Suzlon Energy share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 कमाई का मौका

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Suzlon Energy share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 तक जो एक समय में देश का सबसे बड़ा Renewable energy प्रदान करनेवाला कंपनी हुआ करता था आनेवाले समय में किस तरह का पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे।

लम्बे समय में देखे तो वित्तीय संकट के कारण कंपनी के बिज़नस में बहुत ही बुरा प्रभाव देखने को मिला है जिसके कारण Suzlon के शेयर प्राइस में भी भारी गिरावट देखने को मिला है, लेकिन पिछले कुछ सालों से जिस तरह से Renewable energy की डिमांड बढ़ती नजर आ रही उसी के चलते निवेशक Suzlon Energy के बिज़नस में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद बनाते देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले समय में Suzlon Energy की ग्रोथ किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा Suzlon share price target टारगेट कितने रूपया तक दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करके जानने की कोशिश करते है-

Suzlon Energy share price target 2022

पिछले कुछ सालों से देखे तो Suzlon Energy लगातार हर तिमाही रिजल्ट में बहुत ही अच्छी ग्रोथ पेश करते हुवे दिखाई दे रहा है। कंपनी अपने खर्चो को काफी हट तक कम करके अपने प्रॉफिट में लगातर इजाफा करते हुवे दिखाई दे रहा है, जिस वजह से विश्लेषक कम समय में कंपनी के शेयर में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद बनाते देखने को मिल रहा हैं।

Suzlon Energy का बिज़नस जैसे जैसे पटरी पर आता दिख रहा है उसी के चलते धीरे धीरे कंपनी को नए नए छोटी बड़ी प्रोजेक्ट का काम भी मिलना भी शुरु हो चूका है, आनेवाले दिनों में जैसे जैसे Suzlon Energy इन प्रोजेक्ट का काम सफलतापूर्वक पूरा करते नजर आएंगे उसी अनुसार कंपनी के फाइनेंसियल रिजल्ट में भी अच्छी पदर्शन दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लगातार कंपनी के रिजल्ट में अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही Suzlon Energy share price target 2022 में अच्छी उछाल के साथ पहला टारगेट आपको 12 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 14 रुपए दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं।

Also read:- Brightcom Group share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Suzlon Energy share price target 2023

Wind Energy में देखे तो Suzlon Energy भारत की सबसे बड़ी कंपनीयों में एक दिखाई देती है, जिसमे कंपनी लगभग 33 पतिशत मार्किट शेयर पर अपना कब्ज़ा देखने को मिलता हैं। कंपनी Clean Energy की बढ़ती डिमांड को देखते हुवे लगातर अपने पॉवर की प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते नजर आ रहा हैं। अभी देखे तो कंपनी के पास 19,108 MW पॉवर प्रोडक्शन कैपेसिटी मजूद है, आनेवाले दिनों में मैनेजमेंट इसकी क्षमता को बढ़ाने के लिए काफी बड़ी मात्रा में अमाउंट इन्वेस्टमेंट बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

साथ ही Suzlon Energy अपने Wind Turbine में नए नए Innovation करके लगातर अपने पॉवर की प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने पर जोड़ो से काम कर रहा है, जैसे जैसे कंपनी के पॉवर की प्रोडक्शन कैपेसिटी हर तरह से बर्होतोरी होता नजर आएगा उसी अनुसार कंपनी के मार्किट शेयर में बर्होतोरी होता नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के मार्किट शेयर बढ़ने के साथ ही Suzlon Energy share price target 2023 तक अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 16 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 18 रूपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Urja global share price target 2022, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Suzlon Energy share price target 2024

Suzlon हमेशा ही अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए Research and development पर बहुत ही ज्यादा फोकस देखने को मिलता हैं। मैनेजमेंट की लम्बे समय की अनुभव से कंपनी ने Wind turbines में काफी बड़ी Innovation और Develoment किया है, जिसकी वजह से कंपनी अपने Wind turbines में एनर्जी की प्रोडक्शन कैपेसिटी को काफी हट तक बढ़ाने में सख्यम हुआ हैं।

साथ ही कंपनी carbon-fibre की Next Generation नए नए turbine मॉडल पर भी तेजी से काम कर रहा है, जैसे जैसे Suzlon Energy अपने मजबूत R&D की मदद से बेहतरीन प्रोडक्ट को आनेवाले सालों में डेवलपमेंट करते नजर आएंगे बिज़नस में एक बड़ी उछाल दिखाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

कंपनी के बिज़नस डेवेलोप होने के साथ ही Suzlon Energy share price target 2024 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 23 रूपया देखने को मिलनेवाला हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट भी 25 रुपए दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Tata Power Share price Target 2022, 2023, 2025, 2030 [Target..] जबरदस्त रिटर्न

Suzlon-share-price-target-2022-2025-2030-कमाई-का-मौका

Suzlon Energy share price target 2025

Suzlon Energy जल्द से जल्द अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने की मैनेजमेंट पूरी फोकस दिखाते नजर आ रहा है, जिसके लिए कंपनी अभी उन प्रोजेक्ट के काम पर ही सबसे ज्यादा फोकस दिखाते नजर आ रहा है जिसका प्रॉफिट मार्जिन सबसे ज्यादा है,  इससे कंपनी अपने प्रॉफिट बढ़ने के साथ आनेवाले दिनों में बहुत ही तेजी से अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करते नजर आनेवाले है, जिससे कंपनी का बिज़नस तेजी से बढ़ने की पूरी उम्मीद दिखती हैं।

साथ ही सरकार भी Renewable energy सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों को बढ़ावा देने के लिए लगातर नए नए योजना के तहत ज्यादा से ज्यादा मदद प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से Suzlon Energy जैसी कंपनीयाँ सरकार का अलग अलग योजना का सबसे ज्यादा फ़ायदा उठाने के साथ ही आनेवाले समय में बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ जरुर उम्मीद दिखाई देती हैं।

बिज़नस में लगातार बढ़त को देखते हुवे Suzlon Energy share price target 2025 तक अच्छी उछाल दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 35 छुते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 40 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- HBL Power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Suzlon Energy share price target 2030

आनेवाला समय में Green Energy का ही सबसे ज्यादा प्रयोग होनेवाला है, जैसे ही धीरे धीरे ज्यादा से ज्यादा लोग अपने ज्यादातर कामकाजों के लिए Green Energy का प्रयोग बढ़ाते नजर आएंगे इसका डिमांड बहुत ही तेजी के साथ बढ़ते नजर आनेवाला है। Suzlon Energy के मैनेजमेंट लगातर इस सेक्टर की बढ़ती अबसर को ध्यान में रखते हुवे ही उसी के अनुसार अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने पर भी जोड़ देते नजर आ रहा हैं।

विश्लेषको का मानना है की साल 2030 तक Green Energy का उपयोग भारत के लगभग टोटल एनर्जी का 50% पतिशत तक इसका उपयोग बढ़त दिखाते हुवे नजर आनेवाला है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा इस सेक्टर पर पहले से काम कर रही Suzlon Energy जैसी कंपनीयों को ही मिलते नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की बर्होतोरी के अबसर को देखते हुवे Suzlon Energy share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को जबरदस्त रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 140 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना देखने को मिलता हैं।

Suzlon Energy share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 Table

YearSuzlon Energy share price target
2022 First TargetRs 12
2022 Second TargetRs 14
2023 First TargetRs 16
2023 Second TargetRs 18
2024 First TargetRs 23
2024 Second TargetRs 25
2025 First TargetRs 35
2025 Second TargetRs 40
2030 TargetRs 140
Suzlon Energy share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 Table

Also read:- NBCC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

भविष्य के हिसाव से Suzlon Energy का स्टॉक

Suzlon Energy भविस्य की अबसर को ध्यान में रखके अभी से ही आनेवाले दिनों में अपना बिज़नस को बड़ा करने के लिए बहुत सारे नए नए प्लान बनाते देखने को मिला है, जिसकी वजह से कंपनी को अच्छा मुनाफा होना शुरु हो गया है, जिस वजह से भविष्य के हिस्वाब से ये बिज़नस बहुत ही अच्छा दिखाई दे रहा है।

सरकार भी Green Energy सेक्टर को प्रमोट करने के लिए बहुत सारे राहत पैकेज समय समय पर घोषणा करते नजर आ रहा है, जिससे Suzlon Energy के बिज़नस में भविष्य के दिनों के लिए अच्छी तेजी की संकेत देखने को मिल रहा है। अगर कंपनी भविस्य की इस बढ़ती अबसर को अच्छी तरह पकड़ने में कामियाब होता दिखाई दे तो एक अच्छी उछाल शेयर प्राइस में जरुर आनेवाले समय में दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Borosil renewables share price target 2022, 2023, 2025, 2030 कमाई का मौका

Suzlon Energy Share में रिस्क

Suzlon Energy के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो इस सेक्टर की भविस्य में बढ़ती ग्रोथ की अबसर को देखते हुवे लगातार बहुत सारे कंपनी इस सेक्टर में प्रबेश करता हुआ दिखाई दे रहा है और काफी बड़ी मात्रा में भी इन्वेस्टमेंट करता हुआ नजर आ रहा है, जिसके चलते Suzlon Energy के पास इन्वेस्टमेंट करने के लिए बहुत ही कम पैसा होने के चलते अपने बिज़नस को बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

कंपनी बहुत बार कर्ज के कारण आर्थिक संकट में चला गया था, जिसकी वजह से कंपनी डूबने के कगार पर आया था लेकिन बैंक ने Suzlon कंपनी को एक मौका दिया अपने बिज़नस को वापस लाइन पर लाने के लिए, अगर कंपनी आनेवाले दिनों में अच्छा पदर्शन नहीं कर पाते और कर्ज को चुकाने में असफल हो जाते तो शेयर में एकतरफा गिरावट देखने को मिलेगा।

मेरी राय:-

Suzlon Energy बिज़नस में भविस्य में जितने ज्यादा ग्रोथ की अबसर नजर आती है उसके साथ ही उतना ही ज्यादा शेयर में रिस्क भी देखने को मिलता हैं। अगर आपको इस शेयर में निवेश करना ही चाहते हो उतना ही पैसा निवेश करना चाहिए जितना पैसा नुकशान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क ना पड़े। जैसे जैसे कंपनी अपने लगातर अच्छी रिजल्ट पेश करते नजर आएंगे, उसी अनुसार आप भी थोड़ा थोड़ा इन्वेस्टमेंट अमाउंट को बड़ा सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Also read:-

Orient Green Power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Easy Trip Planners EaseMyTrip share price target 2022, 2023, 2025. 2030

– भविस्य के हिसाव से Suzlon Energy share कैसा रहेगा?

Suzlon Energy जिस भी सेक्टर में काम करती है इस सेक्टर की ग्रोथ तो अभी सुरु ही हुआ है, जिस तरह से कंपनी इस बढ़ती हुई मार्किट को पकड़ने के लिए काम करता हुआ नजर आ रहा है अगर उसी दिशा में आगे भी काम करता दिखाई देते नजर आए तो भविस्य में एक बड़ी ग्रोथ शेयर प्राइस में दिखाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

– क्या Suzlon Energy कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, Suzlon Energy के ऊपर एक बड़ी मात्रा में कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है, हालाकि मैनेजमेंट अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने की पूरी कोशिश में लगी हैं।

– Suzlon Energy कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

Mr. Ashwani Kumar अभी Suzlon Energy के CEO पद पर नियोजीत हैं।

आशा करता हु Suzlon Energy share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा कंपनी की ग्रोथ आनेवाले सालों में किस तरफ जाने की क्षमता रखता है। आपके मन में अभी भी अगर इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर Market with Manoj Talukdar के साथ बने रहना बिल्कुल भी ना भूले।

4.2/5 - (5 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *