United Spirits Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है United Spirits Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक देश की लीडिंग शराब बनानेवाली इस कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता हैं। भारत की मार्किट में हर साल शराब इंडस्ट्री की ग्रोथ जिस तेजी के साथ बढ़ते हुवे देखने को मिल रही है इसकी वजह से हर कोई बड़े निवेशक इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों  में अपना होल्डिंग मजबूत करते हुवे नजर आ रहा हैं।

आज हम United Spirits के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा United Spirits Share Price Target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

United Spirits Share Price Target 2023

United Spirits के बिज़नस की बात करे तो शराब की मैन्युफैक्चरिंग, सेल्स और इसकी डिस्ट्रीब्यूशन बिज़नस में कंपनी मुख्य रूप से जुड़ा हुआ हैं। कंपनी के पास देखा जाए तो बहुत सारे ऐसे मजबूत ब्रांड की पोर्टफोलियो देखने को मिलता है, जिसमे Scotch whisky, IMFL whisky, brandy, rum, vodka, gin प्रोडक्ट सेगमेंट में लगभग 80 से भी ज्यादा ब्रांड की पोर्टफोलियो देखने को मिलता है।

समय समय पर देखा जाए तो United Spirits मार्किट की डिमांड के हिसाव लगातर नए नए ब्रांड हमेशा ही लांच करते हुवे नजर आता है। हालही में देखा जाए तो कंपनी ने Epitome Reserve, Godawan, और Royal Challenge American Pride जैसे ब्रांड भी मार्किट में लांच करते हुवे नजर आया है, जिसके चलते धीरे धीरे देखे तो कंपनी के बिज़नस में भी उसी अनुसार ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं।

आनेवाले समय में जैसे जैसे कंपनी नए नए ब्रांड लांच करते जाएंगे United Spirits Share Price Target 2023 तक देखे तो बिज़नस में अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला  टारगेट आपको 970 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 1040 रुपए हित होते नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Vedanta share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

United Spirits Share Price Target 2024

United Spirits के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में देखे तो Johnnie Walker, Black Dog, Black & White, Signature, Royal Challenge, McDowell’s No.1 जैसे बहुत सारे ऐसे मजबूत ब्रांड कंपनी के पास मजूद है जिसकी डिमांड मार्किट हमेशा ही देखने को मिलता हैं। कंपनी के 11 ऐसे ब्रांड है जो हर साल 1 मिलियन केसेस बेचती है, और 2 ऐसे ब्रांड है जो हर साल 10 मिलियन से भी ज्यादा केसेस कंपनी बेचती है, जिसमे से कंपनी को एक बहुत ही अच्छी Revenue आता हैं।

मैनेजमेंट आनेवाले सालों में भी कंपनी के टॉप ब्रांड की सेल्स में अच्छी बर्होतोरी की पूरी उम्मीद दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। साथ ही कंपनी बहुत सारे ऐसे Diageo की ब्रांड को भी विदेशो से इम्पोर्ट करता है जिसकी सेल्स में हर साल बहुत ही अच्छी तेजी के साथ बर्होतोरी होता नजर आ रहा है। जिस तरह से कंपनी के सेल्स में लगातार बर्होतोरी होता नजर आ रहा है इससे उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले सालों में कंपनी के बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं।

जैसे जैसे कंपनी के सेल्स बढ़ते हुवे नजर आएंगे United Spirits Share Price Target 2024 तक देखे तो बिज़नस में भी उसी अनुसार ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 1200 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 1270 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

United Spirits Share Price Target 2025

पुरे देशभर में देखा जाए तो United Spirits के मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क काफी मजबूत दिखाई देती हैं। अभी तक कंपनी के पास लगभग 47 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी और 70000 से भी ज्यादा आउटलेट पुरे देशभर में फैला हुआ है, जिसकी मदद से United Spirits भारत की शराब इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा मार्किट शेयर पर कब्ज़ा करते हुवे देखने को मिलता हैं।

आनेवाले सालों में भी देखा जाए तो लगातर मार्किट में अलग अलग ब्रांड के शराब की लगातर बढ़ती डिमांड को देखते हुवे मैनेजमेंट धीरे धीरे अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के साथ साथ और अलग अलग जगह मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी सेटअप करने पर भी पूरी फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है, जिससे उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले सालों में कंपनी और भी ज्यादा मार्किट शेयर पर अपना कब्ज़ा बनाते हुवे नजर आ सकता हैं।

कंपनी के मार्किट शेयर जैसे जैसे बढ़ते जाएंगे United Spirits Share Price Target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे शेयर प्राइस आपको 1400 रुपए दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 1450 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हैं।

Also read:- Marico share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

United Spirits Share Price Target 2026

धीरे धीरे देखा जाए तो United Spirits अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए आर्गेनिक ग्रोथ के साथ साथ इन- आर्गेनिक ग्रोथ पर भी कंपनी अपना फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसके लिए कंपनी ने अपने सेक्टर से जुड़ी हुई बहुत सारे छोटी छोटी ब्रांड के साथ पार्टनरशिप के तहत काम करने के साथ साथ दूसरी कंपनीयों को भी अधिग्रहण करता हुआ देखने को मिल रहा है।

हालही में देखा जाए तो United Spirits ने Nao Spirits & Beverages Private Limited की लगभग 315 करोड़ रूपया में 22.5 पतिशत हिस्सेदारी भी खरीदते हुवे नजर आया है। पिछले कुछ सालों से लगातर जिस तरह से कंपनी अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए नए नए रणनीति के तहत अलग अलग दूसरी कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप और अधिग्रहण करता हुआ नजर आ रहा है इसके चलते आनेवाले सालों कंपनी में बिज़नस में बहुत ही बढ़िया ग्रोथ की संभावना जरुर नजर आ रही हैं।

जैसे जैसे कंपनी इन- आर्गेनिक तरीके से अपना बिज़नस बढ़ाते जाएंगे United Spirits Share Price Target 2026 तक बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 1600 रूपया देखने को मिलनेवाला हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 1740 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

United Spirits Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Tata Coffee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

United Spirits Share Price Target 2030

लम्बे समय में देखा जाए तो शराब की मार्किट भारत में जिस रफ़्तार से हर साल बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है इसके चलते United Spirits जैसी  कंपनीयों के लिए ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं। जैसे जैसे लोगों के इनकम लेवल में बर्होतोरी के साथ ही धीरे धीरे लोगों का लाइफस्टाइल में परिबर्तन होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से शराब की मार्किट बहुत ही तेजी के साथ बढ़ता हुआ नजर आ रहा हैं।

विश्लेषको की माने तो धीरे धीरे जैसे जैसे लोग ब्रांडेड प्रोडक्ट के प्रति ज्यादा से ज्यादा आकर्षित होते हुवे देखने को मिल रहा है, United Spirits के पास पहले से ही ऐसे बहुत सारे मजबूत ब्रांड की प्रोडक्ट पोर्टफोलियो होने के चलते इसका सबसे ज्यादा फ़ायदा कंपनी को आनेवाले सालों में जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस की अबसरों को देखते हुवे United Spirits Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 3500 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना दिखाई दे रही हैं।

United Spirits Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearUnited Spirits Share Price Target
First Target 2022Rs 970
Second Target 2023Rs 1040
First Target 2024Rs 1200
Second Target 2024Rs 1270
First Target 2025Rs 1400
Second Target 2025Rs 1450
First Target 2026Rs 1600
Second Target 2026Rs 1740
Target 2030Rs 3500
United Spirits Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Kansai Nerolac Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 बढ़िया कमाई

Future of United Spirits Share

भविस्य में अपने प्रॉफिट ग्रोथ को बढ़ाने के लिए United Spirits धीरे धीरे अपना फोकस प्रीमियम ब्रांड के ऊपर बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है। कंपनी के पास मार्किट में पहले से ही मजबूत ब्रांड वैल्यू है, जिसकी वजह से आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी प्रीमियम सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट तेजी से लांच करते हुवे नजर आएंगे इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

विश्लेषको की माने तो भारत शराब की खपत के मामले में देखा जाए तो सबसे तेजी से ग्रो करनेवाला मार्किट है, इसी अबसर को ध्यान में रखते हुवे United Spirits लगातर अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने के साथ साथ कस्टमर की डिमांड के हिसाव से अपना प्रोडक्ट डेवेलोप करता हुआ नजर आ रहा है जिसका फ़ायदा भविस्य में कंपनी को मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

Risk of United Spirits Share

United Spiritsके बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क को देखा जाए तो कंपनी जिस शराब बिज़नस से जुड़ा हुआ इसमें समय समय पर बिक्री को लेकर सरकार की बहुत सारे रूल्स और रेगुलेशन देखने को मिलते रहता है जिसके कारण कंपनी को बिज़नस में इसका सबसे ज्यादा नुकशान होते देखने को मिलता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो शराब में प्रयोग होनेवाली ज्यादातर कच्चा मॉल की प्राइस देखा जाए तो हर साल बहुत ही तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है, अगर आनेवाले दिनों में भी इसी तरह से कच्चा मॉल की प्राइस में बर्होतोरी होता नजर आए तो इससे कंपनी के प्रॉफिट मार्जिन पर इसका असर जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की भारत की शराब इंडस्ट्री की मार्किट में United Spirits का एक लीडिंग पोजीशन देखने को मिलता है, आनेवाले समय में जैसे जैसे ये मार्किट ग्रो होता नजर आएगा कंपनी के बिज़नस भी उसी अनुसार ग्रो होता आपको जरुर नजर आनेवाला हैं। मेरी राय में अगर आप एक लम्बे समय की निवेशक हो तो अच्छी स्टेबल ग्रोथ के लिए United Spirits Share में जरुर निवेश करने के लिए सोच सकते हो। लेकिन ध्यान  रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी की पूरी डिटेल्स एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

United Spirits Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से United Spirits Share कैसा रहेगा?

United Spirits भविस्य में अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए कंपनी बहुत सारे शराब की प्रीमियम ब्रांड मार्किट में तेजी से लांच करते हुवे देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ की संभावना नजर आ रही हैं।

– कब United Spirits Share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी United Spirits Share प्राइस में थोड़ा बहुत गिरावट का माहौल देखने को मिले तब आप छोटी छोटी मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश की जरुर सोच सकते हो।

– क्या United Spirits Share हर साल अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

पिछले कुछ सालों की रिकॉर्ड के रिकॉर्ड को देखते हुवे कहा जा सकता है की United Spirits Share डिविडेंड के मामले में उतना खास बिल्कुल भी नजर नहीं आती है, कंपनी अपने शेयरहोल्डर काफी लम्बे समय से डिविडेंड पेमेंट नहीं किया हैं।

उम्मीद करता हु United Spirits Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कंपनी के बिज़नस से जुड़ी बिस्तार जानकारी मिलने के साथ साथ आनेवाले सालों में कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ अपडेट रहने के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (3 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *