PI Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 बेहतरीन रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे PI Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक एग्रो केमिकल इंडस्ट्री से जुड़ी इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। जिस रफ़्तार से हर साल एग्रो केमिकल इंडस्ट्री ग्रो होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से हर बड़ी निवेशक इस कंपनीयों अपना होल्डिंग तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम PI Industries के बिज़नस की बिस्तार एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में PI Industries Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते हैं:-

PI Industries Share Price Target 2023

एग्रो केमिकल इंडस्ट्री में देखा जाए तो PI Industries एक उभरती हुई कंपनी नजर आती है, जिसमे कंपनी कृषि में उपयोग होनेवाली सभी प्रकार की केमिकल प्रोडक्ट अपने कस्टमर को ऑफर करती हैं। उसके साथ साथ PI Industries दूसरी ग्लोबल कंपनीयों के लिए भी एग्रो केमिकल प्रोडक्ट को मैन्युफैक्चरिंग करती हैं। कंपनी के प्रोडक्ट केटेगरी की बात करे तो insecticides, fungicides, herbicides और specialty product इन सभी सेगमेंट में कंपनी के पास बहुत सारे ऐसे ब्रांड मजूद है जिसकी डिमांड मार्किट में काफी ज्यादा देखने को मिलता हैं।

लगातर देखा जाए तो PI Industries अपने हर प्रोडक्ट केटेगरी में एक के बाद एक नए प्रोडक्ट तेजी से लांच करता हुआ देखने को मिल रहा है, साथ ही जो प्रोडक्ट PI Industries ग्लोबल कंपनीयों के लिए मैन्युफैक्चरिंग करती है अगर कंपनी को लगता है की मार्किट में बिक सकता है तो उस प्रोडक्ट का लाइसेंस लेके कंपनी खुद ही बेचती हुई नजर आती हैं।

मार्किट में नए नए प्रोडक्ट जैसे जैसे लांच करते जाएंगे PI Industries Share Price Target 2023 में देखे तो बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 3900 रूपया देखने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट को हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 4000 रूपया देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Vodafone idea Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

PI Industries Share Price Target 2024

PI Industries धीरे धीरे देखा जाए तो एग्रो केमिकल इंडस्ट्री के साथ साथ फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री में भी कंपनी अपना पकड़ मजबूत बनाने पर तेजी से काम करता हुआ नजर आ रहा हैं। फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री में देखा जाए तो कंपनी ने पिछले कुछ समय में ही बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट को डेवलपमेंट करते हुवे नजर आया है जिसके चलते PI Industries को इसका बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आया हैं।

कंपनी अपने फार्मास्युटिकल बिज़नस सेगमेंट को बढ़ाने के लिए मैनेजमेंट काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की पूरी प्लान बनाते हुवे देखने को मिल रही हैं। आनेवाले सालों में  जैसे जैसे कंपनी फार्मास्युटिकल बिज़नस में इन्वेस्टमेंट करते हुवे नजर आएंगे इसके चलते आनेवाले सालों में कंपनी को इस बिज़नस सेगमेंट से भी बहुत ही अच्छी ग्रोथ मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

जैसे जैसे कंपनी अपने बिज़नस सेगमेंट को बढ़ते हुवे नजर आएंगे PI Industries Share Price Target 2024 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट 4800 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 4900 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- KRBL Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

PI Industries Share Price Target 2025

हमेशा ही देखा गया है की PI Industries अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर बनाने और नए नए प्रोडक्ट डेवलपमेंट करने के लिए Research & Development पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ देखने को मिलता है। लगभग हर साल देखे तो कंपनी अपने टोटल Revenue का 3 से 4 पतिशत केवल R&D पर ही इन्वेस्टमेंट करने के चलते हमेशा ही नए नए प्रोडक्ट की इनोवेशन करने में कामियाब होता नजर आता हैं।

मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की अपने मजबूत Research & Development की मदद से अपने कस्टमर को बेहतर से बेहतर प्रोडक्ट को ऑफर करें, जिसके लिए मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में R&D पर इन्वेस्टमेंट अमाउंट और भी बढ़ाने की पूरी प्लान बनाते हुवे देखने को मिल रहा है जिसका फ़ायदा जरुर लम्बे समय में भी जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के R&D जैसे जैसे मजबूत होते जाएंगे PI Industries Share Price Target 2025 तक आपको बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट 5700 रूपया देखने की पूरी उम्मीद हैं. और फिर आप दूसरा टारगेट 6000 रुपए हित होने के लिए देख  सकते हो।

PI Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Bajaj Holding Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

PI Industries Share Price Target 2026

घरेलु मार्किट के साथ साथ देखा जाए तो PI Industries का बिज़नस ग्लोबल मार्किट में भी काफी ज्यादा फैला हुआ है, लगभग 77 पतिशत के आसपास Revenue केवल कंपनी के पास एक्सपोर्ट की मार्किट से आता है, जिस वजह से कंपनी के लिए ग्लोबल मार्किट काफी ज्यादा अहम हो जाता हैं। दुनिभर की लगभग 30+ देशों की मार्किट कंपनी का मजुदगी देखने को मिलता है और उनमें से ही 4 ग्लोबल ऑफिस भी खोले हुवे जिसकी मदद से कंपनी पूरी दुनिभर की मार्किट कवर करती हैं।

हर साल देखा जाए तो कंपनी के एक्सपोर्ट मजबूती से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है, मैनेजमेंट का कहना है की अभी कंपनी के पास एक्सपोर्ट आर्डर बुक वैल्यू लगभग 10000 करोड़ का है, जिसको आनेवाले 3 से 4 सालों के अन्दर PI Industries पूरा करते हुवे नजर आनेवाले है। जिस रफ़्तार से कंपनी के एक्सपोर्ट आर्डर बुक में बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है, आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी इन एक्सपोर्ट आर्डर को पूरा करते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी के बिज़नस में एक बड़ी देखने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

दुनिभर की नए नए मार्किट में बिज़नस बिस्तार होने के साथ ही PI Industries Share Price Target 2026 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट 7000 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद  आप दूसरा टारगेट 7250 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हो।

Also read:- Kansai Nerolac Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 बढ़िया कमाई

PI Industries Share Price Target 2030

लम्बे समय में PI Industries  अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए आर्गेनिक ग्रोथ पर अपना फोकस दिखाने के साथ साथ इन-आर्गेनिक ग्रोथ पर भी कंपनी काफी ज्यादा ध्यान देते हुवे नजर आ रहा हैं। इन-आर्गेनिक ग्रोथ के लिए PI Industries ने पिछले कुछ सालों में अपने सेक्टर से जुड़ी बहुत सारे अच्छी कंपनीयों को अधिग्रहण करते हुवे नजर आया है जिसका फ़ायदा कंपनी को अभी धीरे धीरे मिलता हुआ देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले समय में भी मैनेजमेंट अपने बिज़नस की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाने के लिए अपने सेक्टर की छोटी छोटी कंपनीयों को अधिग्रहण याँ फिर दूसरी बड़ी कंपनीयों के साथ जॉइंट वेंचर के तहत काम करने की मैनेजमेंट पूरी योजना बनाते हुवे देखने को मिल रहा है, इससे उम्मीद  किया जा सकता है की आनेवाले समय में भी PI Industries को इन-आर्गेनिक ग्रोथ का फ़ायदा जरुर  मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

जिस  रणनीति के तहत कंपनी काम करता हुआ नजर आ रहा है PI Industries Share Price Target 2030 तक देखा जाए तो शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 15000 रूपया के आसपास जरुर जाता हुआ नजर आ सकता हैं।

PI Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearPI Industries Share Price Target
First Target 2023Rs 3900
Second Target 2023Rs 4000
First Target 2024Rs 4800
Second Target 2024Rs 4900
First Target 2025Rs 5700
Second Target 2025Rs 6000
First Target 2026Rs 7000
Second Target 2026Rs 7250
Target 2030Rs 15000
PI Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Ambuja Cement Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of PI Industries Share

भविस्य के नजर से देखा जाए तो PI Industries जिस एग्रो केमिकल सेक्टर में काम करती है भारत सरकार इस इंडस्ट्री को बढ़वा देने के लिए बहुत सारे एसी सुबिधा प्रदान करती हुई दिखाई दे रहा है जिसका फ़ायदा कंपनी बहुत ही अच्छी तरह से उठाते हुवे देखने को मिल रहा है, जिससे लम्बे समय में भी बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ की संभावना जरुर नजर आ रही हैं।

PI Industries भविस्य में अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए अपने प्रोडक्ट में उपयोग होनेवाली कच्चा माल की प्रोडक्शन भी कंपनी धीरे धीरे खुद ही करना सालू कर दिया है, जिस वजह से कम लागत में कंपनी अपने प्रोडक्ट को प्रोडक्शन कर पाने में सख्यम होता दिखाई दे रहा है, जिस वजह से आनेवाले समय में PI Industries  का बिज़नस बाकि पतियोगी कंपनी से तेजी से बढ़ने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

Also read:- Aarti Drugs share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of PI Industries Share

PI Industries के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी के पास 6 से 7 प्रोडक्ट सेगमेंट से ही लगभग 70 से 80 पतिशत Revenue आता है, अगर भविस्य में इन प्रोडक्ट की डिमांड किसी भी कारण से कम होता नजर आए तो इससे कंपनी के बिज़नस को काफी ज्यादा एफेक्ट कर सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो PI Industries जिस एग्रो केमिकल और धीरे धीरे फर्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में भी अपना पकड़ मजबूत करता हुआ दिखाई दे रहा है इन दोनों ही इंडस्ट्री में देखा जाए तो सरकार की बहुत सारे रूल्स और रेगुलेशन देखने को मिलता है, जिसके चलते कभी कभी अपने प्रोडक्ट को मार्किट में उतारने के लिए कंपनी को काफी ज्यादा मुस्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की एग्रो केमिकल इंडस्ट्री में जिस तरह से PI Industries एक मजबूत कंपनी के रूप में उभरते हुवे नजर आ रहा है इसका फ़ायदा कंपनी को जरुर भविस्य में भी मिलता हुआ आपको नजर आनेवाला हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और एग्रो केमिकल सेक्टर की कंपनीयों के अन्दर निवेश करने की सोच रहे हो तो आप जरुर PI Industries share ,में निवेश करने के लिए सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर PI Industries share में इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी के पूरी एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

PI Industries Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से PI Industries Share कैसा रहेगा?

PI Industries घरेलु और ग्लोबल मार्किट में लगातर एग्रो केमिकल इंडस्ट्री में बढ़ती अबसर को ध्यान में रखते हुवे कंपनी लगातर नए नए प्रोडक्ट तेजी से लांच करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसका फ़ायदा कंपनी को लम्बे समय में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

– कब PI Industries Share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी आपको PI Industries Share में थोड़ा बहुत गिरावट का माहौल देखने को मिले तब आप छोटी छोटी मात्रा में हर गिरावट का फ़ायदा उठाके लम्बे समय के लिए निवेश करने के लिए सोचना चाहिए।

– क्या हर साल PI Industries Share अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

पिछले कुछ सालों की रिकॉर्ड को देखते हुवे कहा जा सकता है की PI Industries Share अपने शेयरहोल्डर को डिविडेंड तो हर साल पेमेंट करता है लेकिन डिविडेंड अमाउंट बहुत ही छोटी होता हैं।

उम्मीद करता हु PI Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कंपनी के बारे में बिस्तार जानकारी मिलने के साथ साथ आनेवाले सालों में कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल  भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हो।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *