Upstox Refer and Earn कैसे करे | Upstox Refer and Earn in Hindi

दोस्तो आज हम बात करेंगे Upstox Refer and Earn कैसे करे (Upstox Refer and Earn in Hindi), देखा जाए तो शेयर मार्किट में निवेश करनेवाली एप्लीकेशन Upstox ने Refer and Earn की मदद से अपने सभी यूजर को काफी अच्छी कमाई करके मौका प्रदान करते हुवे नजर आया हैं। आप भी घर पर बैठे ही अपने दोस्तो याँ फिर सोशल मीडिया के माय्धाम से लोगों को शेयर मार्किट में निवेश करने के लिए जब आप अकाउंट खुलवायेंगे आपको बहुत ही अच्छी अमाउंट Refer करने का मिलेगा।

बहुत सारे ऐसे उदाहरण आपको देखने को मिलेगा जो Upstox की Refer and Earn की मदद से काफी बड़ी अमाउंट कमाई करने में सख्यम हुआ है। अभी के समय जिस तरह से लोग शेयर मार्किट में अपने निवेश करने अकाउंट खोलते हुवे नजर आ रहा है अगर आप लोगों को इसके लिए Refer करते हो तो आपको भी बहुत ही अच्छी कमाई मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Upstox Refer and Earn कैसे करे (Upstox Refer and Earn in Hindi)

आपके मन में Upstox में Refer and Earn कैसे करे (Upstox Refer and Earn in Hindi) ये सवाल जरुर आ रहा है इसके लिए आपको सबसे पहले Upstox में अपना अकाउंट खोलना पड़ेगा जोकि आप बहुत ही आसानी के साथ खोल सकते है, जिसके लिए आप हमारे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके बहुत ही आसानी से अकाउंट को खोल सकते हैं।

Open Your Upstox AccountOpen Here

अकाउंट खोलने के बाद Upstox Refer and Earn कैसे करे (Upstox Refer and Earn in Hindi) पूरा प्रोसेस:-

  1. Upstox में अपना अकाउंट खोलने के बाद Refer and Earn के लिए आपको सबसे पहले Upstox की मोबाइल एप्लीकेशन पर जाकर आपको अपने प्रोफाइल पर क्लिक करना पड़ेगा।
  2. उसके बाद आपको वहा पर Refer and Earn सेक्शन देखने को मिलेगा जहा पर आप क्लिक करे।
  3. इस पर क्लिक करते ही आपको Refer and Earn की पूरी dashboard आपके लिए खोल जाएगा।
  4. इसमें आपको अपने Refer Link और साथ ही Refer Code भी देखने को मिलेगा।
  5.  अपने Refer लिंक को आप अपने Whatsapp Group, Telegram, Facebook, Quara जैसे कई सारे सोशल मीडिया में आप शेयर कर सकते हैं।
  6. जब भी आपके लिंक से कोई भी दोस्तों पूरी तरह से अकाउंट खोलते है तो उसके बाद आपको अपने Upstox की Refer and Earn dashboard पर रिवॉर्ड देखने को मिलनेवाला हैं।
  7. Refer किया हुआ रिवॉर्ड को आप बहुत ही आसानी के साथ अपने बैंक अकाउंट में Withdraw कर सकते हो।
Upstox Refer and Earn in Hindi

बता दे की जब आपको Refer Link से आपके कोई भी दोस्ती अकाउंट खोलने की पूरी पक्रिया अच्छी तरह से पूरा करे तभी आपको Refer का रिवॉर्ड आपके dashboard की Withdraw सेक्टर पर देखने को मिलेगा।

अगर अकाउंट खोलने के बाद कोई भी डॉक्यूमेंट की प्रॉब्लम के चलते यदि Upstox के टीम अकाउंट को रिजेक्ट कर देता है तब आपको Refer किया हुआ पैसा नहीं मिलेगा।

Also read:- upstox में Demat account कैसे खोले

Upstox Refer and Earn Amount:-

हमेशा ही देखा गया है Upstox कस्टमर को अपने प्लेटफार्म पर जुड़ने के लिए समय समय पर अलग अलग तरह की Refer and Earn प्रोग्राम निकलते रहते है। जिसमे Refer किया हुआ अमाउंट हमेशा ही बदलते रहते है. देखा जाए तो पिछले कुछ समय में लगभग Upstox अपने कस्टमर को प्रय्तेक Refer पर 200 से 1200 के बिज भुगतान करते हुवे देखने को मिला हुआ हैं।

आपके Refer Link से अगर कोई यदि अकाउंट खोलता है तो इसके रिवॉर्ड मिलने के साथ साथ यदि Refer किया हुआ व्यक्ति 30 दिन के भीतर Upstox में कोई भी स्टॉक की खरीदारी करता है तो आपको अतिरिक्त इसके लिए भी ये एप्लीकेशन आपको और भी रिवॉर्ड प्रदान करता है, हालाकि देखा जाए तो Refer Amount हर समय बदलते हुवे देखने को मिलता है।

Upstox से Refer and Earn की फ़ायदा:-

घर पर बैठे ही अच्छी कमाई:- Upstox से Refer and Earn की सबसे बड़ी फ़ायदा देखे तो घर पर बैठे ही आप किसी भी दोस्तों याँ फिर रिस्तेदार को सोशल मीडिया के जरिए अपने Refer Link को शेयर करके और उसको अकाउंट खुलवाके बहुत ही आसानी के साथ एक अच्छी कमाई आप कर सकते हो।

कोई भी इन्वेस्टमेंट की जरुरत नहीं पड़ती:- Upstox में आपको Refer and Earn करने के लिए किसी भी तरह की इन्वेस्टमेंट की बिल्कुल भी जरुरत नहीं पड़ती, आपको केवल अपने Refer Link को दुसरे को शेयर करके उस लिंक से  उसको अकाउंट खुलवाना है इससे आपको हर एक Refer पर आपको रिवॉर्ड मिलते जाएंगे।

कमाई के ऊपर कोई भी रोक नहीं:- आप Upstox की Refer and Earn की मदद से जितने चाहो उतने ही Refer करके कमाई कर सकते हो। कंपनी के प्लेटफार्म पर अभी Refer से कमाई के ऊपर कोई भी रोक लगाते हुवे देखने को नहीं मिल रहा है, जिसकी वजह से हर महीने जितने भी चाहो उतने ही Refer कर सकते हो और इससे आपको Unlimited कमाई भी होते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Upstox से Refer and Earn की नुकशान:-

अकाउंट खोलने में काफी रिजेक्शन:- Upstox में अकाउंट खोलते समय काफी सारे डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है, अगर Refer किया हुआ व्यक्ति के डॉक्यूमेंट में कोई भी Mismatch देखने को मिले तो जब अकाउंट Review के लिए भेजोगे तो Upstox के टीम Verify करके उसको रिजेक्ट कर देते है जिसकी वजह से आपको Refer किया हुआ रिवॉर्ड नहीं मिलते।

Annual Maintenance Fees पेमेंट:– अगर कोई व्यक्ति Upstox में केवल Refer and Earn के लिए अपना अकाउंट खोलते है तब भी उस यूजर को हर साल Annual Maintenance Fees पेमेंट करना होता है। अगर आप पेमेंट नहीं करोगे तो आपका Upstox का बैलेंस नेगेटिव में रहेगा और जब आप उस अकाउंट में निवेश के लिए पैसे को Add करोगे तो आपका नेगेटिव पैसा काट लिया जाएगा।

Upstox Refer and Earn कैसे करे

Upstox Refer and Earn Terms & Conditions:-

Refer अमाउंट में बदलाव:- Upstox की Refer and Earn में दिए गए अमाउंट समय समय पर बदलाव होते रहते है, जिस समय आप किसी को Refer करोगे उसी समय में जो भी प्लेटफार्म पर Referral प्रोग्राम चल रहा है उसी के हिसाव से आपको रिवॉर्ड मिलेगा।

Ads के द्वारा प्रमोशन में रोक:- अगर कोई भी व्यक्ति Upstox की Refer and Earn से कमाई करने के लिए किसी भी तरह की Ads Campaign लगाते हुवे देखने को मिले तो ये Upstox की Terms & Conditions को बिल्कुल भी पूरा नहीं करते जिससे आपके Refer and Earn Dashboard बंद भी किया जा सकता हैं।

Ads के द्वारा प्रमोशन में रोक:- अगर कोई भी व्यक्ति Upstox की Refer and Earn से कमाई करने के लिए किसी भी तरह की Ads Campaign लगाते हुवे देखने को मिले तो ये Upstox की Terms & Conditions को बिल्कुल भी पूरा नहीं करते जिससे आपके Refer and Earn Dashboard बंद भी किया जा सकता हैं।

अंतिम निर्णय Upstox Team का है:– Refer and Earn से जुड़ी कोई भी निर्णय अंतिम में Upstox के Team के द्वारा ही लिया जाएगा, कोई भी Terms & Conditions के बदलाब देखने के लिए आपको कंपनी के वेबसाइट पर आपको जरुर देखना चाहिए।

Upstox Customer Care Number:-

Upstox अकाउंट बनाने के समय याँ फिर Refer and Earn के समय कोई भी प्रॉब्लम होता देखने को मिले तो आप Upstox की Customer Care Number पर Call करके अपने समस्या का बहुत ही सुलझा सकते हैं और साथ ही Upstox अपने कस्टमर को सुबिधा देने के लिए Chat आप्शन को enable करते हुवे नजर आया हैं। सभी तरह की कस्टमर सपोर्ट:-

Upstox की Customer Care Number:- 022-41792999

Email Support:- [email protected]

कस्टमर सपोर्ट की समय की बात करे तो सभी ट्रेडिंग दिनों में 8 A.M से 5 P.M तक किसी भी समस्या के लिए आप Call कर सकते है और Upstox का कस्टमर सपोर्ट बहुत ही Responsive हैं किसी भी तरह की समस्या का समाधान आपको जरुर जल्दी मिलेगा।

My Upstox Refer and Earn Link and Code

My Upstox Refer and Earn LinkClick Here
Referal Codef=UAW5
Upstox Referral RewardRs 200 to Rs 1200
Upstox Sign-Up OfferBenefits Worth ₹4,000 + Free Demat Account + 0 Brokerage 30 Days (Time to time Change)

मेरी राय:-

आजकल देखा जाए तो शेयर मार्किट में निवेश करना बहुत ही आसान हो चूका है Upstox एक ऐसा प्लेटफार्म है जो अपने कस्टमर को शेयर मार्किट में इन्वेस्टमेंट करने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म प्रदान करने के साथ साथ दुसरे लोगों को Refer करके भी अच्छी कमाई करने का मौका प्रदान करता है, इसलिए आपको जरुर इस अप्प को निवेश याँ फिर Refer and Earn के लिए जरुर इसको इस्तेमाल कर सकते हो।

Upstox से जुड़ी सवाल F.A.Q.

– Upstox पर Refer and Earn करने के लिए सबसे पहले क्या करना होगा?

आपको सबसे पहले Upstox पर अकाउंट बनाना होगा उसके बाद ही आप refer and earn करने के लिए योग्य होंगे।

– Upstox प्लेटफार्म पर क्या कर सकते है?

Upstox एक इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म है जिसमे आप कंपनीयों के शेयर म्यूच्यूअल फण्ड की बहुत ही आसानी के साथ खरीद सकते हैं।

– क्या Upstox को उपयोग करने के लिए कोई चार्ज पेमेंट करना पड़ता हैं?

Upstox को उपयोग करने के लिए आपको एक Annual Maintenance Fees हर साल पेमेंट करना पड़ता हैं।

– Upstox एक Refer पर कितने रूपया देती हैं?

ज्यादातर देखे तो Upstox अपने यूजर को एक Refer पर लगभग 200 से 1200 के बीज देते हुवे नजर आता है और समय समय पर Refer अमाउंट बदलते रहते हैं।

उम्मीद करता हु Upstox Refer and Earn कैसे करे (Upstox Refer and Earn in Hindi) आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको बहुत ही अच्छी तरह से अंदाजा मिल गया है इस अप्प की मदद से इन्वेस्टमेंट के साथ आप Refer करके भी बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते हो। आपके मन में अगर अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले. शेयर मार्किट से जुड़ी अलग अलग तरह की महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

3.7/5 - (3 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *