Tata Motors share Latest news in hindi | Tata motors q1 results 2021

Tata Motors share Latest news in hindi– कंपनी की शेयर में 10% का भारी गिरावट क्यों देखने को मिला इसके बारे में बिस्तार से जानेंगे। और Tata motors q1 results 2021 कब पेश करेगी क्या खास होगा रिजल्ट में। साथ ही जानेंगे क्या अभी खरीदने का सही समय हैं। आइए जानते हैं-

Tata Motors share Latest news in hindi

Tata Motors Share में 6 july को एक News के चलते बहुत बड़ी गिरावट देखने को मिला Tata Motors के Senior Executives Ajay Saran Sharma और Renult के Pankaj  Dhamane ने Mahindra & Mahindra के मुख्य डिजाइनर के रूप में शामिल किया है। जिसकी वजह से शेयर में news आते ही 8% की बड़ी गिरावट देखने को मिला हैं। हालाकी इस न्यूज़ के चलते शेयरहोल्डर को ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं हैं।

कंपनी ने सोमवार को एक इंटरव्यू में कहा कि Input cost में वृद्धि के कारण अब passenger vehicle की रेंज की कीमतों में वृद्धि करने की योजना है। अभी तक इस मामले में कब तक बढ़ने की संभावना है उसको बताया नहीं गया. लेकिन जल्दी बढ़ने की पूरी संभावना हैं। जिससे कंपनी में अच्छा मुनाफा होंगे और शेयर में भी उछाल देखने को मिलेगा।

Tata motors q1 results 2021

Tata motors अपना Q1 Result बहुत जल्द इसी महीने अंत तक पेश करने की उम्मीद जताए जा रही रही हैं। लेकिन शेयर ने रिजल्ट से पहले ही अच्छा Breakout देखने को मिल रहा हैं। पिछले Quarter रिजल्ट की बात करे तो कंपनी ने 1,645.68 करोड़ का मुनाफा पेश किया था। जोकि बाकि Quarter में कंपनी नुकशान पर ही बिज़नस कर रहा था। अब उम्मीद जताए जा रही की कंपनी q1 results 2021 में जरुर अच्छा पदर्शन करेगी।

Tata Motors Q1 sales Result में वृद्धि

Tata motors ने हालही में Q1 FY 2021 का घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अपनी बिक्री की घोषणा की हैं। जोकि पिछले साल के मुकाबले इस साल 1.14 लाख वाहनों की थी। टाटा मोटर्स ने passenger vehicle में पिछले साल के मुकबले 111 पतिशत जबरदस्त ग्रोथ के साथ 24110 वाहनों की बिक्री की है। commercial vehicle में कंपनी 22,100 यूनिट बिक्री की है जोकि अच्छा ग्रोथ देखने को मिलता है पिछले साल के मुकाबले। घरेलू बिक्री में कंपनी ने 78% की उछाल देखने को मिला हैं। लगातार कंपनी बिक्री में अच्छा पदर्शन करते नजर आ रहा है।

Tata-Motors-share-Latest-news-in-hindi-Tata-motors-q1-results-2021

Tata motors Share में Rakesh Jhunjhunwala  की निवेश

Tata motors share प्राइस की बात करे तो 316 के आसपास ट्रेड हो रहा हैं। पिछले एक साल में शेयर ने 225 पतिशत का जबरदस्त रितर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाई करके दिया हैं। बड़े बड़े इन्वेस्टर Tata motors share में जबरदस्त तरीके से खरीदारी करते देखने को मिला हैं। Rakesh Jhunjhunwala ने  मार्च 2021 में Tata motors की 4.27 करोड़ Shares खरीदारी की है जोकि कंपनी का 1.29 पतिशत हिस्सा हैं।

भबिष्य के हिसाब से Tata Motors Share:-

Tata Group की सबसे Retail Investor का पसंदीदा स्टॉक Tata Motors हैं। भबिस्य Electric Vehicle का है और कंपनी भबिस्य के हिसाब से अभी से ही काम कर रहा हैं। लंबे समय में कंपनी अच्छा पदर्शन करने की पूरी संभावना बन रही हैं। आप चाहो तो कंपनी के शेयर्स को खरीदने की चोच सकते हैं।

निष्कर्ष:-

किसी भी कंपनी का शेयर खरीदने से पहले अपना विश्लेषण खुद करना बहुत जरुरी हैं। आपको जो भी शेयर अच्छा लगे भबिस्य में अच्छा पदर्शन कर सकता है। उसको हर गिरावट में खरीदते रहना है। थोड़ा नुकशान हो रहा है तब भी आपको पैनिक नहीं करना बल्कि लंबे समय के लिए होल्ड करना चाहिए।

आशा करता हु आपको Tata Motors share Latest news in hindi पोस्ट को पढ़के न्यूज़ के साथ कुछ अच्छा सीखने को मिला हैं। इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी महत्पूर्ण अपडेट और जानकारी के लिए Market with Manoj Talukdar के साथ बने रहे।

अन्य पढ़े:-

option trading tips in hindi option trading strategies

Best Shares July 2021 अच्छा शेयर July 2021

Leave a Comment