Manappuram Finance Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Manappuram Finance Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक NBFC (Non-Banking Finance Company) सेक्टर से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालो में किस तरह की पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। भारत में हर साल जिस रफ़्तार से गोल्ड लोन फाइनेंस की मार्किट ग्रो होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से हर कोई निवेशक कंपनी में अपना होल्डिंग तेजी से बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

आज हम Manappuram Finance के बिज़नस को अच्छी तरह विश्लेषण करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Manappuram Finance Share Price Target कितने रुपए तक जाने की उम्मीद दिखाई देती हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Manappuram Finance Share Price Target 2023

Manappuram Finance के मुख्य बिज़नस की बात करे तो NBFC सेक्टर में कंपनी सबसे ज्यादा गोल्ड लोन में ही देखने को मिलता है, पुरे भारत की मार्किट में कंपनी ने गोल्ड लोन के मामले में तेजी से अपना मजबूत पकड़ बनाते देखने को मिल रहा हैं। पिछले कुछ सालों से लगातर देखा जाए तो कंपनी को प्रत्येक ब्रांच से गोल्ड लोन बुक में काफी अच्छी बढ़त दिखाते हुवे नजर आया हैं।

गोल्ड लोन सेगमेंट में Manappuram Finance जिस रफ़्तार से हर साल बढ़त दिखाते हुवे नजर आ रहा है इसकी वजह से आनेवाले समय में भी कंपनी के फाइनेंसियल ग्रोथ में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली हैं। मैनेजमेंट पूरी उम्मीद कर रही है की आनेवाले दिनों में भी कंपनी के बिज़नस में इसी तरह अच्छी तेजी के साथ गोल्ड लोन बुक में बढ़त होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही हैं।

कंपनी के गोल्ड लोन सेगमेंट जैसे जैसे बढ़त होते नजर आएंगे Manappuram Finance Share Price Target 2023 तक अच्छी रिटर्न देते हुवे पहला टारगेट आपको 150 रूपया देखने को मिल सकता हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 155 रुपए हित होते नजर आ सकता हैं।

Also read:- LIC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Manappuram Finance Share Price Target 2024

पुरे देशभर में देखा जाए तो Manappuram Finance के बिज़नस की नेटवर्क काफी मजबूत दिखाई देती हैं। अभी तक कंपनी लगभग भारत की 28 राज्य में कंपनी फैला हुआ है, जहा पर अपने सब्सिडियरी और मुख्य शाखा लगभग 5073 से भी ज्यादा Manappuram Finance के पास ब्रांच नेटवर्क मजूद देखने को मिलता हैं और धीरे धीरे लगातार कंपनी अपने ब्रांच नेटवर्क को भारत में बिस्तार करते ही नजर आ रहा हैं।

आनेवाले सालों के लिए मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की अपने बिज़नस की नेटवर्क को भारत की हर छोटी से छोटी गावों तक अपना सेवा को तेजी से पहुचाए, जिसके लिए Manappuram Finance  लगातार अपने ब्रांच नेटवर्क को भारत की हर छोटे गाँव और शहर में धीरे धीरे फ़ैलाने की पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे आनेवाले दिनों में भी कंपनी के बिज़नस में उसी अनुसार बढ़त होने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

ब्रांच नेटवर्क में बर्होतोरी होने के साथ ही Manappuram Finance Share Price Target 2024 तक देखा जाए तो शेयर प्राइस में अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 170 रूपया मिलने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 180 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Bank of Baroda BOB share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Manappuram Finance Share Price Target 2025

Manappuram Finance अपने बिज़नस की Revenue स्रोत को बढ़ाने के लिए धीरे धीरे अपने बिज़नस की पोर्टफोलियो को Diversify करने पर काफी ज्यादा फोकस दिखाते नजर आ रहा हैं। पिछले कुछ समय में देखे तो गोल्ड लोन के साथ साथ कंपनी और भी नए नए लोन सेगमेंट जैसे Micro Finance, Housing Finance, Vehicle loan जैसी सेगमेंट में भी धीरे धीरे प्रबेश करते नजर आ रहा है, जिसमे कंपनी को धीरे धीरे अच्छी ग्रोथ भी मिल रहा हैं।

मैनेजमेंट पूरी फोकस कर रही है की देशभर में फैले हुवे अपने मजबूत ब्रांच नेटवर्क की मदद से आनेवाले समय में सभी नए लोन सेगमेंट को तेजी से बढ़ाए. हालाकि कंपनी के इन नए लोन सेगमेंट में थोड़ा बहुत NPA बढ़ने की खतरा जरुर देखने को मिलता है, अगर आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट अपने Diversify लोन बुक में NPA को कंट्रोल में रखने में सख्यम होता नजर आए तो बिज़नस में एक बहुत ही अच्छी  ग्रोथ आपको देखने को मिलनेवाला हैं।

जैसे जैसे बिज़नस Diversify होते नजर आएंगे Manappuram Finance Share Price Target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न के साथ पहला टारगेट 215 रूपया देखने की पूरी उम्मीद है। और फिर आपको दूसरा टारगेट 230 रुपए जरुर देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- IRFC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Manappuram Finance Share Price Target 2026

Manappuram Finance लगातार अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने और मार्किट में गोल्ड लोन सेगमेंट अपना ब्रांड वैल्यू को स्थापित करने के लिए कंपनी ने देश की अलग अलग क्षेत्र को बड़ी बड़ी सेलिब्रिटीज को अपने गोल्ड लोन सेगमेंट को प्रमोट करने के लिए बहुत सारे विज्ञापन करते देखने को मिली हैं, जिसकी वजह से गोल्ड लोन सेगमेंट में कंपनी का मार्किट शेयर में भी अच्छी तेजी के साथ बढ़त होता नजर आ रहा हैं।

लगातर पिछले कुछ सालों से देखा जाए तो कंपनी काफी बड़ी मात्रा में विज्ञापन पर इन्वेस्टमेंट करते हुवे नजर आया है और आनेवाले सालों में भी मैनेजमेंट गोल्ड लोन सेगमेंट को प्रमोट करने के लिए काफी सारे सेलिब्रिटीज को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए कंपनी अपने Revenue का एक बड़ी हिस्सा इन्वेस्टमेंट करने की मैनेजमेंट पूरी तैयारी करता हुआ नजर आ रहा है, जिसके चलते उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस को इसका फ़ायदा जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

विज्ञापन की मदद से कंपनी में जैसे जैसे ब्रांड वैल्यू बढ़ते जाएंगे Manappuram Finance Share Price Target 2026 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 260 रूपया के आसपास जाता हुआ नजर आ सकता हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जरुर दूसरा टारगेट 280 रुपए देखने को मिलनेवाला हैं।

Manappuram Finance Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Also read:- ICICI Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Manappuram Finance Share Price Target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए Manappuram Finance के बिज़नस में देखेगो कंपनी समय के हिसाव से लगातार कस्टमर को बेहतरीन सुबिधा प्रदान करने के लिए बहुत सारे कामकाजों में टेक्नोलॉजी को अपडेट करते देखने को मिल रहा हैं। इसके साथ ही कंपनी DoorStep Gold Loan जैसी सुबिधा भी कस्टमर को प्रदान करते दिखाई दे रहा है, जिसके चलते Manappuram Finance अपने कस्टमर काफी तेजी के साथ अपने साथ जुड़ने में कामियाब होते नजर आ रहा हैं।

मैनेजमेंट कस्टमर की ज़रूरत को बहुत ही अच्छी तरह से जानते है जैसे जैसे कस्टमर की जरूरते बदलते रहती है उसके साथ ही कंपनी बिज़नस में नए नए रणनीति का प्रयोग करके मार्किट की पतियोगिता से सबसे आगे रहना जानते है, जिस वजह से Manappuram Finance कस्टमर अधिग्रहण के मामले में देखे तो काफी आगे रहते हुवे देखने को मिलता हैं।

लगातार तेजी से बढ़ती ग्राहक को देखते हुवे Manappuram Finance Share Price Target 2030 तक लम्बे समय में शेयरहोल्डर को जबरदस्त कमाई के साथ ही शेयर प्राइस 800 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Manappuram Finance Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 Table

YearManappuram Finance Share Price Target
First Target 2023Rs 150
Second Target 2023Rs 155
First Target 2024Rs 170
Second Target 2024Rs 180
First Target 2025Rs 215
Second Target 2025Rs 230
First Target 2026Rs 260
Second Target 2026Rs 280
Target 2030Rs 800
Manappuram Finance Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 Table

Also read:- Emudhra Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of Manappuram Finance Share

भविस्य के हिसाव से Manappuram Finance share को देखा जाए तो काफी मजबूत स्थिति पर देखने को मिलता है, कंपनी लगातर अपने बिज़नस को तेजी से बढ़ाने के लिए लगातर हर ब्रांच शाखाओं बढ़ाने के चलते धीरे धीरे कंपनी के Financial और Fundamental दोनों ही काफी मजबूत होता दिखाई दे रहा है, जिस वजह से भविस्य में कंपनी के शेयर प्राइस में एक अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

साथ ही Manappuram Finance लगातार भविष्य में अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए बैंकिंग लाइसेंस लेने के भी कंपनी पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है, अगर कंपनी आनेवाले सालों में बैंकिंग लाइसेंस लेने कामियाब होता दिखाई दिए तो बिज़नस में एक बहुत ही बड़ी उछाल आपको धीरे धीरे देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Bandhan bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Risk of Manappuram Finance Share

Manappuram Finance के बिज़नस में भविस्य के हिसाव से सबसे बड़ी रिस्क देखे तो जिस तरह से कंपनी धीरे धीरे गोल्ड लोन के बदले बाकि सेगमेंट में अपने लोन बुक बढ़ाते जा रहा है, इसके चलते आनेवाले समय में बिज़नस में थोडा बहुत NPA में बर्होतोरी होने की संभावना जरुर नजर आती है, अगर कंपनी NPA को कण्ट्रोल में रखने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो इससे कंपनी के बिज़नस में काफी बड़ी असर देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो Manappuram Finance के पतियोगी कंपनी muthoot finance और बाकि दुसरे बैंक भी गोल्ड लोन सेगमेंट में भारतीय मार्किट में काफी मजबूत तरीके से दबदवा बनाके रखा हुआ है, जिसके चलते आनेवाले समय में कंपनी को अपना मार्किट शेयर बढ़ाने में थोड़ा बहुत मुस्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी संदेह नहीं है की Manappuram Finance जिस तेजी से गोल्ड लोन सेगमेंट में अपने बिज़नस को बढ़ाते जा रहे है अगर आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट इसी तरह अपने बिज़नस में काम करते दिखाई देते नजर आए तो कंपनी के बिज़नस अच्छी तेजी से बढ़ने के साथ ही शेयर प्राइस में भी आपको अच्छी तेजी होते नजर आनेवाला हैं।

अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और NBFC सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के अन्दर निवेश करने की सोच रहे हो तो मेरी नजर में Manappuram Finance एक बहुत ही अच्छी कंपनी नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे इस शेयर में कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुदके एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Manappuram Finance Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से Manappuram Finance share कैसा रहेगा?

Manappuram Finance जिस तेजी के साथ गोल्ड लोन बिज़नस सेगमेंट में अपना मजबूत मजुदगी बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है और उसके साथ ही लगातार बढ़ती फाइनेंसियल ग्रोथ को देखते हुवे ये जरुर कहा जा सकता है की Manappuram Finance share भविस्य में काफी अच्छी रिटर्न शेयरहोल्डर को कमाई करके देने की पूरी क्षमता नजर आती हैं।

– कब Manappuram Finance share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी आपको थोड़ा बहुत शेयर प्राइस में गिरावट का माहौल दिखाई देते नजर आए तब आप लम्बे समय के लिए Manappuram Finance share में निवेश करने की सोच सकते हो।

– क्या Manappuram Finance share अच्छी डिविडेंड पेमेंट करती हैं.

पिछले कुछ सालों की रिकॉर्ड को देखते हुवे जरुर कहा जा सकता है की हर साल Manappuram Finance share डिविडेंड के मामले में काफी अच्छी दिखाई देती हैं।

उम्मीद है आपको Manappuram Finance Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी के पूरी डिटेल्स एनालिसिस के साथ भविस्य में किस तरह की पदर्शन शेयर प्राइस में देखने को मिल सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। आपके मन में अभी भी अगर इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर बाज़ार से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हो।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *