Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक पाइपइंग और फिटिंग इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ ये कंपनी आनेवाले समय में किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। जिस तरह की डिमांड पिछले कुछ समय से लगातार पाइपइंग इंडस्ट्री में देखने को मिले इसके कारण Finolex Industries के ऊपर ग्रोथ की काफी उम्मीद दीखते नजर आ रहा हैं।

आनेवाले समय में कंपनी का ग्रोथ किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज हम Finolex Industries के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही भविस्य के अबसर पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें थोड़ा अंदाजा मिल जाएगा Finolex Industries share price target आनेवाले समय में कितने रुपए तक जाते नजर आ सकता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Finolex Industries share price target 2022

Finolex Industries भारत में PVC Pipes & Fitting में सबसे बड़ी निर्माता कंपनी देखने को मिलता है, जहा पर कंपनी के पास इस सेगमेंट में लगभग 20 पतिशात तक मजबूत मार्किट शेयर मजूद हैं। Finolex Industries घरों में उपयोग होनेवाली पाइप के साथ साथ कृषि सेक्टर में लगनेवाली पाइप में भी कंपनी एक लीडिंग पोजीशन होल्ड करता हैं।

धीरे धीरे Finolex Industries पाइपइंग इंडस्ट्री की हर सेगमेंट में अपना मजबूत पोजीशन बनाने के लिए कस्टमर की ज़रूरत के हिसाव से अपने पाइप की मैन्युफैक्चरिंग पर काफी फोकस दिखाते नजर आ रहा हैं। आनेवाले समय में जैसे जैसे Finolex Industries पाइपइंग  इंडस्ट्री की हर सेगमेंट में एक मजबूत मार्किट शेयर पर धीरे धीरे पकड़ बनाते नजर आएंगे बिज़नस बढ़ने के साथ ही शेयर प्राइस में भी एक अच्छी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के मार्किट शेयर बढ़ने के साथ Finolex Industries share price target 2022 में एक अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको जल्दी ही 170 रूपया छुते हुवे नजर आनेवाला हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको दूसरा टारगेट 180 रुपए के लिए देख सकते हो।

Also read:- Manappuram Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Finolex Industries share price target 2023

पिछले कुछ सालों से लगातर Finolex Industries पुरे भारत में अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को मजबूत बनाने पर काफी ज्यादा फोकस दिखाते नजर आ रहा हैं। अभी तक कंपनी पुरे भारत की मार्किट में लगभग 900 डीलर और 21,000 रिटेलर तक पहुचने में कामियाब हुआ है और लगातर बढ़त बनाते ही जा रहा हैं। आनेवाले सालों में Finolex Industries अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को और भी बेहतर बनाने के हर डीलर और दिस्त्रिबुटर के साथ अच्छी पार्टनरशिप करते  नजर आ रहा है।

खास करके कंपनी धीरे धीरे भारत की उत्तरी और पूर्वी दिशां की मार्किट पकड़ने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क मजबूत करने पर काफी जोड़ देते नजर आ रहा हैं। मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की आनेवाले कुछ सालों अपने मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के बदलत धीरे धीरे देश की बढ़ती पाइप मार्किट में अपना मजबूत कब्ज़ा बनाए।

जैसे जैसे डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क मजबूत होते जाएंगे Finolex Industries share price target 2023 तक बिज़नस में भी अच्छी बढ़त दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 205 रूपया देखने को मिल सकता है। उसके बाद आप 220 रुपए दूसरा टारगेट के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Vikas Ecotech Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Finolex Industries share price target 2025

पाइपइंग इंडस्ट्री में लगातर तेजी बढ़ती डिमांड को देखते हुवे Finolex Industries के मैनेजमेंट अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपसिटी को बढ़ाने पर तेजी से काम कर रहा हैं। हालही में देखे तो कंपनी ने PVC Pipe की बढ़ती डिमांड के चलते इसके मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए काफी बड़ी इन्वेस्टमेंट करते देखने को मिला है, आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए एक बड़ी इन्वेस्टमेंट करने का प्लान बनाते नजर आ रही हैं।

विश्लेषको का मानना है की आनेवाले सालों भारत की घरेलु पाइप इंडस्ट्री लगभग 12 से 14 पतिशत तक ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद करती नजर आ रही हैं। जैसे जैसे मार्किट में पाइप की डिमांड बढ़ते नजर आएंगे Finolex Industries के पास पहले से ही एक अच्छी मैन्युफैक्चरिंग कैपसिटी होने के चलते कंपनी इस ग्रोथ का अच्छी तरह फ़ायदा उठाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

पाइप की लगातर बढ़ती डिमांड को देखते हुवे Finolex Industries share price target 2025 तक अच्छी ग्रोथ के साथ पहला टारगेट आपको 290 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 210 रुपए हित होने के लिए देख सकते हैं।

Also read:- Prince Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Finolex Industries share price target 2030

भारत में पाइपइंग इंडस्ट्री को देखे तो बाकि बिकषित देशों के मुकाबले इस सेक्टर में काफी बड़ी ग्रोथ की अबसर देखने को मिलता है। अभी भी देखे तो भारत की एक बड़ी आबादी के पास पीने के पानी के लिए घर में किसी भी तरह की पाइपलाइन देखने को नहीं मिलते। लेकिन जैसे जैसे आनेवाले सालों में लोगों के इनकम में बर्होतोरी होते नजर आएंगे कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कामकाज बढ़ने के साथ पाइप सेक्टर में भी एक बड़ी तेजी होते नजर आनेवाला हैं।

साथ ही पाइपइंग इंडस्ट्री को तेजी से बढ़ावा देने के लिए सरकार भी “स्वच्छ भारत मिशन”, “जल जीवन मिशन” जैसी बहुत सारे योजना के साथ साथ Agriculture और Irrigation सेक्टर में भी काफी बड़ी इन्वेस्टमेंट करते दिखाई दे रहा है, Finolex Industries के पास इस सेक्टर में पहले से ही एक मार्किट लीडिंग पोजीशन होने के चलते इसका फ़ायदा कंपनी को भविस्य में जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की बड़ी अबसर को देखते हुवे Finolex Industries share price target 2030 तक शेयरहोल्डर जबरदस्त कमाई के साथ शेयर प्राइस 600 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearFinolex Industries share price target
2022 First TargetRs 170
2022 Second TargetRs 180
2023 First TargetRs 205
2023 Second TargetRs 220
2025 First TargetRs 290
2025 Second TargetRs 210
2030 TargetRs 600
Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Minda Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Finolex Industries share

जैसे जैसे आप भविस्य के लिए Finolex Industries के बिज़नस को देखोगे पाइपइंग इंडस्ट्री की हर सेक्टर में बढ़ती डिमांड के साथ कंपनी के बिज़नस में भी एक अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। आनेवाले समय में जैसे जैसे सरकार हर छोटे बड़े गाँव और शहर तक पीने के पानी पहुचाने के लिए पाइप का उपयोग करते नजर आएंगे इस इंडस्ट्री की सभी कंपनीयों को अच्छी फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं।

पाइपिंग इंडस्ट्री में Finolex Industries के मैनेजमेंट के पास एक लम्बे समय का अनुभव है, कस्टमर इनके ब्रांड को बेहतरीन क्वालिटी के चलते अच्छी तरह से जानते है जिसके चलते भविस्य में कंपनी बहुत ही आसानी से अपने बिज़नस को तेजी से बढ़ाने में उतना मुस्किल होते नजर नहीं आनेवाला हैं।

Also read:- Orient Green Power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Finolex Industries share

Finolex Industries के बिज़नस ,में अभी सबसे बड़ी रिस्क देखे तो कंपनी के अभी ज्यादातर Revenue कृषि सेक्टर की पाइप से ही आता है, अगर आनेवाले वक्त में कृषि सेक्टर की पाइप में डिमांड कम होते नजर आए तो Finolex Industries के revenue में काफी बड़ी असर डाल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो कंपनी के पतियोगिता इस सेक्टर में तेजी से बढ़ते ही देखने को मिल रहा है, बहुत सारे ब्रांडेड प्लेयर पाइप इंडस्ट्री की हर सेगेमेंट में तेजी से मार्किट शेयर पर कब्ज़ा करते नजर आ रहा है, जिसके चलते भविष्य में Finolex Industries अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने के लिए मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की Finolex Industries पाइपिंग इंडस्ट्री में एक उभरती हुई कंपनी है, लेकिन इसके साथ ही आपको कंपनी के रिस्क को भी बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। अगर आप लम्बे समय के निवेशक हो तो कंपनी के अच्छी फाइनेंसियल ग्रोथ के साथ साथ थोड़ा थोड़ा मात्रा में आप लम्बे समय के लिए निवेश करने की सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद ही स्टॉक का एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Tech Mahindra share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Paras Defence share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Finolex Industries share price target (FAQ)

– भविष्य के नजर से Finolex Industries share कैसा रहेगा?

Finolex Industries के बिज़नस में लगातर तेजी से बढ़ती ग्रोथ और भविस्य में पाइपिंग इंडस्ट्री में बढ़त की अबसर को ध्यान में रखते हुवे ये जरुर कहा जा सकता है की Finolex Industries share भविष्य में जरुर अच्छा रिटर्न शेयरहोल्डर को कमाई करके देनेवाला हैं।

– क्या Finolex Industries कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

जी हा, कंपनी के ऊपर ना के बराबर कर्ज देखने को मिलता है, जिसको आप नजरअंदाज कर सकते हो कंपनी कभी भी अपने रिज़र्व की पैसा से कर्ज को सुका सकता हैं।

– क्या Finolex Industries share अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

पिछले कुछ सालों की रिकॉर्ड को देखते हुवे डिविडेंड के मामले Finolex Industries share काफी अच्छी दिखाई देती है, हर साल कंपनी अपने शेयरहोल्डर को अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं।

उम्मीद है आपको Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद अंदाजा हो गया होगा आनेवाले सालों में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। अभी भी अगर इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं।

1/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *