Navin Fluorine share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Navin Fluorine share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक देश की सबसे बड़ी Fluorochemical प्रोडक्शन करनेवाली इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ सालों में कंपनी की ग्रोथ जिस रफ़्तार से बढ़ते हुवे देखने को मिली है इसके चलते हर बड़े निवेशक इस शेयर में लम्बे समय के लिए अपना पोजीशन बनाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले सालों में Navin Fluorine का बिज़नस की ग्रोथ किस तरफ जाता हुआ नजर आज हम कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा Navin Fluorine share price target कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Navin Fluorine share price target 2022

Navin Fluorine International एक Fluorochemical फोकस कंपनी है, जो इससे जुड़ी बहुत सारे अलग अलग तरह की Speciality Chemical प्रोडक्ट की कंपनी मैन्युफैक्चरिंग करती हैं। Fluorochemical का उपयोग जेनेरिक फार्मास्यूटिकल और एग्रोकेमिकल इंडस्ट्रीज में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता हैं। भारत में देखे Navin Fluorine का मार्किट शेयर Fluorochemical  बिज़नस में लगभग 35 पतिशत के आसपास देखने को मिलता हैं। पिछले कुछ साल पहले Fluorine का उपयोग फार्मास्यूटिकल और एग्रोकेमिकल इंडस्ट्रीज में बहुत ही कम होता था, लेकिन आजकल देखे तो प्रोडक्ट की क्षमता को बढ़ाने के चलते इन दोनों इंडस्ट्रीज में ही Fluorine का उपयोग काफी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं।

विश्लेषको की माने तो आनेवाले सालों में Fluorochemical का उपयोग Refrigeration, Aluminium Production, Automobile जैसे और भी बहुत सारे इंडस्ट्रीज में इसका उपयोग बहुत ही अच्छी तेजी के साथ बढ़ते हुवे नजर आनेवाला हैं. जिस तरह से दोनों ही Fluorochemical का उपयोग अलग अलग बिज़नस सेगमेंट में तेजी से बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है इसके कारण आनेवाले सालों में Navin Fluorine के बिज़नस में बहुत ही अच्छी दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

बिज़नस अच्छी ग्रोथ के साथ बढ़ने के चलते Navin Fluorine share price target 2022 में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 4800 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं। इस टारगेट को छुते ही आपको दूसरा टारगेट 5100 रुपए जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Aarti Drugs share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Navin Fluorine share price target 2023

Navin Fluorine के मुख्य बिज़नस सेगमेंट देखे तो Inorganic Fluorides, Refrigerants, Specialty Chemicals, Crams बिज़नस सेगमेंट के अन्दर कंपनी अभी काम कर रही हैं। उसके साथ साथ कंपनी हालही में और एक नए बिज़नस सेगमेंट High Perfomence Product Contract के अन्दर भी कंपनी अभी प्रवेश करता हुआ दिखाई दे रहा है, इस सेगमेंट में कंपनी अलग अलग केमिकल प्रोडक्ट की Contract के जरिए मैन्युफैक्चरिंग करेंगे जिससे कंपनी को हर साल एक बहुत ही अच्छी मुनाफा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कंपनी अपने सभी बिज़नस सेगमेंट में देखे तो अपने प्रोडक्ट की लगातर तेजी से बढ़ती डिमांड को देखते हुवे हर सेगमेंट में काफी अच्छी मात्रा में अपना इन्वेस्टमेंट अमाउंट बढ़ाने की प्लान पर काम कर रही हैं। जैसे जैसे कंपनी अपने हर बिज़नस सेगमेंट में अपना इन्वेस्टमेंट अमाउंट बढ़ाते हुवे नजर आएंगे इसके कारण कंपनी के Sales में भी अच्छी बर्होतोरी के साथ Profit भी उसी अनुसार बढ़त होते नजर आनेवाला हैं।

हर बिज़नस सेगमेंट लगातार अच्छी ग्रोथ को देखते हुवे Navin Fluorine share price target 2023 तक अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 5800 रुपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 6100 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Kellton Tech share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Navin Fluorine share price target 2025

Fluorine केमिकल को मैन्युफैक्चरिंग करना बहुत ही मुस्किल का काम है, इसके लिए बहुत ही अनुभवी विशेषज्ञ की जरुरत पड़ती है, जिस वजह से इस बिज़नस में बहुत कम कंपनीयाँ है और इस मार्किट में आनेवाले दिनों में भी किसी भी नए कंपनी घुसना बहुत ही कम आसार नजर आती हैं। धीरे धीरे देखे तो कंपनी अपनी बेहतरीन अनुभवी विशेषज्ञ की मदद से Fluorine में नए नए Innovation के जरिए नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट पर भी जोड़ देते हुवे नजर आ रहा है जिससे कंपनी का बिज़नस बढ़ने की रफ्तार और भी तेज होता नजर आ रहा हैं।

विश्लेषको की माने तो जैसे जैसे अलग अलग सेक्टर में Fluorine केमिकल की डिमांड बढ़ते ही जा रहा है इसी को देखते हुवे साल 2025 तक अनुमान है की इसकी मार्किट लगभग 27 बिलियन डॉलर तक पहुचते हुवे नजर आ सकता हैं। मार्किट में Fluorochemical की सप्लाई करनेवाली कंपनी बहुत ही कम मात्रा में होने के चलते जैसे जैसे इसकी मार्किट ग्रो होता नजर आएगा Navin Fluorine को सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

मार्किट ग्रो होने का फ़ायदा जैसे जैसे मिलते हुवे नजर आएंगे Navin Fluorine share price target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 8200 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 8500 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हैं।

Also read:- Anupam Rasayan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Navin Fluorine share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Navin Fluorine share price target 2030

लम्बे समय में देखे तो Fluorochemical की डिमांड और भी तेजी के साथ बढ़ते हुवे नजर आनेवाला है, भारत में तेजी शहरीकरण और लोगों के इनकम में बर्होतोरी के साथ ही धीरे धीरे लोग Air Condition, Refrigeration का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करते हुवे दिखाई दे रहा है जिसके कारण इसमें उपयोग होनेवाली Fluorochemical की डिमांड भी बढ़ते हुवे नजर आ रहा हैं। Navin Fluorine इस सेक्टर में भारत की सबसे बड़ी कंपनी होने के चलते आनेवाले समय में ग्रोथ का सबसे ज्यादा फ़ायदा उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

साथ ही चाइना की गवर्मेंट ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुवे पिछले कुछ सालों में Fluorochemical की प्रोडक्शन पर पूरी तरह से रोक लगाते हुवे देखने को मिला है, जिसके कारण ग्लोबल मार्किट में इसकी डिमांड काफी तेजी के साथ हर साल बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं। पुरे ग्लोबल मार्किट की डिमांड को पूरा करने के लिए भारतीय मूल के Navin Fluorine अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने पर तेजी से काम कर रहा है जिसका फ़ायदा आनेवाले सालों में जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसरों को देखते हुवे Navin Fluorine share price target 2030 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 18000 के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Navin Fluorine share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearNavin Fluorine share price target
First Target 2022Rs 4800
Second Target 2022Rs 5100
First Target 2023Rs 5800
Second Target 2023Rs 6100
First Target 2025Rs 8200
Second Target 2025Rs 8500
Target 2030Rs 18000
Navin Fluorine share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Vedanta share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Navin Fluorine share

भविस्य के नजर Navin Fluorine के बिज़नस में देखा जाए तो ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती है, जिस तरह से घरेलु मार्किट के साथ साथ ग्लोबल मार्किट में भी Fluorochemical की डिमांड हर साल तेजी के साथ बढ़ते हुवे दिखाई दे रहा है, इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को आनेवाला समय में मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं। विश्लेषको की माने तो आनेवाला सालों में सप्लाई बहुत ही कम होने के चलते Fluorochemical की एक्सपोर्ट और भी तेजी के साथ बर्होतोरी होने की उम्मीद जताई जा रहा है, जिससे कंपनी के बिज़नस बढ़ने की रफ़्तार में और भी तेज होता नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ धीरे धीरे Navin Fluorine अपने बिज़नस में Organic ग्रोथ के साथ साथ Inorganic से भी अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए कंपनी ने अपने सेक्टर की छोटे बड़े  कंपनी को समय समय पर अधिग्रहण करता हुआ दिखाई देते हुवे नजर आया है, जिसका फ़ायदा कंपनी को आनेवाले समय में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Aarti Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of Navin Fluorine share

Navin Fluorine के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी के Fluorochemical प्रोडक्ट सेगमेंट को देखे तो पर्यावरण के अनुकूल बिल्कुल भी नहीं है, जिस वजह से भविष्य में गवर्मेंट की कोई भी पर्यावरण  से जुड़ी संबंधित पालिसी कंपनी के बिज़नस को काफी असर में डाल सकता हैं।

दूसरी रिस्क को देखे तो Fluorochemical की मैन्युफैक्चरिंग करना काफी मुस्किल का काम है, इसको सही सलामत रखने के लिए भी बहुत सारे अनुभवी विशेषज्ञ की जरुरत पड़ती है, अगर कंभी भी किसी भी कारण से इसमें छोटी भी गड़बड़ी होता दिखाई दिए तो कंपनी को काफी बड़ी नुकशान काउठाना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की जिस तेजी के साथ अलग अलग बिज़नस सेगमेंट में Fluorochemical की उपयोग बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है इसका फ़ायदा जरुर आनेवाला समय में Navin Fluorine को मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं। अगर आप लम्बे एक लम्बे समय के निवेशक हो और थोड़ा बहुत रिस्क लेने की क्षमता रखते हो तो जरुर केमिकल सेक्टर की इस उभरती हुई कंपनी के ऊपर जरुर नजर रख सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का पूरी डिटेल्स एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Navin Fluorine share price target (F.A.Q.)

– भविस्य के नजर से Navin Fluorine share कैसा रहेगा?

Navin Fluorine के प्रोडक्ट जिस तेजी के साथ अलग अलग केटेगरी में लगातर डिमांड बढ़ते हुवे दिखाई दे रहा है इसी बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी अपने  प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते हुवे जिसका फ़ायदा कंपनी को भविस्य में जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– कब Navin Fluorine Share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी कंपनी के शेयर प्राइस में थोड़ा बहुत करेक्शन का माहौल देखने को मिले तब आप लम्बे समय के लिए थोड़ा थोड़ा मात्रा में निवेश करने के लिए अपना मन बना सकते हो।

– क्या Navin Fluorine कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

कंपनी के ऊपर बहुत ही कम मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, जिसको कंपनी अपने कैश रिज़र्व के पैसे से जब चाहे तब सुका सकता हैं।

– क्या Navin Fluorine Share हर साल अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

पिछले कुछ सालों की रिकॉर्ड को देखते हुवे ये जरुर कहा जा सकता है की Navin Fluorine Share हर साल डिविडेंड तो पेमेंट करता है लेकिन इसकी मात्रा बहुत ही कम हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Navin Fluorine share price target 2022, 2023, 2025, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद बिज़नस की पूरी बिस्तार जानकारी मिलने के साथ साथ कंपनी का पदर्शन भविस्य में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हो।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *