Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जो कुछ समय पहले लोग इस स्टॉक को बहुत ही कम प्राइस पर भी खरीदने के लिए कतराते था। लेकिन अभी के समय निवेशको का मानना है आनेवाले दिनों में जबरदस्त रिटर्न कमाई करके दे चकता हैं।

इसके बिज़नस में किया बदलाब देखने को मिले जिसकी वजह से लोग इस स्टॉक में भविष्य के लिए निवेश करने की चोच रहे हैं। आज कंपनी के बिज़नस को पूरी तरह विश्लेषण करके जानने की कोशिश करेंगे आनेवाले दिनों में कैसा पदर्शन दिखा चकता हैं। और साथ ही कितने रुपए टारगेट देने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से जानते हैं-

Reliance power share price target 2022

Reliance power जो पहले लगातार नुकशान में अपना बिज़नस कर रही थी। लेकिन अब धीरे धीरे मुनाफे की तरफ इसके बिज़नस जाते दिख रहा हैं। हालही में कंपनी को लेकर मैनेजमेंट ने बहुत सारे अच्छे फैसला लेते नजर आ रहा हैं।

जिसकी वजह से इन्वेस्टर का भरोसा धीरे धीरे कंपनी के ऊपर बढ़ता नजर दिख रहा हैं। और साथ ही लगातार कंपनी अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने की मैनेजमेंट पूरी कोशिश करते दिख रहा हैं।

इसी को देखते हुवे जरुर कहा जा चकता है आनेवाले कम समय में इसके शेयर में अच्छी तेजी बन चकता हैं। 2022 में Reliance power के शेयर टारगेट की बात करे तो 17.40 रूपया पहला टारगेट दिखानेवाला हैं। इस टारगेट को छुते ही आपको जल्दी 18.20 रुपए दूसरा टारगेट भी हित होते नजर आयेंगे।

Reliance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 कमाई का मौका

Reliance power share price target 2023

भारत में Power के डिमांड लगातार बढ़ते ही दिख रहा हैं। और ये डिमांड बढ़ते ही रहनेवाला हैं। उसी को देखते हुवे इस सेक्टर से जुड़ी ज्यादातर कंपनी अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए जोड़ो से काम कर रहा हैं।

Reliance power में भी अनिल अंबानी इस सेक्टर के भविष्य को देखते हुवे ज्यादा से ज्यादा फोकस करते नजर आ रहा हैं। इसके लिए कंपनी अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करके बिज़नस को फ़ैलाने की पूरी तैयारी करते दिख रहा हैं। जिसकी वजह से कंपनी के लगातार रिजल्ट में अच्छी ग्रोथ दिखाई दिया हैं।

अगर कंपनी एसी ही अपने बिज़नस को बड़ा करते नजर आए तो तो इसके शेयर प्राइस भी बढ़ते नजर आनेवाला हैं। 2023 तक शेयर प्राइस देखे तो पहला टारगेट 24 रूपया दिखाते नजर आनेवाला हैं। उसके बाद आप 26 रुपए दूसरा टारगेट के लिए खरीदने की चोच चकते हैं।

TTML share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Reliance power share price target 2025

कंपनी समय के साथ अपने बिज़नस को Renewable Energy की तरफ परिवर्तन करते नजर आ रहा हैं। क्यूंकि सभी को पता है की भविष्य में इसका ही ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल होता नजर आएगा। इसके लिए कंपनी सरकार के साथ मिलकर Renewable Energy को बिकषित करने के लिए बहुत सारे समझौता करते दिखने को मिले।

जिसके कारण कंपनी आनेवाले दिनों में जल्दी से जल्दी देश के विभिन्न राज्यों में भी अपना बिज़नस फ़ैलाने की पूरी तैयारी करते नजर आ रहा हैं। लेकिन इसको पूरा करने में थोड़ा वक्त लगेगा। जब धीरे धीरे इसका इस्तेमाल होना शुरु होगा तब कंपनी के बिज़नस में भी जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

2025 में कंपनी के शेयर प्राइस आपको पहला टारगेट 45 रूपया दिखाते नजर आ चकते हैं। फिर दूसरा टारगेट 52 रूपए के लिए देख चकते हो।

HFCL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगेर रिटर्न

Reliance-power-share-price-target-2022-2023-2025-2030

Reliance power share price target 2030

जैसे जैसे आप लंबे समय के लिए इस स्टॉक में इनवेस्टेड रहोगे इसके बिज़नस भी बेहतर होता नजर आएगा। क्यूंकि सरकार भी इस सेक्टर बेहतर बनाने के लिए बहुत सारे योजना से काफी मदद कर रही हैं। जिसके कारण इससे जुड़ी कंपनी को ज्यादा से ज्यादा आनेवाले दिनों में फ़ायदा होता नजर आयेंगे।

हालाकी Reliance power के अभी उतना अच्छा फाइनेंसियल पदर्शन देखने को नहीं मिलते। अगर कंपनी के मैनेजमेंट इसको जल्द से जल्द सुधार करने में कामियाब होता है तो ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा उठाते नजर आनेवाला हैं।

जिससे बिज़नस बढ़ने के साथ शेयर प्राइस में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिलेगा। लंबे समय में इसके बिज़नस को देखते हुवे 2030 तक Reliance power का शेयर प्राइस 340 रूपया के आसपास जाने की संभावना दिखता हैं।

Bajaj Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा मुनाफा

भविष्य के हिसाव से Reliance power शेयर

भविष्य के हिसाव से देखे तो कंपनी के बिज़नस में काफी ज्यादा अबसर दिखाई देती हैं। जिसके लिए मैनेजमेंट अपने ऊपर लगे कर्ज को ज्यादा से ज्यादा कम करके पूरी फोकस बिज़नस के विकास पर लगाने की कोशिश कर रही हैं।

कंपनी के कर्ज कम होने के कारण ब्याज भी बहुत कम देना पड़ेगा और इससे आनेवाले दिनों में काफी तेजी से  प्रॉफिट में ग्रोथ देखने को मिलेगा। जिससे बाकि पतियोगी कंपनी को टक्कर देना Reliance power के लिए आसान हो जाएगा।

Reliance power शेयर में रिस्क

लंबे समय के हिसाव से जितना कंपनी में अबसर नजर आता है उतना ही इस स्टॉक में रिस्क भी देखने को मिलता हैं। कंपनी जिस भी सेक्टर में काम करता है इसमें बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है। जिसके लिए कंपनी ज्यादा से ज्यादा कर्ज लेते नजर आते हैं। और इसको कम करना बहुत ही मुस्किल होता हैं।

किसी भी नए प्रोजेक्ट बनाने के लिए बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट के साथ लंबे समय की भी जरुरत पड़ती हैं। लंबे समय होने के कारण  कंपनी को गवर्मेंट पालिसी के साथ बहुत सारे मुस्किल का सामना करना पड़ता हैं। इससे कंपनी को कभी भी बहुत बड़ा नुकशान उठाना भी पड़ चकता हैं। और ये रिस्क इस सेक्टर के लिए हमेसा देखने को मिलनेवाले हैं।

मेरी राय:-

कंपनी के शेयर प्रमोटर के पास बहुत ही कम हैं। और इसको लगातार कम ही करते ही जा रहे है जोकि किसी भी स्टॉक के लिए अच्छा दिखाई नहीं देते। अगर आप इस स्टॉक में निवेश करने की चोच रहे है तो बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट करना चाहिए। जितना नुकशान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क ना पड़े। जब धीरे धीरे कंपनी अच्छा रिजल्ट दिखना शुरु करे तब आप अपना इन्वेमेंट को थोड़ा थोड़ा करके बड़ा चकते हो।

Stock market books in hindi | 5 शेयर मार्केट नॉलेज बुक हिंदी

Best Fundamentally Strong Penny Stock सस्ते Fundamental Strong शेयर

आशा करता हु आपको Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ कैसा पदर्शन दिखा चकता है उसके बारे में भी अंदाजा आ गया होगा। अगर आपको इससे जुड़ी कोई सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर बाज़ार से जुड़ी ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

2 thoughts on “Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030”

  1. Now R power can sell 50% of its coal production from one of the biggest coal mine in private sector.
    What would be effect of this move on the profitailty of company.

    Reply

Leave a Comment