रेखा झुनझुनवाला ने किन शेयरों को खरीदा और बेचा? आपके लिए जानकारी और मुनाफा!

राकेश झुनझुनवाला की पत्नी और उनकी संपत्ति के वारिस रेखा झुनझुनवाला ने मार्च तिमाही के दौरान अपने पोर्टफोलियो में कुछ बदलाव किए हैं। आइए जानते है रेखा झुनझुनवाला ने किन शेयरों को ख़रीदा और बेचा है जिससे आपको बेहतर आइडिया मिलेगा किस सेक्टर में निवेश करने से आनेवाले दिनों में अच्छी मुनाफा कमाई किया जा सकता हैं।

रेखा झुनझुनवाला ने किन शेयरों को खरीदा और बेचा

रेखा झुनझुनवाला ने किया अपने पोर्टफोलियो में बदलाव

ब्लूमबर्ग के मुताबिक, दिसंबर तिमाही के अंत तक रेखा झुनझुनवाला के पास 26 कंपनियों के शेयर थे, जिनकी वैल्यू लगभग 4.9 बिलियन डॉलर थी। इसमें से अब तक 13 कंपनियों ने मार्च तिमाही के अपने शेयर होल्डिंग पैटर्न की जानकारी दी है, जिसमें से छह कंपनियों में उन्होंने अपनी हिस्सेदारी घटाई है, वहीं छह कंपनियों में उन्होंने कोई बदलाव नहीं किया। इसके अलावा, मार्च तिमाही के दौरान उन्होंने अपने पोर्टफोलियो में एक नया शेयर भी जोड़ा है।

रेखा झुनझुनवाला ने किन शेयरों को ख़रीदा और बेचा

रेखा झुनझुनवाला ने जिन छह कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाई है, उनमें CRISIL, Tata Communications, Fortis Healthcare, Raghav Productivity Enhancers Ltd, NCC और Canara Bank शामिल हैं। उन्होंने मार्च तिमाही के दौरान एक नई कंपनी, केएम शुगर मिल्स लिमिटेड में निवेश किया है। रेखा झुनझुनवाला ने हालही में KM Sugar Mills के लगभग 5 लाख शेयर खरीदे हैं, जिससे उनकी हिस्सेदारी 0.54 प्रतिशत है।

उन्होंने CRISIL के 20,000 शेयर बेचे, जिससे कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 5.47 पतिशत से 5.44 प्रतिशत से थोड़ी कम हो गई। इसी तरह, Tata Communications में उन्होंने लगभग 7.34 लाख शेयर बेचे, जिससे उनकी हिस्सेदारी 1.84 प्रतिशत से 1.58 प्रतिशत हो गई।

इसके अलावा, Fortis Healthcare में भी उन्होंने मार्च तिमाही के दौरान 44.2 लाख शेयर बेचे, जिससे कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 4.07 प्रतिशत पर आ गई। Raghav Productivity Enhancers Ltd में झुनझुनवाला ने 12,400 शेयर बेचे, जिससे उनकी हिस्सेदारी 5.12 प्रतिशत से 5.06 प्रतिशत हो गई। वहीं, NCC में उन्होंने मार्च तिमाही के 38.07 लाख शेयर बेचे, जिससे कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 13.09 प्रतिशत से 12.49 प्रतिशत पर आ गई। इसके अलावा, Canara Bank में उन्होंने मार्च तिमाही के दौरान 1.13 करोड़ शेयर बेचे, जिससे मार्च तिमाही में उनकी हिस्सेदारी 2.07 प्रतिशत से 1.45 प्रतिशत पर आ गई।

एक्सपर्ट की राय रेखा झुनझुनवाला की पोर्टफोलियो में बदलाव पर

एक्सपर्ट के मुताबिक अभी मार्किट आल टाइम हाई पर बना हुआ है और कुछ शेयरों में काफी अच्छी ग्रोथ पिछले कुछ समय के अन्दर देखि गई है जिस वजह से रेखा झुनझुनवाला ने अच्छी मुनाफा वसूली करते हुवे देखा गया हैं।

अगर आपका इन्वेस्टमेंट भी ऊपर बताए गए शेयर में है तो मौके देखकर अपना प्रॉफिट बुकिंग कर सकते है. हालाकि छोटी अवधि के लिए अभी इन शेयरों में निवेश करना बिल्कुल भी अच्छी नहीं है, क्यंकि इसमें कुछ समय थोड़ा बहुत नेगेटिव माहौल देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- शेयर मार्किट की टॉप ब्रोकर: ये 4 एप्स बदल रहे हैं खेल! कौन बनेगा टॉप ब्रोकर?

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!