Tata Motors share price target 2022, 2025, 2030 | Tata Motors शेयर भविष्य

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करेंगे Tata Motors share price target 2022, 2025, 2030 जो भविष्य के आनेवाला दिनों में इस कंपनी के शेयर प्राइस कितने रुपये तक जा चकते है Technical Analysis के मय्धाम से जानने की कोशिश करेंगे। जिससे आपको ये अंदाजा हो जाएगा क्या इस समय Tata Motors Share में निवेश करना का सही समय हैं। आइए बिस्तार से जानते है-

Tata Motors share price target 2022

Tata Motors Share में अगर आपको कम समय के लिए Target 2022 निवेश करना है तो। शेयर का प्राइस बढ़ने की संभावना बहुत है। हालाकी शेयर ने अभी तक नीचे से बहुत अच्छा रिटर्न अपने शेयरहोल्डर को दिया हैं। जिसकी वजह से शेयर थोड़े दिन से एक ही रेंज में ट्रेड हो रहा हैं।

अभी के समय शेयर का प्राइस 300 से 330 के आसपास मिल रहा हैं। लेकिन एक बार शेयर ने 350 के स्तर को पार कर लिया पहला टारगेट 400 के लिए और दूसरा 430 का प्राइस आसानी से देखने को मिल चकता हैं।

Tata Motors share price target 2025

जैसे जैसे आप लंबे समय के लिए Tata Motors शेयर में इन्वेस्ट करते रहोगे आपको जबरदस्त रिटर्न कमाई करके देनेवाला हैं। क्युकी आनेवाला दिनों में ज्यादातर Electric Vehicle का ही प्रसलन होनेवाला है। अभी से ही इसका सुरवात हो चूका हैं। Tata Motors भी इसके लिए पहले से ही काम कर रहा हैं।

वर्ष 2025 की टारगेट प्राइस की बात करे तो एक बार शेयर का सबसे उच्च स्तर को पार करते ही जबरदस्त तेजी देखने को मिलनेवाला वाला हैं। पहला टारगेट आपको 900 और दुसरे टारगेट 1000 के लिए आप निवेश करने की चोच चकते हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2021 future stocks to invest in 2021

Tata Motors share price target 2030

बहुत सारे बड़े बड़े इन्वेस्टर ने भी इस शेयर को लंबे समय के लिए खरीदारी की राय दी हैं। Tata Motors लगातार अपने बिज़नस को बढ़ाने में जोड़ो से काम कर रहा हैं। जिसकी वजह से आनेवाले दिनों में Electric Vehicle बिज़नस में Tata Motors कंपनी का दबदबा रहने की पूरी उम्मीद जताई जा रही हैं।

भबिस्य में कंपनी जबरदस्त तरीके से ग्रो होने की पूरी संभावना बन रही हैं। जिससे शेयर प्राइस में भी अच्छी उछाल देखने को मिल चकता हैं। शेयर प्राइस 2030 का पहला टारगेट देखा जाए तो 2800 और दूसरा 3000 के लिए आपको जरुर होल्ड करना चाहिए।

Tata-Motors-share-price-target-2022-2025-2030-Tata-Motors-शेयर-भविष्य

Tata Motors शेयर भविष्य के हिसाब से क्यों खरीदना चाहिए 3 कारण

घरेलू बिज़नस में उछाल:- Tata Motors लगातार घरेलू बिज़नस में उछाल देखने को मिला है। चाहे वो मार्केट शेयर ग्रोथ में हो या प्रॉफिट लाने में, दोनों जगह कंपनी सफल हो रहा हैं। आपको बता दे की FY 2021 में जब Commercial Vehicle का मार्केट प्रभाव हुआ था। उसके बाबजुत कंपनी ने प्रॉफिट दिखाने की कोशिश की हैं। लगातार कंपनी अपनी बिज़नस का मार्केट शेयर को बड़ा कर रहा है। और दुसरे पतियोगी कंपनी का अपना मार्केट शेयर Tata Motors की तरफ आते नजर आ रहा हैं। जिससे आनेवाले दिनों और ज्यादा तेजी से ग्रो होने की संभाबना बढ़ रही हैं।

Electric Vehicle की बिज़नस:- Electric Vehical के  बिज़नस में अभी से ही कंपनी का बढ़िया पदर्शन हो रहा हैं। कम से कम Electric Vehicle बिक्री में 60 से 65 पतिशत का मार्केट शेयर Tata Motors के पास हैं। हालाकी बाकि पतियोगी कंपनी बाद में आ चकता है। लेकिन ज्यादा फ़ायदा इसी कंपनी को होने की पूरी संभाबना हैं। क्युकी इसका मुख्य कारण है Tata Group का ecosystem का प्लान। Tata Power के साथ Charging Station सही दिशा में काम चल रहा हैं। जिसकी वजह से ये स्टॉक आपके नजर में जरुर होना चाहिए।

कर्ज मुक्त कंपनी:- पिछले कुछ सालों से कंपनी विस्तार करने के लिए अपने ऊपर लगातार कर्ज को बड़ा रहा था। अभी के समय कंपनी के ऊपर लगभग 1.3 लाख करोड़ का कर्ज हैं। कंपनी ने कहा है की आनेवाला 3 साल में पूरी तरह से कर्ज मुक्त करने की योजना हैं। इसके लिए कंपनी लगातार अपने ऊपर जो भी कर्ज है उसको धीरे धीरे कम करने की कोशिश कर रहा हैं। अगर कंपनी 3 साल के अन्दर पूरी तरह से कर्ज को कम कर पाए तो Tata Motors के शेयर में बड़ी उछाल देखने को मिल चकता हैं।

Tata Motors के रिजल्ट में सुधार

Tata Motors के रिजल्ट में नुकशान होते देखने को मिला है। पिछले 3 सालों का रिजल्ट देखे तो FY2019 में कंपनी ने 28,826.23 करोड़ का नुकशान दिखाया था। उसके बाद FY2020 में 12,070.85 करोड़ का नुकशान पेश किया। फिर FY 2021 में 13,451.39 करोड़ का नुकशान दिखाया हैं। कंपनी के 3 सालों का रिजल्ट देखा जाए तो लगातार नुकशान होते देखने को मिला है। हालाकी नुकशान में जरुर सुधार देखने को मिला हैं। जिससे कंपनी के भबिस्य में आगे बढ़ने की पूरी संभावना बन रही हैं।

Rakesh Jhunjhunwala share Market Tips in Hindi राकेश झुनझुनवाला 5 Investment Rules

sabse kam price wale share कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2021

शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए Share market se paise kaise kamaye

मेरी राय:-

कोई भी शेयर को खरीदने से पहले अपना विश्लेषण खुद करना चाहिए। आपको देखना चाहिए इस कंपनी के शेयर में, भबिस्य में बढ़ने की क्षमता है या नहीं। उसके बाद ही निवेश करने के लिए चोचना चाहिए। मेरी राय में आपको लंबे समय के लिए जब भी शेयर में गिरावट देखने को मिले आपको थोड़ा थोड़ा करके इन्वेस्टमेंट करना चाहिए। कभी भी एक बार में सारा पैसा बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए।

आशा करता हु आपको Tata Motors share price target 2022, 2025, 2030 पोस्ट से कुछ अच्छा सीखने को मिला हैं। जिससे आप भविष्य में शेयर मार्केट से अच्छा पैसा कमाई कर सके। अगर आपके मन में इससे जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने।

2 thoughts on “Tata Motors share price target 2022, 2025, 2030 | Tata Motors शेयर भविष्य”

Leave a Comment