SBI Life share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है SBI Life share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक इन्सुरेस सेक्टर की ये कंपनी किस तरह की पदर्शन दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। भारतीय बाजार में जिस रफ्तार से इन्सुरेस सेक्टर की ग्रोथ देखी जा रही है, उसे देखते हुए हर छोटे बड़े निवेशक इस सेक्टर में आनेवाले समय में ग्रोथ की बड़ी उम्मीद लगा रहा है।

आज हम SBI Life के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह से अंदाजा मिलेगा SBI Life share price target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करके जानने की कोशिश करते है-

SBI Life share price target 2022

State bank of India और BNP Paribas की Joint venture कंपनी SBI Life भारत की पूरी इन्सुरेस सेक्टर में एक मजबूत कंपनी दिखाई देती हैं। SBI Life हर केटेगरी की कस्टमर के लिए अलग अलग तरह की इन्सुरेंस प्लान ऑफर करता है जिनमे से life, health, pension & micro-insurance और भी बहुत सारे Diversify इन्सुरेंस सेगमेंट में कंपनी का बिज़नस फैला हुआ हैं। पिछले कुछ सालों में देखे तो SBI Life अपने हर तरह की इन्सुरेंस सेगमेंट में काफी अच्छी तेजी के साथ अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने में कामियाब हुआ है।

भारत की life insurance industry में देखे तो SBI Life का मार्किट शेयर अभी 9 पतिशत देखने को मिल रहा है, जोकि पिछले कुछ समय में बहुत ही तेजी से इसका मार्किट शेयर में बढ़त होते देखने को मिला हैं। मैनेजमेंट का मानना है की आनेवाले दिनों में कंपनी के मार्किट शेयर की ग्रोथ लगभग 15 से 20 पतिशत से बढ़त दिखाने की पूरी उम्मीद किया जा रहा हैं।

कम समय में देखे तो मार्किट शेयर में बढ़ने के साथ ही SBI Life share price target 2022 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार ग्रोथ के साथ पहला टारगेट 1300 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 1360 रुपए हित होते देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

SBI Life share price target 2023

SBI Life ने भारतीय मार्किट में अपने Individual Agents, SBI branches, Brokers, corporate agents, Insurance Marketing Firms जैसे और भी बहुत सारे चैनल की मदद से कंपनी ने काफी अच्छी मल्तीचैनल डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को डेवलपमेंट किया है। कंपनी के अपने इन सभी डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को देखे तो काफी मजबूत दिखाई देती है, जिसकी मदद से कंपनी आनेवाले दिनों में बहुत ही तेजी के साथ नए नए कस्टमर को अपने साथ जुड़ने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

धीरे धीरे कंपनी भारत की ग्रामीण क्षेत्र को ज्यादा से ज्यादा टारगेट करने के लिए अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को और भी बेहतर बनाने के लिए मैनेजमेंट बहुत ही जोड़ देते नजर आ रहा है, जिसके लिए कंपनी नए नए Agents और Broker के साथ पार्टनरशिप भी करते दिखाई दे रहा हैं।

जैसे जैसे कंपनी के हर क्षेत्र में नेटवर्क मजबूत होते जाएंगे SBI Life share price target 2023 तक अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 1550 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 1630 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Hariom Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

SBI Life share price target 2025

SBI Bank का Joint Venture कंपनी होने के चलते हमेशा ही SBI Life को मजबूत ब्रांड नाम का सबसे फ़ायदा मिलता हैं। लोगों का SBI जैसी मजबूत बैंक का भरोसा होने के चलते SBI Life अपने इन्सुरेंस प्लान कस्टमर को बहुत ही आसानी बेचने में कामियाब होता है, अगर आनेवाले दिनों में बैंक के एक अच्छी पतिशत कस्टमर को इन्सुरेंस प्लान बेचने में कामियाब होता नजर आए तो कंपनी के मार्किट शेयर बहुत ही तेजी के साथ बढ़ता हुआ नजर आनेवाला हैं।

साथ ही SBI Life अपने हर तरह की कस्टमर के लिए बहुत सारे नए नए बेहतरीन इन्सुरेंस प्लान लांच करने के साथ ही कस्टमर के जरुरत के हिसाव से ही प्लान को समझने में सरल और हर तरह की बेहतरीन सुबिधा प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते पूरी उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी आनेवाले दिनों में कस्टमर को अपनी तरफ बहुत ही तेजी के साथ आकर्षित करने में सख्यम होता नजर आएगा।

मजबूत ब्रांड का फ़ायदा कंपनी को मिलने के साथ ही SBI Life share price target 2025 में अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ पहला टारगेट आपको 2200 दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 2280 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

SBI Life share price target 2022, 2023, 2025, 2030

SBI Life share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए पुरे इन्सुरेंस सेक्टर को देखोगे ग्रोथ की बहुत ही बड़ी अबसर दिखाई देती हैं। बाकि बिकषित देशों के मुकाबले भारत में अभी भी देखे तो बहुत ही कम लोगों के पास ही इन्सुरेंस कवर देखने को मिलता है, आनेवाले समय में जैसे जैसे लोगों का इन्सुरेंस के प्रति जागरूकता बढ़ने लगेगी इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों को भी अच्छी फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं।

धीरे धीरे सरकार भी इन्सुरेंस सेक्टर को तेजी से बढ़ावा देने के लिए नए नए कैंपेन के जरिए इसको ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से लोग धीरे धीरे अपना इन्सुरेंस प्लान खरीदते ही नजर आ रहा है जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा SBI Life जैसी इन्सुरेंस कंपनीयों को होता नजर आ रहा हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसर को ध्यान में रखते हुवे SBI Life share price target 2030 तक जबरदस्त ग्रोथ अपने बिज़नस में दिखाने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 5000 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

SBI Life share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearSBI Life share price target
2022 First TargetRs 1300
2022 Second TargetRs 1360
2023 First TargetRs 1550
2023 Second TargetRs 1630
2025 First TargetRs 2200
2025 Second TargetRs 2280
2030 TargetRs 5000
SBI Life share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Kotak Mahindra Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of SBI Life share

भविस्य के नजर से देखे तो भारत की एक बड़ी मार्किट में इन्सुरेंस सेक्टर की ग्रोथ अभी भी होना बाकि है लोगों के इनकम में बर्होतोरी होने के साथ ही इसके प्रति जागरूकता बढ़ने के चलते पूरी उम्मीद किया जा सकता है ज्यादा से ज्यादा लोग हर तरह की इन्सुरेंस लेना पसंद करेंगे, जिसकी वजह से SBI Life के पास एक मजबूत ब्रांड वैल्यू होने की वजह से बहुत ही आसानी से इस उभरती हुई मार्किट को पकड़ने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

SBI Life लगातर जिस तरह से बहुत सारे चैनल की मदद से छोटी से छोटी ग्रामीण क्षेत्र में अपनी पहुच को बढ़ाने के साथ ही ऑनलाइन में भी अपनी मजुदगी को बेहतर बनाते नजर आ रहा है इसका फ़ायदा आनेवाले समय मार्किट बढ़ने के साथ कंपनी को भी जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

Also read:- PB Fintech Policybazaar share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Financial Analysis of SBI Life share

SBI Life के Financial पदर्शन पर नजर डाले तो कंपनी पिछले कुछ समय से लगातर अपने Revenue और Profit में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने में कामियाब हुआ है, मैनेजमेंट पूरी उम्मीद कर रही है की आनेवाले दिनों में भी कंपनी अपने फाइनेंसियल रिजल्ट में अच्छी ग्रोथ पेश करने की उम्मीद जताई जा रही है।

SBI Life के ऊपर कर्ज की मात्रा देखे तो बिल्कुल भी नहीं है, जोकि कंपनी की ग्रोथ के लिए बहुत ही अच्छी है और कैश रिज़र्व भी कंपनी के लागातर अच्छी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है, जिसकी मदद से कंपनी आनेवाले समय में कभी भी जरुरत पड़े तो बहुत ही आसानी से अपने बिज़नस को बिस्तार करने में इन्वेस्टमेंट कर सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी कोई भी शक नहीं है की जिस तेजी के साथ भारत में इन्सुरेंस सेक्टर की ग्रोथ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है SBI Life इसका फ़ायदा जरुर आनेवाले समय में उठाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और लगातर बढ़ती इन्सुरेंस सेक्टर की ग्रोथ का फ़ायदा उठाने के लिए जरुर SBI Life share में निवेश करने के लिए सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार स्टॉक का खुद एकबार एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Mapmyindia share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Sigachi Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Vaibhav Global share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

SBI Life share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से SBI Life share कैसा रहेगा?

इन्सुरेंस सेक्टर में लगातर बढ़ती ग्रोथ का फ़ायदा उठाने के SBI Life के मैनेजमेंट जिस तरह से काम कर रहा है इससे कंपनी के बिज़नस में भविस्य में बड़ी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती है, जिस वजह से लम्बे समय के निवेशकों के लिए SBI Life share बहुत ही अच्छी इन्वेस्टमेंट दिखाई देती हैं।

– कब SBI Life share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी SBI Life के शेयर प्राइस थोड़ा बहुत करेक्शन होता दिखाई देते नजर आए तब आप थोड़ा थोड़ा करके लम्बे समय के लिए निवेश करने की सोच सकते हो।

– SBI Life कंपनी के CEO कौन हैं?

Mahesh Kumar Sharma अभी के समय SBI Life कंपनी के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु आपको SBI Life share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी संका है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर मार्किट से जुड़ी हर स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को पढ़ना बिल्कुल भी ना भूले।

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *