भारतीय अर्थव्यवस्था की तेजी से बढ़ती राह! इस बार कमाई का ‘महा’ अवसर, निवेशकों को दी जा रही ये महत्वपूर्ण सलाह

भारतीय अर्थव्यवस्था एक महत्वपूर्ण चरण से गुजर रही है, यह संभावना है कि भारत जल्द ही 10 लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी बन सकता है। इसी बीज एक्सपर्ट ने आईटी सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों में निवेश करने के लिए निवेशकों को महत्वपूर्ण अपनी राय देते हुवे नजर आया हैं।

भारतीय अर्थव्यवस्था की तेजी से बढ़ती राह इस बार कमाई का महा अवसर

लार्ज कैप आईटी शेयरों से दूर रहने की सलाह

एक्सपर्ट का कहना है कि लंबे समय तक लार्ज कैप आईटी कंपनियों से अच्छी रिटर्न की उम्मीद बहुत ही कम नजर आती है। ज्यादातर आईटी सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के वैल्युएशन देखे तो बहुत ही ज्यादा महंगा हो रहा है, जिस वजह से इन आईटी सेगमेंट से जुड़ी कंपनीयों में सकारात्मक ग्रोथ के लिए अभी भी काफी समय लगेगा।

अभी तक के नतीजों और पिछली तिमाही या साल के रुझानों के आधार पर स्पष्ट है कि बड़ी आईटी कंपनियां अभी भी खर्चों में कमी देख रही हैं, जिस वजह से आनेवाले समय के अन्दर बड़ी ग्रोथ की संभावना कम नजर आ रही हैं।

किन सेक्टर में होगी तेजी

एक्सपर्ट की सुझाई हुवे कुछ ऐसे सेक्टर है जो आनेवाले कुछ सालों के अन्दर बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उनमें से देखा जाए तो सेमीकंडक्टर सेक्टर जिसपर आनेवाले सालों के अन्दर काफी सारे ऐसे डेवलपमेंट होते दिखेगा जिसपर निवेशकों का ध्यान जरुर होना चाहिए।

इसके साथ साथ रेलवे सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों में भी काफी अच्छी ग्रोथ होते देखने को मिलनेवाला है। इस सेक्टर में देखे तो काफी सारे ऐसे बड़ी बड़ी प्रोजेक्ट डेवेलोप होना बाकि है जिसका फ़ायदा इस सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनीयों को जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

आनेवाले समय के लिए मार्किट पर एक्सपर्ट की राय

मजबूत इकोनॉमिक स्थिति, कंपनियों के मजबूत मुनाफे, ब्याज दरों में स्थिरता, और महंगाई के कंट्रोल के कारण भारत बहुत अधिक बेहतर स्थिति में है। सरकार का मुख्य ध्यान उत्पादन क्षमता को बढ़ाने पर है, इससे घरेलू इकॉनॉमी से जुड़े सेक्टरों में सुधार हो रहा है।

आनेवाले समय में भारत की ग्रोथ कहानी पर जरुर भरोसा किया जा सकता है और भारत ने आने वाले दशक में 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की तैयारी में है, जिसका फ़ायदा शेयर मार्किट में निवेश करनेवाले सभी लम्बे समय के निवेशकों को मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Best Stock: एक्सपर्ट की नजर में तीन धांसू स्टॉक्स, जो दे सकते हैं जबरदस्त रिटर्न्स!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!