ दिखाने की थोड़ी उम्मीद कम दिखाई देती हैं। कोई भी Reliance जैसी बड़ी कंपनी Sintex industries को अधिग्रहण करने के बाद भी आपको बहुत ज्यादा रिटर्न के लालस में बिल्कुल भी बड़ी अमाउंट का निवेश से दूर रहने में ही भलाई हैं।

लम्बे समय में देखा जाए तो Sintex industries share price target 2030 बिज़नस में अच्छी ग्रोथ बरकारार रखते नजर आए तो ज्यादा से ज्यादा 70 रूपया के आसपास ट्रेड होते देखने की संभावना हैं।

Sintex industries share price target 2022, 2025, 2030, 2030 Table

YearSintex industries share price target
2022 First TargetRs 21
2022 Second TargetRs 22.50
2023 First TargetRs 25
2023 Second TargetRs 27.20
2025 First TargetRs 36
2025 Second TargetRs 42
2030 TargetRs 70
Sintex industries share price target 2022, 2025, 2030, 2030 Table

Also read:- Relaxo share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of Sintex industries share

भविष्य के हिसाव से Sintex industries Share को देखे तो कंपनी इन्वेस्टमेंट के नजर से उतना अच्छा बिल्कुल भी दिखाई नहीं देते। कंपनी का Fundamental और Financial दोनों अभी बिल्कुल भी अच्छी दिखाई नहीं देते, जिस वजह से लम्बे समय के निवेशकों के लिए इस स्टॉक के ऊपर बड़ी इन्वेस्टमेंट करना बिल्कुल भी अच्छी दिखाई नहीं देते।

हो चकता है की कंपनी के शेयर प्राइस में कम समय के लिए थोड़ी बहुत अच्छी न्यूज़ के चलते शेयर प्राइस में उछाल देखने को मिले, लेकिन भविस्य में शेयर प्राइस में अच्छी उछाल दिखाने के लिए कंपनी के मैनेजमेंट को अपने बिज़नस के ऊपर बहुत काम करना बाकि हैं।

Also read:- Nykaa share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Risk of Sintex industries share

Sintex industries के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखा जाए कंपनी के ऊपर कर्ज लागातर बढ़त बनाते जा रहे है, अगर आनेवाले समय में मैनेजमेंट कर्ज को कण्ट्रोल करने में असमर्थ होता नजर आए तो कंपनी के बिज़नस डूबने की कगार पर आ सकता हैं।

Sintex industries share के ऊपर दूसरी सबसे बड़ी रिस्क देखे तो कंपनी के Market cap और शेयर प्राइस कम होने के चलते बड़ी निवेशक स्टॉक प्राइस में हेराफेरी करने का सबसे ज्यादा खतरा देखने को मिल सकता है, जिस वजह से रिटेल निवेशकों को बड़ी नुकशान की संभावना दिखाई देती हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी कोई भी संदेह नहीं है की अभी कंपनी का बिज़नस और फाइनेंसियल दोनों ख़राब स्तिति पर  देखने को मिलता है, इसलिए Sintex industries share के ऊपर अभी बिल्कुल भी निवेश करना सही फैसले नहीं होगा। जब धीरे धीरे कंपनी धीरे धीरे अपने पदर्शन में सुधार दिखाते नजर आए आए तब आप इस कंपनी के ऊपर नजर रख सकते हो।

लम्बे समय के निवेशकों के लिए मेरी राय रहेगा की आप इस तरह की डूबता हुवे कंपनी में निवेश करने के बदले आप भविस्य के हिसाव से बिज़नस में काम करनेवाली अच्छी ग्रोथ की संभावना वाली कंपनी के शेयर में निवेश करना सही रहेगा। लेकिन कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Berger paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

GMR Infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Yes bank share price target 2021, 2022, 2025, 2030

Sintex industries share price target (FAQ)

– क्या Sintex industries share के ऊपर लम्बे समय के लिए निवेश करना सही रहेगा?

अभी कंपनी के बिज़नस में उतना क्षमता दिखाई नहीं देते, आनेवाले समय में जैसे जैसे कंपनी अपने बिज़नस में बर्होतोरी दिखाते नजर आए तब आप इस शेयर में निवेश करने की मन बना सकते हो।

– Sintex industries share के ऊपर कितने अमाउंट निवेश करना सही रहेगा?

आपको हमेशा Sintex industries जैसी कम कीमत वाली शेयर के ऊपर उतना ही पैसा निवेश करना चाहिए, जितना नुकशान होने पर भी आपके फाइनेंसियल कंडीशन पर प्रभाव ना डाल सके।

– क्या Sintex industries कर्ज मुक्त कंपनी है?

नहीं कंपनी के ऊपर बहुत बड़ी मात्रा में कर्ज देखने को मिलता है और लगातर कर्ज बढ़ते ही नजर आ रहा हैं।

निष्कर्ष:-

उम्मीद है आपको Sintex industries share price target 2022, 2025, 2030, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी के बारे में पूरी डिटेल्स एनालिसिस समझने के साथ ही भविस्य में कंपनी कैसा पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है उसका अंदाजा मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की ,महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हो।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *