HUDCO के शेयरों में आया सुनामी: जानें कैसे इस स्टॉक ने निवेशकों को 457% रिटर्न देकर बनाया करोड़पति!

बजट का समय करीब है और कई स्टॉक बजट से जुड़ी खबरों के कारण तेजी में हैं। इनमें से एक प्रमुख स्टॉक है पब्लिक सेक्टर फर्म हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन, यानी HUDCO हैं। HUDCO के शेयर में इस साल की शुरुआत से अब तक करीब 170% की वृद्धि देखी गई है।

HUDCO के शेयरों में आया सुनामी जानें कैसे इस स्टॉक ने निवेशकों को बनाया करोड़पति

HUDCO के बिज़नस में बड़ी ग्रोथ

HUDCO को सोशल हाउसिंग और अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर स्पेस में एक खास फाइनेंसर माना गया है। मोदी सरकार का फोकस सोशल हाउसिंग और अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर पर है, जिससे मिडिल क्लास के लोग आसानी से घर खरीद सकें। HUDCO का राज्यों और उनकी एजेंसियों के साथ अच्छा तालमेल है, जिससे इसे लोन देने में बेहतर मौका मिलता है।

2013 से HUDCO ने प्राइवेट सेक्टर को लोन नहीं दिया है और इसके पुराने एनपीए पर 100% का प्रावधान है। निर्मल बंग को उम्मीद है कि भविष्य में क्रेडिट कॉस्ट कम रहेगी क्योंकि इसकी लोन बुक का 97.5% हिस्सा केंद्र और राज्य सरकारों के पास है, जो एक स्थिर एसेट क्लास है। इससे कंपनी के रिटर्न ऑन एसेट्स (ROA) में बढ़ोतरी होगी।

HUDCO के बिज़नस में बड़ी बदलाव

HUDCO को हाल ही में नवरत्न का दर्जा भी मिला है और यह हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से NBFC बनने के रास्ते पर है। रिपोर्ट्स के अनुसार, HUDCO ने आयकर अधिनियम की धारा 54EC के तहत शामिल होने के लिए वित्त मंत्रालय में आवेदन किया है। यदि यह लागू हो जाता है तो उधार लेने की लागत कम हो जाएगी और कंपनी के मार्जिन बेहतर होंगे।

ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है कि अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर सेगमेंट में लोन बढ़ोतरी के चलते हुडको का नेट इंटरेस्ट मार्जिन 2026 तक मौजूदा 3.2% से बढ़कर 3.5% हो जाएगा। इससे बेहतर यील्ड और लो कॉस्ट बोर्रोइंग को बढ़ावा मिलेगा।

HUDCO Share की पदर्शन

पिछले कुछ सालों में देखे तो HUDCO Share के अन्दर काफी अच्छी पदर्शन होते देखने को मिला हैं. पिछले 6 महीनों में इस शेयर की रिटर्न को देखे तो लगभग 162 पतिशत के आसपास रिटर्न अपने निवेशकों को बनाके दिया हैं। वही एक सालों की रिटर्न को देखे तो लगभग 457 पतिशत के आसपास देखने को मिलता है, जोकि मल्टीबैगेर रिटर्न भी कहा जा सकता हैं।

Also read:- Raymond के शेयरों में धमाकेदार उछाल! कंपनी के डिमर्जर फैसले ने बदल दी निवेशकों की किस्मत

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!