Trent share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है Trent share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक भारत की एक ब्रांडेड रिटेल इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ कंपनी आनेवाले समय में किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। कंपनी के शेयर प्राइस की पदर्शन पर नजर डाले तो काफी अच्छी रिटर्न कम समय में ही अपने शेयरहोल्डर को बनाके दिया है, जिस वजह से हर रिटेल निवेशक इस स्टॉक के ऊपर आनेवाले समय में भी अच्छी ग्रोथ की उम्मीद बनाते नजर आ रहा हैं।

आज हम Trent के बिज़नस की अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविस्य की अबसर पर नजर डालेंगे जिससे हमें अंदाजा मिलेगा आनेवाले समय में Trent share price target कितने रुपए तक जाने की उम्मीद दिखाई देती हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Trent share price target 2022

टाटा ग्रुप से जुड़ा हुआ Trent एक ब्रांडेड रिटेल इंडस्ट्री में भारत की एक लीडिंग कंपनी दिखाई देती हैं। रिटेल सेगमेंट में कंपनी के पास ऐसे बहुत सारे मजबूत ब्रांड केटेगरी देखने को मिलते है जिसकी मदद से Trent ने भारतीय मार्किट में बहुत ही कम समय में ही एक मजबूत पोजीशन बनाने में कामियाब हुआ हैं। Trent अपनी Westside, Zudio, Utsa, Star, Booker, Landmark जैसी बहुत सारे ब्रांड की मदद से  रिटेल सेगमेंट की हर केटेगरी के मार्किट को टारगेट करने के लिए पूरी प्रयास कर रही है और धीरे धीरे कंपनी सफल भी होता नजर आ रहा हैं।

पिछले कुछ सालों से देखे तो कंपनी के इन ब्रांड की मदद से हर केटेगरी के बिज़नस में लगातर काफी अच्छी Revenue में ग्रोथ दिखाते नजर आ रहा है। मैनेजमेंट पूरी प्लान कर रही है की आनेवाले दिनों में हर प्रोडक्ट में अपना ही ब्रांड का इस्तेमाल किया जाए, जिसकी वजह से पूरी उम्मीद की जा सकती है की आनेवाले दिनों में कंपनी के Revenue में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिले।

कम समय में देखे तो बिज़नस की लगातार बढ़त को देखते हुवे Trent share price target 2022 तक अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 1320 रूपया देखने को मिल सकता हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट भी 1400 रुपए हित होते नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Welspun India share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Trent share price target 2023

Trent लगातर अपने हर केटेगरी के रिटेल स्टोर नेटवर्क को भारत की हर छोटे बड़े शहरों में फ़ैलाने के लिए पूरी फोकस बढ़ाते देखने को मिल रहा है, अभी तक कंपनी के पुरे देशभर में देखे तो हर बिज़नस केटेगरी के लगभग 400 से भी ज्यादा स्टोर की नेटवर्क देखने को मिलता हैं। कंपनी ने पिछले कुछ समय से अपने रिटेल स्टोर को बढ़ाने के लिए काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्ट करते दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से धीरे धीरे आनेवाले दिनों में स्टोर नेटवर्क में बर्होतोरी होने पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

उसके साथ ही मैनेजमेंट आनेवाले कुछ सालों में घरेलु मार्किट में अपना दबदवा बनाने के साथ ही ग्लोबल मार्किट में भी अपने बिज़नस की पहुंच को बढ़ाने के लिए पूरी प्लान बनाते देखने को मिल रही है। जिस तरह की कंपनी के फाइनेंसियल ट्रेंड लगातार बढ़ती नजर आ रही है इससे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की बहुत ही जल्द कंपनी ग्लोबल मार्किट में भी अपने ब्रांड की मजबूती से बढ़ाते नजर आएंगे।

जैसे जैसे कंपनी के स्टोर नेटवर्क में बर्होतोरी होते जाएंगे Trent share price target 2023 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 1600 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 1680 रुपए के लिए होल्ड करने के लिए सोच सकते हैं।

Also read:- Divis Lab share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Trent share price target 2025

जैसे जैसे लोग तेजी से डिजिटलीकरण की तरफ मूव करते दिखाई पड़ रहा है उसी को ध्यान में रखके Trent भी अपने हर बिज़नस केटेगरी में तेजी से डिजिटलीकरण को लागु करते दिखाई दे रहा हैं। पिछले कुछ समय में देखे तो कंपनी ने अपने डिजिटल चैनल की माय्ध्यम से भी काफी अच्छी ग्रोथ दिखाने में कामियाब हुआ है, जिस वजह से मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में भी डिजिटल सेगमेंट से अच्छी ग्रोथ  की पूरी उम्मीद कर रही हैं।

Trent अपने डिजिटल प्लेटफार्म पर धीरे धीरे बहुत सारे exclusive प्रोडक्ट भी मार्किट में उतारते नजर आ रहा है, जिसकी वजह से कंपनी ग्राहक के मन में अपने ब्रांड को स्थापित करने के साथ साथ कस्टमर जुड़ने की रफ़्तार में भी काफी तेज होते दिखाई दे रहा हैं।

अपने प्लेटफार्म जैसे जैसे टेक्नोलॉजी में अपडेट होते जाएंगे Trent share price target 2025 तक कस्टमर तेजी से जुड़ने के साथ ही पहला टारगेट आपको 1900 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 2000 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Trent share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Trent share price target 2030

भारत की हर रिटेल सेक्टर में देखे तो अभी ज्यादातर प्रोडक्ट में Unorganized प्लेयर का मार्किट शेयर काफी ज्यादा देखने को मिलता है, लेकिन जिस तरह से Trent अपने मजबूत ब्रांड वैल्यू के मदद से इन Unorganized प्लेयर की मार्किट शेयर पर धीरे धीरे कब्ज़ा बनाते दिखाई दे रहा है इससे उम्मीद किया जा सकता है की लम्बे समय में ब्रांडेड रिटेल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी एक बड़ी मार्किट पर कब्ज़ा बनाते नजर आ सकता हैं।

Trent हमेशा ही मार्किट में जिस भी प्रोडक्ट की डिमांड बनी रहती है उसको अपने प्लेटफार्म पर मुहैया कराने की पूरी कोशिश में लगी रहती है। कंपनी के इसी बेहतर रणनीति को देखते हुवे विश्लेषको का मानना है की आनेवाले सालों में इस सेक्टर की एक उभरती हुई कंपनी बनने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस की अबसर को ध्यान में रखते हुवे Trent share price target 2030 तक जबरदस्त ग्रोथ अपने शेयरहोल्डर दिखाने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 3600 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना देखने को मिलता हैं।

Trent share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearTrent share price target
2022 First TargetRs 1320
2022 Second TargetRs 1400
2023 First TargetRs 1600
2023 Second TargetRs 1680
2025 First TargetRs 1900
2025 Second TargetRs 2000
2030 TargetRs 3600
Trent share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Dmart share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा स्टॉक

Future of Trent share

धीरे धीरे लोगों का इनकम में बर्होतोरी होने के साथ ब्रांडेड प्रोडक्ट खरीदने को लेकर भी लोग काफी इस्स्सुक नजर आ रही है, जिसके चलते ब्रांडेड रिटेल इंडस्ट्री की मार्किट में तेजी से बर्होतोरी होते दिखाई दे रहा हैं। Trent ब्रांडेड रिटेल इंडस्ट्री की एक उभरती हुई कंपनी होने के कारण आनेवाले समय में इस ग्रोथ का अच्छी तरह फ़ायदा उठाने की पुरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

जिस तरह से कंपनी लगातार अपने Financial और Fundamental दोनों ही काफी अच्छी तरह से सुधारते नजर आ रहा है और साथ ही टाटा ग्रुप भी इस  कंपनी से जुड़ा हुआ होने कारण भविस्य में Trent अपने बिज़नस को तेजी से आगे बढ़ाते ले जाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती है।

Also read:- Future retail share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Risk of Trent share

Trent के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो कंपनी के पतियोगी Dmart, Future Bazaar, Reliance Retail जैसी बड़ी बड़ी बहुत सारे मजबूत कंपनीयाँ है जो अपने बिज़नस को तेजी बढ़ाते जा रहा है, जिस वजह से Trent को भविस्य में अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने के लिए थोड़ा बहुत मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो कंपनी के प्रोडक्ट में प्रॉफिट मार्जिन काफी कम देखने को मिलता है और साथ ही रिटेल स्टोर के कस्टमर को अपने साथ जुड़े रखने की मात्रा भी काफी कम देखने को मिलता है, अगर कंपनी आनेवाले समय में इसको सुधरने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो बिज़नस में भारी गिरावट आपको देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

जिस तरह से Trent भविस्य को ध्यान में रखके अपने बेहतरीन बिज़नस मॉडल की तहत तेजी से आगे बढ़ाते जा रहा है इसके कारण लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस में अच्छी ग्रोथ की जरुर उम्मीद दिखाई देती हैं। अगर मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में भी अपने बिज़नस में इसी तरह की अच्छी फैसले लेते नजर आए तो काफी अच्छी ग्रोथ शेयर प्राइस में भी देखने को मिलनेवाला हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले स्टॉक का एकबार अपना खुद एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Sintex industries share price target 2022, 2025, 2030, 2030 अच्छी रिटर्न

Mapmyindia share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Relaxo share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Trent share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Trent share कैसा रहेगा?

रिटेल ब्रांडेड इंडस्ट्री बहुत ही तेजी से बढ़त दिखाते नजर आ रही है और Trent भी इस ग्रोथ को अभी अच्छी सँभालते नजर आ रहा है। अगर आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट अच्छी तरह बिज़नस को सँभालने में कामियाब होता नजर आए तो Trent के बिज़नस में अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ शेयर प्राइस में भी आपको अच्छी उछाल दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– कब Trent share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी Trent के share प्राइस में थोड़ा बहुत करेक्शन का माहौल दिखाई देते नजर आए तब आप लम्बे समय के लिए छोटी छोटी मात्रा में निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– क्या Trent share अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

जी नहीं, डिविडेंड पेमेंट के मामले में देखा जाए तो Trent share बिल्कुल भी खास देखने को नहीं मिलते कंपनी बहुत ही कम मात्रा में शेयरहोल्डर को डिविडेंड पेमेंट करता हैं।

उम्मीद करता हु आपको Trent share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद अच्छी तरह से अंदाजा हो गया होगा आनेवाले समय में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट की इस तरह की स्टॉक के बारे बिस्तार से जानकारी पाने के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर पढ़े।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *