Grofers में Zomato का बड़ी निवेश का प्लान | Zomato IPO Latest News

IPO आने की तैयारी में Zomato कंपनी अब Grofers में बड़ी निवेश करने जा रही हैं। जिससे Zomato को बड़ी फ़ायदा होनेवाला हैं। साथ ही जल्द IPO आने की तैयारी में हैं। आइए जानते है क्या है नया खबर Zomato IPO Latest News।

Grofers में Zomata का बड़ी निवेश:-

फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato अब Grofers में जल्द 10 से 12 करोड़ डॉलर की निवेश करने जा रही हैं। निवेश में Grofers का Valuation 1 अरब डॉलर रखा गया हैं। बता दे की डील लगभग पूरी हो चूका है और यह अंतिम चरण में है। अगले महीने में या कभी भी इसका सार्वजनिक एलान करते दिखने को मिल चकता हैं। इसके बीज Grofers के Co- Founder Saurabh Kumar ने इस कंपनी से निकल गए हैं। Zomato जब Grofers में बड़ा निवेश करने जा रही है उसी समय Saurabh kumar ने भी छोड़ने का फैसला किया हैं।

इसे देखते हो चकता है बाद में दोनों कंपनी का merger होते दिखने को मिले लेकिन अभी के समय ऐसा नहीं होनेवाला हैं। क्योंकि इससे Zomato IPO लाने में देर हो चकता हैं।

Zomato IPO Latest News, कब आ सकता है:-

Zomato कंपनी की IPO और Grofers में निवेश दोनों पक्रिया एक समान चल रही हैं। SEBI ने IPO से संबंधित  प्रस्तावित पेपर को मंजूरी दे दिया हैं। लेकिन अभी भी DRHP दाखिल पेपर पर SEBI का Observation करना बाकि हैं। उसके बाद ही IPO का पक्रिया आगे बढ़ चकता हैं। बता दे की अगले कुछ दिनों में ही DRHP दाखिल पेपर पर फाइनल Observation SEBI जारी कर चकता हैं। उसके बाद कुछ हफ्तों में ही भारत का बहुप्रतिक्षित Zomata IPO आनेवाला हैं।

Zomato IPO details:-

इस IPO के जरिए Zomato 8250 करोड़ रूपया मार्केट से जुटाने वाला हैं। इसमें से 7500 करोड़ Fresh Issue रहेगा और बाकि का पैसा OFS के जरिए जुटाने वाला हैं। कंपनी का टॉप शेयरहोल्डर Info Edge Offer for sale के जरिए 750 करोड़ का शेयर बेचेगा। अभी के समय Zomato IPO का तारीख, प्राइस कितना होगा SEBI का कोई अपडेट नहीं आया हैं। उम्मीद है जल्दी ही आनेवाला हैं।

Grofers-में-Zomato-का-बड़ी-निवेश-का-प्लान-Zomato-IPO-Latest-News

Zomato IPO का पतियोगी कंपनी:-

फ़ूड डिलीवरी बिज़नस में Zomato का सबसे बड़ा पतियोगी कंपनी Swiggy और नया Amazon। हालाकी दोनों कंपनी भारतीय शेयर मार्केट में लिस्टेड नहीं हैं। जिससे Zomato थोड़ा फ़ायदा होनेवाला हैं। Zomato और Swiggy दोनों ही फ़ूड डिलीवरी बिज़नस में है और दोनों का रणनीति अलग अलग हैं। जहा Zomato Restaurant को जोड़ने में फोकस कर रहा हैं। लेकिन Swiggy ज्यादातर फ़ूड डिलीवरी पर ज्यादा फोकस देखने को मिल रहा हैं।

क्या Zomato IPO मे निवेश करना ठीक रहेगा:-

भारत में अभी बहुत लोग अपना खाना बाहर से आर्डर करना पसंद करते हैं। आगे भी ये बढ़ते ही रहनेवाला हैं। जिससे कंपनी को आगे जाकर अच्छा मुनाफा होने की पूरी संभावना हैं। अभी के समय Zomato अपना बिज़नस को बड़ा करने में और नया ग्राहक जुड़ने में ज्यादा ध्यान दे रही हैं। जिससे कंपनी को पिछले कुछ सालों से नुकशान हो रही हैं। लेकिन आनेवाले कुछ सालों में Zomato फ़ूड डिलीवरी बाजार को पूरी तरह से कब्ज़ा करना चाहती है। इससे कंपनी प्रॉफिट में आ जाएगी। बहुत सारे बड़े निवेशक इस IPO में इन्वेस्ट करने के लिए इस्सुक हैं। आपको भी ऐसे उभरते हुवे स्टार्टअप पर भबिस्य के लिए जरुर निवेश करना चाहिए।

Grofers में Zomato का बड़ी निवेश का प्लान और Zomato IPO Latest News से जुड़ी कोई सवाल है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर मार्केट से जुड़ी बाते और महत्पूर्ण खबर के लिए आप हमारे और भी पोस्ट को पढ़ चकते हैं।

अन्य पढ़े:-

ITC में आनेवाला हैं जबरदस्त तेजी ITC Share News in hindi

Trading और Investment क्या हैं, दोनों में क्या अंतर है

3 thoughts on “Grofers में Zomato का बड़ी निवेश का प्लान | Zomato IPO Latest News”

Leave a Comment