Adani group news, Cement कंपनी बनाने की तैयारी

Adani group कंपनी में एक बहुत ही जबरदस्त News निकलकर आ रही हैं। Adani group के शेयर मार्केट में पहले से ही 6 कंपनी लिस्टेड हैं। जोकि बहत फैला हुआ बिज़नस हैं. और एक नए बिज़नस में आने की तैयारी कर रहा हैं। जिससे प्रतियोगी कंपनी को जबरदस्त टक्कर देनेवाला हैं। आए जानते है कौन से ऐसे सेक्टर है जो Adani group आनेवाला हैं।

Adani group Cement कंपनी में आने की तैयारी:-

बहुत जल्द अदानी ग्रुप सीमेंट बिज़नस में आने की तैयारी कर रहा हैं जिसका नाम होगा Adani Cement Industries Limited। इस कंपनी का पूरा 100% शेयर Adani Enterprises Ltd के पास रहनेवाला हैं। जिसमे Adani capital का 10 लाख Authorised share capital हैं। और 5 लाख रुपये का Paid Up Capital होगा। Adani Cement सभी प्रकार की सीमेंट बनाएगी। पहले से जो इस सेक्टर के कंपनी है उसके लिए बहुत बड़ी चुनौती होनेवाला है। क्युकी बहुत बड़ा प्रतियोगी इस बिज़नस में जल्द देखने को मिल सकता हैं।

Cement सेक्टर में आने की वजह:-

सरकार Infra सेक्टर को आगे ले जाने में जोरदार कोशिश कर रही हैं। जिसमे Cement कंपनी का अहम भूमिका होनेवाला हैं। जैसे कोरोना काल धीरे धीरे कम होते दिखने को मिलेगा Cement सेक्टर में जबरदस्त तेजी देखने को मिलने वाला हैं। इसलिए Adani group इसमें ज्यादा फोकस कर रहा हैं। कंपनी सीमेंट सेक्टर की छोटी छोटी कंपनी को अधिग्रहण करके Adani Cement Industries Limited को बड़ा कर सकते हैं।

बाकि प्रतियोगी कंपनी क्या प्रभाब पड़ेगा:-

Adani group सीमेंट सेक्टर में आते ही Ultratech, ACC, Shree Cement ऐसे बहुत सारे प्रतियोगी कंपनी में इसका ज्यादा प्रभाब पड़ेगा। क्युकी इस Sector में एक और Adani Cement Industries Limited आने की तैयारी में हैं। जिससे बाकि सीमेंट कंपनी के शेयर प्राइस में थोड़ा गिराबत देखने को मिल सकता हैं। आपके पास यदि सीमेंट सेक्टर की कोई भी शेयर है तो आप थोड़ा साबधान रहना चाहिए।

जबरदस्त News के बाद किस कंपनी में तेजी:-

इस न्यूज़ के बाद Adani Enterprises को फ़ायदा होने वाला हैं। 12 जून को शेयर ने थोड़ा गिरकर 1601 रुपये प्राइस पर बंद हुआ। लेकिन सोमबार के दिन अच्छा प्रतिक्रिया दे सकता हैं। क्युकी कोई कंपनी अपनी बिज़नस को बड़ा करने के लिए कदम आगे बढ़ाते है तो मार्केट को अच्छा लगता हैं। और जो बिज़नस आनेवाला है उसका 100% शेयर Adani Group के पास हैं जिससे जबरदस्त फ़ायदा होनेवाला हैं।

Adani-group-news-Cement-कंपनी-बनाने-की-तैयारी

Adani Group की मालिक के  संपत्ति में बढ़ोतरी:-

Adani Group की मालिक गौतम अदानी के संपत्ति में बहुत बड़ी उछाल देखने को मिला हैं। सबसे तेजी से पिछले 6 महीने उनकी संपत्ति में इजाफा हुआ हैं। कुल संपत्ति अभी के समय 77 अरब डॉलर है। जोकि उनकी कंपनियों शेयर प्राइस में उछाल के कारण बढ़ी हैं। दुनिया में गौतम अदानी अमीर के मामले में 14 नंबर पर हैं।

मेरी राय:-

Adani Group शेयर में बहुत ऊपर नीचे होते रहते हैं। पिछले एक साल की बात करे तो Adani Enterprises शेयर ने करीब 972% का जबरदस्त रितर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाके दिया। जो न्यूज़ निकलकर आया है शेयर के लिए बहुत अच्छी खबर हैं।अगर आपको निवेश करना है तो जरुर नजर में रखना चाहिए।

आशा करता हु आपको Adani group news Cement कंपनी बनाने की तैयारी पोस्ट को पढ़के समझ गए होंगे। आपके मन में इस न्यूज़ को लेकर कोई सवाल है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर मार्केट से महत्पूर्ण खबर और इन्वेस्टमेंट से जुड़ी बाते सीखने के लिए आप हमारे और भी पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

अन्य पढ़े:-

Dodla Dairy IPO Details, कैसे करे Apply

Best 5 Electric Vehicle Shares in India 2021

Leave a Comment