GR Infraproject IPO Details in hindi, Review | G R Infraproject IPO Apply

भारतीय शेयर बाज़ार में लगातार कुछ दिनों में बहुत सारे IPO आया हैं। और एक नया GR Infraproject IPO आ रहा हैं। आज हम जानेंगे GR Infraproject IPO Details in hindi Review और साथ ही G R Infraproject IPO Apply कैसे करे क्या अच्छा मुनाफा होगा। आइए जानते है:-

GR Infraproject IPO Details in hindi, Review:-

कंपनी भारतीय शेयर बाज़ार से IPO के जरिए 963 करोड़ रूपया जुटाने वाला हैं। जोकि पूरी तरह से OFS (Offer For Sale) होने वाली हैं। जिसमे 1,15,08,704 करोड़ शेयर इशू किये जायेंगे। शेयर का Face Value देखे तो 5 रुपए प्रति शेयर हैं। IPO का प्राइस बैंड 828 से 837 तक रखा गया हैं। यहाँ आपको एक लोट के लिए 17 शेयर्स का अप्लाई करना होगा जिसके लिए आपको 14229 रूपया की जरुरत पड़ेगी। Retail निवेशको के लिए 35 पतिशत शेयर रिज़र्व रखा गया है। उसी के साथ कंपनी के कर्मचारी के लिए 42 रूपया प्रति शेयर Discount भी रखा गया हैं।

GR Infraproject कंपनी का बिज़नस:-

G R Infraproject एक Udaipur की कंपनी है। जिसका मुख्य बिज़नस सड़क और National Highway बनाने का हैं। कंपनी सड़क बनाने के लिए BOT Models फॉलो करते है जिसमे ये कंपनी पहले सड़क बनाती है उसके बाद 10 या 20 वर्ष के लिए संचालित करते है। जहां पे कंपनी Toll Tax कलेक्ट करता हैं। और तय समय के बाद ये सड़क सरकार की सम्पति हो जाती हैं।

GR Infraproject कंपनी सड़क निर्माण में इस्तेमाल होनेवाली चीजे भी बनाती हैं। इस कंपनी के प्रोजेक्ट 15 राज्य में फैला हुआ हैं। अभी फिलहाल Railway के प्रोजेक्ट में भी ये कंपनी काम करना सुरु किया हैं। 2006 से अभी तक GR Infraproject ने 100 से भी ज्यादा प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक पूर्ण किया हैं।

वित्तीय नतीजे GR Infraproject कंपनी का:-

कंपनी का वित्तीय नतीजे बहुत ही अच्छा है लगातार Profit और Revenue में उछाल देखने को मिल रहा हैं। Financial year 2020-2021 में कंपनी का Revenue 7844 करोड़ रुपए का है। जिसमे 23 पतिशत की ग्रोथ देखा गया हैं। इसी वित्तीय नतीजे में कंपनी का प्रॉफिट 953 करोड़ का है। यहाँ पर भी हमें 19 पतिशत कि अच्छा ग्रोथ देखने को मिला हैं। ऐसा लगातार ग्रोथ बहुत ही कम कंपनी में देखने को मिलता हैं। हालाकी कंपनी का कर्ज थोड़ा ज्यादा हैं। लेकिन कंपनी का Assets की ग्रोथ को देखते हुवे वित्तीय नतीजे अच्छे कह चकते हैं।

GR Infraproject IPO बाकि पतियोगी कंपनी से तुलना:-

GR Infraproject जैसी बहुत सारे कंपनी शेयर मार्केट में पहले से ही लिस्टेड हैं। जिसमे Dilip Buildcon, PNC Infratech, Ashoka Buildcon आदि कंपनी हैं। Valuation के हिसाब से देखे तो GR Infraproject IPO का Pe 8.51 जोकि बाकि पतियोगी कंपनी से तुलना करे तो बहुत ही कम हैं। इस सेक्टर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी हैं। जिस रफ़्तार से ग्रो हो रहा है इसे देखते हुवे जल्दी सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी।

GR-Infraproject-IPO-Details-in-hindi-Review-G-R-Infraproject-IPO-Apply

GR Infraproject IPO की महत्वपूर्ण तारीख:-

कंपनी का IPO 7 से 9 जुलाई तक खुला रहेगा। इसी के बीज आपको अप्लाई करना होगा। शेयर का Allotment 15 जुलाई को होनेवाली हैं। आपको Allotment मिला या नहीं मिला देखने के लिए Kfintech के ऑफिसियल वेबसाइट में आप check कर सकते हैं। अगर आपको Allotment नहीं हुआ तो आपका पैसा उसी दिन ही Refund हो जाएगा। अगले दिन 16 जुलाई को अगर आपको मिल गया है तो शेयर आपके  Demat Account में देखने को मिल जाएगा। GR Infraproject IPO शेयर बाज़ार में लिस्टिंग 19 जुलाई को BSE और NSE  दोनों Exchange में होनेवाला हैं।

Apply Date 7-9 July 2021
Allotment/Refund Date 15 July 2021
Credit Share Demat Account 16 July 2021
Listing Date 19 July 2021
G R Infraproject IPO Dates

G R Infraproject IPO Apply कैसे करे:-

कोई भी IPO अप्लाई करने की पक्रिया बहुत ही सरल हैं। आपको सबसे पहले आपके Demat Account में लॉग इन होना हैं। उसके बाद प्रोफाइल में IPO का आप्शन देखने को मिलेगा फिर आपको GR Infraproject IPO के सारे डिटेल्स देखने को मिलेगा। क्लिक करने के बाद आपको लोट सेलेक्ट करके अपना UPI Id डाल देना हैं। उसके बाद आप UPI से पेमेंट Approve कर देने के बाद आपका IPO के लिए अप्लाई हो जाएगा।

क्या आपको GR Infraproject IPO में निवेश करना चाहिए:-

आपको इस IPO में Listing Gain और लंबे समय के लिए निवेश करने की चोच चकते हैं। कंपनी इस सेक्टर में काफी तेजी से ग्रो कर रहा है। भबिस्य में बहुत सारे Infrastructure से जुड़े प्रोजेक्ट आयेंगे और इसका सीधा मुनाफा इससे जुड़ी कंपनी को ही मिलने वाला हैं। हालाकी कंपनी का कर्ज थोड़ा ज्यादा है इससे आपको सतर्क रहने की जरुरत हैं।

आशा करता हु आपको GR Infraproject IPO Details in hindi, Review और साथ ही GR Infraproject IPO Apply कैसे करे सारी जानकारी मिल गए होंगे। आपके मन में इससे जुड़ी कोई सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी बिस्तार ज्ञान और महत्वपूर्ण खबर के साथ अपडेट रहने के लिए हमारे साथ बने रहे।

अन्य पढ़े:-

Best Shares July 2021 अच्छा शेयर July 2021

Travel Tourism Hotel Sector में आनेवाला है तेजी 5 shares

Leave a Comment