Clean Science IPO Details 7 जुलाई को खुलेगा | Clean Science and Technology IPO price

लगातार भारतीय शेयर बाज़ार में IPO की बारिश हो रहा हैं. और एक नया IPO आ रहा है Clean Science IPO। लोगो के मन में ये सवाल जरुर आ रहा है कि कौन सा IPO खरीदने से फ़ायदा होगा। आज इस पोस्ट की जरिए हम जानेंगे Clean Science and Technology IPO price और पूरी Details साथ की क्या इस IPO को खरीदने से अच्छा मुनाफा होगा। आइए जानते है-

Clean Science IPO Details पूरी जानकारी:-

Clean Science IPO का इशू साइज़ 1547 करोड़ रुपये का रखा गया है। जोकि पूरी तरीके से Offer for Sale होनेवाला है। जहा प्रमोटर और शेयरहोल्डर अपना हिसेदारी बेच रहे हैं। इस  IPO की प्राइस बैंड 880 से 900 रूपया प्रति शेयर रखा गया है। जहा आपको 1 Lot की Apply करने के लिए 16 Shares के लिए आवेदन करना होगा। जिसके लिए आपको 14400 रुपये की आवश्यकता पड़ेगी। Clean Science and Technology IPO का Face value देखा जाए तो 1 रूपया प्रति शेयर हैं। Retail Investor के लिए IPO के 35% Shares रिज़र्व रखा गया हैं। IPO का इशू साइज़ काफी बड़ा है और यहाँ आपको Allotment मिलने की संभावना ज्यादा रहेगा।

Clean Science and Technology IPO Date महत्वपूर्ण:-

Clean Science and Technology IPO का पब्लिक इशू 7 से 9 जुलाई तक खुला रहेगा। और इसका Allotment 15 जुलाई को होनेवाली है। अगर आपको Allotment नहीं मिला तो उसी दिन ही आपका पैसा रिफंड हो जाएगा। उसके अगले दिन Allotment मिला होगा तो आपको Demat Account में Clean Science and Technology IPO का शेयर्स देखने को मिल जाएगा। उसके बाद 19 जुलाई को भारतीय शेयर बाज़ार में इस कंपनी का IPO दोनों Exchange में Listing हो जाएगा।

Clean Science and Technology कंपनी Details और बिज़नस :-

इस कंपनी को 2003 में व्यावसायिक उद्यम के रूप में शामिल किया गया था। ये एक Maharashtra Based कंपनी हैं। मुख्य रूप से ये कंपनी Performance, Pharmaceutical और FMCG Chemicals बनाती हैं। जिसमे सबसे ज्यादा Performance Chemicals में 69.23 पतिशत Revenue मिलता हैं। कंपनी बाहर के देशो में ज्यादा Export करता है। उनमे से China, Europe, USA, Taiwan, Korea और Japan हैं। जिसमे 67.86% Revenue बाहर की देशो से ही आता हैं।

Clean Science IPO के Promoter, Lead Managers और Register:-

Clean Science एक Family-owned कंपनी हैं। इसका Promoter

  • Ashok Ramnarayan Boob
  • Krishnakumar Ramnarayan Boob
  • Siddhartha Ashok Sikchi
  • Parth Ashok Maheshwari

कंपनी का Register Link Intime है। जिससे आप Allotment मिला या नहीं Check कर चकते हैं। और इसका Lead Manager-

  • Axis Capital
  • JM Financial
  • Kotak Investment Bank
Clean-Science-IPO-Details-7-जुलाई-को-खुलेगा-Clean-Science-and-Technology-IPO-price

Clean Science and Technology का वित्तीय नतीजे:-

कंपनी के वित्तीय नतीजे पिछले वर्ष के मुकाबले काफी सानदार आया हैं। Revenue की बात करे तो कंपनी FY 2020-2021 में 512.4 करोड़ रूपया का है। जोकि पिछले वर्ष के मुकाबले 22 पतिशत की Growth हुआ हैं। उसी के साथ Profit में भी 198.4 करोड़ रूपया यानि 42% की बढ़त देखने को मिला हैं। Chemical की बिज़नस में काफी ज्यादा प्रॉफिट मार्जिन रहता है। और इसलिए इस सेक्टर की लगभग सभी अच्छी कंपनी में प्रॉफिट भी काफी बढ़िया रहता हैं। कंपनी के ऊपर कर्ज ना के बराबर कह सकते है। जोकि किसी भी कंपनी के लिए अच्छी बात हैं।

Clean Science IPO पतियोगी कंपनी से तुलना:-

शेयर मार्केट में Clean Science IPO जैसे बहुत सारे कंपनी पहले से ही लिस्टेड हैं। जिसमे SRF, Navin Fluorine, Fine Organic कही सारी शेयर हैं। Clean Science इस सेक्टर की सबसे छोटी कंपनी है। लेकिन Return on Networth के मामले में बाकि पतियोगी कंपनी से ये सबसे बड़ा हैं। इससे पता चलता है इस कंपनी का बिज़नस बाकि कंपनी से ज्यादा तेजी से बढ़ रहा हैं। Pe देखा जाए तो 48.18 का है जोकि Sector pe 55.38  से कम रखा गया हैं।

क्या Clean Science IPO में Apply करना चाहिए:-

आपको इस IPO में Listing Gain और लंबे समय के लिए बिल्कुल निवेश करना चाहिए। ये Chemical Industry में सबसे तेजी से ग्रो करनेवाली कंपनी हैं। इसका Valuation भी बाकि सेक्टर की कंपनी से सस्ता लगाया गया हैं। इसलिए आपको यहाँ अच्छी Listing Gain मिलने की पूरी संभावना हैं।

आशा करता हु आपको Clean Science and Technology IPO से जुड़े Details मिल गए होंगे। इस IPO से जुड़ी आपका कोई भी सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर बाज़ार से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर और सठिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहे।

अन्य पढ़े:-

GR Infraproject IPO Details in hindi, Review G R Infraproject IPO Apply

Best Shares July 2021 अच्छा शेयर July 2021

Leave a Comment