Vodafone Idea FPO से होगा बड़ा धमाका, जानिए कैसे करेगा यह मौका आपकी कमाई को मलामाल

शेयर बाजार में मोटी कमाई का मौका आ गया है, यह मौका लाई है Vodafone Idea कंपनी। बाजार से पैसा जुटाने के लिए कंपनी ने फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर यानी FPO लेकर आई है। इसके बाद से देखा जाए तो Vodafone Idea Share के अन्दर काफी अच्छी पॉजिटिव माहौल देखने को मिल रहा हैं।

Vodafone Idea FPO

Vodafone Idea FPO के जरिए पैसा जुटाने की तैयारी

FPO के जरिए कंपनी अपने शेयरहोल्डर्स और निवेशकों से पैसा जुटाते है। IPO आने के बाद अगर कभी भी कंपनी बाजार से पैसा जुटाते है तो उसे FPO कहा जाता है, यानी लिस्टेड कंपनी जब पैसे जुटाने के लिए पब्लिक ऑफर लाती है तो वो कहलाता है फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर, यानी FPO।

Vodafone Idea ने FPO के जरिए लगभग 18000 करोड़ रूपया जुटाने की पूरी प्लान है, इसका प्राइस बैंड की बात करें तो 10 से 12 रखा गया हैं. एक लॉट में 1298 शेयर होंगे और 1 लॉट के लिए 14278 रूपया आपको लगाने होंगे।

Vodafone Idea का FPO होगा सबसे बड़ा

FPO 18 अप्रैल को खुलेगा और 22 अप्रैल तक इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है। यह अब तक का सबसे बड़ा एफपीओ है, मार्केट में अभी सबसे बड़ा FPO Yes Bank का है, जो 15000 करोड़ रूपया का था।

वहीं अडानी एंटरप्राइस पिछले साल जनवरी में 20000 करोड़ रूपया का FPO लाई थी, हालांकि बाद में कंपनी ने इसे वापस ले लिया। अगर ऐसा ना करती तो अडानी एंटरप्राइस सबसे बड़े एफपीओ लाने वाली पहली कंपनी होती।

इस FPO में पैसा लगायेंगे बड़े बड़े निवेशक

इस Vodafone Idea का FPO को लेकर कई बड़े निवेशक भी सामने आए हैं। कंपनी एंकर इन्वेस्टर्स से 5400 करोड़ जुटा चुकी है। वहीं GQG पार्टनर्स और SBI म्यूचुअल फंड भी 6500 करोड़ का निवेश कर सकते हैं। बहुत सारे बड़े बड़े निवेशकों की इन्वेस्टमेंट से Vodafone Idea का FPO हिट होने के सभावना काफी ज्यादा बढ़ चुके हैं।

FPO की पैसे से करेगी बिज़नस में कई बदलाव

FPO से जुटाई गई रकम Vodafone Idea 5G रोल आउट करने, और 4G सर्विसेस को बेहतर करने लगायेंगे. इसके साथ ही टैक्स और बकाया का भुगतान करने के लिए कंपनी FPO की पैसे का इस्तेमाल करेगी।

यह फंड रेजिंग कंपनी को अपनी कंपटिंग पोजिशनिंग में सुधार करने और बेहतर कस्टमर एक्सपीरियंस प्रोवाइड करने में भी मदद करेगा। मौजूदा समय में कंपनी ने भारी कर्ज बढ़ता घाटा और गिरते मार्केट शेयर को बचाना बड़ी चुनौती है, अब माना जा रहा है कि नया फंड मिलने के बाद कंपनी की हालत सुधर सकती है।

Also read:- रेखा झुनझुनवाला ने किन शेयरों को खरीदा और बेचा? आपके लिए जानकारी और मुनाफा!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!