अदानी का नया दांव: Ambuja Cements के Penna Cement अधिग्रहण से शेयर बाजार में हलचल!

देश के लगभग हर बड़े सेक्टर में है, पोर्ट से लेकर एफएमसीजी तक। अदानी ग्रुप की अहम हिस्सेदारी है। अब अदानी ग्रुप सीमेंट सेक्टर में अपना दबदबा बढ़ाना चाहता है।

हाल ही में अदानी ग्रुप की कंपनी Ambuja Cements एक कंपनी को अधिग्रहण की खबर निकलकर आ रही हैं। आइए जानते है इस खबर के बारे में बिस्तार से और साथ साथ ब्रोकरेज हाउस की इस शेयर पर क्या नजरिया रखते है:-

Ambuja Cements के Penna Cement अधिग्रहण से शेयर बाजार में हलचल

Ambuja Cements करेगी Penna Cement को अधिग्रहण

सीमेंट सेक्टर से जुड़ी कंपनी Ambuja Cements Share को लेकर बाजार में आई तेजी के पीछे का सीधा कनेक्शन Penna Cement से है। Ambuja Cements की मैनेजमेंट ने जानकारी देते हुए बताया था कि कंपनी ₹10,422 करोड़ की एंटरप्राइज वैल्यू पर Penna Cement इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 100% हिस्सेदारी खरीदेगी।

दरअसल अदानी ग्रुप सीमेंट सेक्टर में कई अधिग्रहण कर रहा है, जिसमें Penna Cement, Saurashtra Cements, Jaiprakash Associates और ABG Shipyard की Vadraj Cement शामिल हैं।

Ambuja Cements Share पर ब्रोकरेज हाउस की टारगेट

Penna Cement के अधिग्रहण के ऐलान के बाद Ambuja Cements Share पर ब्रोकरेज फर्म्स भी बुलिश नजर आ रहे हैं। Jefferies ने Ambuja Cements Share के लिए बायर रेटिंग के साथ Rs 735 प्रति शेयर का टारगेट प्राइस रखा है क्योंकि इस ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि इस अधिग्रहण से कंपनी की पोजीशन मजबूत होगी।

वहीं Morgan Stanley का मानना है कि Penna Cement की खरीद इंडस्ट्री के लिए पॉजिटिव संकेत है। Morgan Stanley ने अंबुजा सीमेंट्स को इक्वल वेट रेटिंग बरकरार रखते हुए निवेशकों को खरीदारी करने की सलाह दिया है।

सीमेंट सेक्टर पर अदानी का प्लान

अदानी का प्लान है कि वित्तीय वर्ष 2028 तक भारतीय सीमेंट बाजार के लगभग 1/5 हिस्से पर कब्जा कर लिया जाए। अदानी ग्रुप के इस प्लान के चलते निवेशकों का रुझान भी कंपनियों की तरफ बढ़ता नजर आया।

अब देखना यह होगा कि अदानी ग्रुप सीमेंट इंडस्ट्री में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए और क्या कदम उठाएगा और इससे आने वाले सालों में सीमेंट इंडस्ट्री की तस्वीर कितनी बदल पाएगी।

Also read:- मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में इन 4 सेक्टर्स में होगी धमाकेदार ग्रोथ, हर भारतीय के लिए बड़ा फायदा!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!