भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 | Future Growing stocks 2025

Future Growing stocks 2025:- दोस्तों भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 तक देखा जाए भारतीय शेयर मार्किट में बहुत सारे ऐसे अलग अलग सेक्टर से जुड़ी कंपनीयाँ देखने को मिलता है जो आनेवाले समय में बहुत ही बेहतरीन पदर्शन दिखाने की पूरी क्षमता रखता हैं। अगर आप शेयर मार्किट में बहुत ही अच्छी बेहतरीन कमाई करना चाहते हो तो आपको हमेशा ही उन कंपनीयों के अन्दर निवेश करना चाहिए जिस कंपनी का बिज़नस भविस्य में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखता हैं।

आज हम भारतीय शेयर मार्किट की भविष्य में बढ़ने वाले 5 शेयरों के बारे में बात करने जा रहे है जिस कंपनीयों का बिज़नस भविष्य के हिसाव बहुत ही अच्छा है और लम्बे समय में शेयरहोल्डर को बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं। आइए भविष्य में बढ़ने वाले इन शेयरों के बारे में बिस्तार से जानते है:-

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025

Tata Motors:- ऑटो सेक्टर से जुड़ा हुआ भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 की हमारे लिस्ट में पहले नंबर पर Tata Motors एक बहुत ही अच्छी ग्रोथवाली कंपनी दिखाई देती हैं। धीरे धीरे देखा जाए तो पुरे ऑटो सेक्टर में Electric Vehicle का प्रसलन बहुत तेजी से बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है। Tata Motors जिस तरह से अभी पूरी Electric Vehicle मार्किट में नए नए Electric Car लांच करके अपना दबदवा बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है इसकी वजह से कंपनी का भविस्य बहुत ही उज्जल दिखाई दे रहा हैं।

साथ ही Tata Motors आगे भी Electric Vehicle सेगमेंट में अपना दबदवा बनाए रखने के लिए कंपनी ने अपनी टाटा ग्रुप की अलग अलग कंपनी जैसे Tata Power, Tata Elxsi, Tata Chemicals इन कंपनी के साथ इकोसिस्टम के तहत कंपनी काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से कंपनी अपने कस्टमर को बहुत ही अच्छी प्राइस पर बहुत बेहतरीन सुबिधा प्रदान करते हुवे देखने को मिल रहा है, जिससे कंपनी को भविष्य में अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने में बहुत ही आसानी होगी और शेयरहोल्डर को भी इसका जरुर फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Happiest Minds Technologies:- भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 की हमारे लिस्ट में दुसरे नंबर पर IT सेक्टर से जुड़ा हुआ कंपनी Happiest Minds Technologies एक बहुत ही बेहतरीन कंपनी नजर आती हैं। IT सेक्टर सेक्टर में देखा जाए तो Happiest Minds Technologies अपने कस्टमर को Diversify सर्विसेज प्रदान करती है, जिसमे कंपनी हमेशा ही अपडेट टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके अपने बिज़नस को तेजी से आगे बढ़ाते हुवे देखने को मिल रही है जिसके चलते कंपनी भारत की IT सेक्टर में चौथे स्थान को भी बहुत ही कम समय में हासिल करने में कामियाब हुआ हैं।

आनेवाले समय में भी देखे तो Happiest Minds Technologies लगातार भविस्य को ध्यान में रखते हुवे Artificial Intelligence, Blockchain, Cloud, Digital Process Automation, Robotics/drones, Virtual Reality जैसे अपडेट टेक्नोलॉजी पर भी तेजी से काम करता हुआ देखने को मिल रहा है, जिसके चलते भविस्य की निवेशकों के लिए कंपनी बहुत ही अच्छी देखने को मिल रहा हैं।

Computer Age Management Services:- हमारे लिस्ट की तीसरी नंबर पर भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 में देखा जाए टेक्नोलॉजी से जुड़ी फाइनेंसियल रजिस्टर और ट्रान्सफर बिज़नस से जुड़ा हुआ कंपनी CAMS एक बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखानेवाली कंपनी नजर आती हैं। कंपनी मुक्य रूप से म्यूचुअल फंड और अन्य वित्तीय संस्थान को ट्रांज़ेक्शन से प्रोसेसिंग तक टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर तरह की सुबिधा CAMS ही प्रदान करती हैं। म्यूच्यूअल फण्ड इंडस्ट्रीज में देखा जाए तो कंपनी लगभग 70 पतिशत मार्किट शेयर पर अकेला ही कब्ज़ा देखने को मिलता हैं।

हर बड़े म्यूच्यूअल फण्ड कंपनी CAMS के ही कस्टमर देखने को मिलता है, जिस रफ़्तार से भारत में म्यूच्यूअल फण्ड इंडस्ट्री ग्रो होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से CAMS को भविस्य में बहुत ही अच्छी फ़ायदा मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं। साथ ही CAMS जिस बिज़नस में काम करती है इस सेक्टर में नए पतियोगी कंपनी घुसना बहुत ही मुस्किल का काम है जिसका फ़ायदा कंपनी को भविस्य में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

Borosil Renewables:- भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 की हमारे लिस्ट में चौथी नंबर पर Renewable सेक्टर से जुड़ा हुआ ये कंपनी आनेवाले समय में बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता रखता हैं। Borosil renewables भारत का पहला और केवल एकमात्र सोलर ग्लास मैन्युफैक्चरिंग कंपनी होने के चलते कंपनी का भविस्य बहुत ही उज्जल दिखाई देते हुवे नजर आ रहा हैं।

धीरे धीरे जैसे जैसे सरकार Non Renewable एनर्जी की स्त्रोत को छोड़कर Renewable एनर्जी  की स्त्रोत को बढ़वा देते हुवे देखने को मिल रहा है इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को आनेवाले समय में मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं। Borosil Renewables भविस्य में आनेवाली Renewable सेक्टर की ग्रोथ को ध्यान में रखते हुवे लगातर कंपनी नए नए इनोवेशन और डेवलपमेंट के लिए R&D पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस और भी तेजी के साथ ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025

HDFC AMC:- म्यूच्यूअल फण्ड इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 की हमारे लिस्ट में पाचवां याँ फिर अंतिम कंपनी देखे तो HDFC AMC ग्रोथ के मामले एक बहुत ही बेहतरीन कंपनी दिखाई देती हैं। HDFC ग्रुप से जुड़ा हुआ होने के चलते कंपनी को हमेशा ही इसका फ़ायदा मिलता है, HDFC Bank के पास पहले से ही पुरे देशभर में एक मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क होने के चलते HDFC AMC को बहुत ही आसानी के साथ अपने म्यूच्यूअल फण्ड बिज़नस को बड़ा करते हुवे देखने को मिल रहा है, इससे कंपनी का बिज़नस बहुत ही तेजी के साथ ग्रो होने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

आनेवाले समय में भी देखे तो भारत में म्यूच्यूअल फण्ड इंडस्ट्री में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती है, अभी भी बाकि बिकषित देशों के मुकाबले देखा जाए तो भारत में बहुत ही कम लोग ही म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश करते है, लेकिन जैसे जैसे लोगों का आनेवाले दिनों में इसकी जागरूकता धीरे धीरे बढ़ते हुवे नजर आएंगे इस सेक्टर से जुड़ी HDFC AMC जैसी कंपनीयों को जरुर इसका फ़ायदा मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 लिस्ट

SL No.कंपनी का नाममार्किट कैप
1Tata Motors142000 Cr.
2Happiest Minds Technologies14833 Cr.
3Computer Age Management Services12800 Cr.
4Borosil Renewables7244 Cr.
5HDFC AMC43419 Cr.
भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 लिस्ट

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 में निवेश का नियम

गिरावट का फ़ायदा उठाके खरीदारी:- भविस्य में बढ़ने की क्षमता रखनेवाले किसी भी स्टॉक में आपको हमेशा ही जब भी उन स्टॉक में गिरावट का माहौल देखने को मिले तब आप इसको बेचने की बजाए थोड़ी थोड़ी मात्रा में हर गिरावट में खरीदारी करने के लिए आपको सोचना चाहिए, इससे आपका खरीदारी का प्राइस धीरे धीरे Average होता रहेगा और आपको लम्बे समय में बहुत ही बेहतरीन रिटर्न मिलने पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

लम्बे समय के नजरिया रखके खरीदारी:- किसी भी अच्छी ग्रोथवाली कंपनीयों अगर आप बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करना चाहते हो तो आपको हमेशा ही लम्बे समय का नजरिया होना चाहिए। कोई भी कंपनीयों को अपने बिज़नस में ग्रोथ लाने के लिए काफी लम्बे समय का इन्तेजार करना पड़ता है, जैसे जैसे कंपनी का बिज़नस बढ़ता हुआ नजर आएगा आपको भी उसी अनुसार शेयर प्राइस में ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

एक साथ बड़ी इन्वेस्टमेंट से बचें:- कोई कंपनी भविस्य के हिसाव आपको कितने भी अच्छी क्यों न लगे कभी भी आपको अपने पुरे इन्वेस्टमेंट पोर्टफोलियो का एक बड़ी इन्वेस्टमेंट एक स्टॉक के अन्दर बिल्कुल भी करना नहीं चाहिए। आपको हमेशा ही अपने पोर्टफोलियो को अलग अलग सेक्टर की कंपनीयों के स्टॉक में Diversify करना चाहिए, इससे आपका रिस्क काफी हट कम होगा और इससे आपको लम्बे समय में बहुत ही बेहतरीन रिटर्न मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

मेरी राय:-

किसी भी कंपनी का बिज़नस अगर भविस्य के हिसाव से है और मैनेजमेंट उसी दिशा में काम करता हुआ दिखाई देते नजर आए तो लम्बे समय में आपको उन कंपनीयों में जरुर बहुत ही बेहतरीन रिटर्न जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं। मेरी राय में अगर आप स्टॉक मार्किट में बेहतरीन रिटर्न कमाई करना चाहते हो तो उन कंपनीयों के अन्दर जरुर निवेश करना चाहिए  जो कंपनी भविस्य के हिसाव से काम कर रही हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी शेयर में लम्बे समय के लिए निवेश का फैसले लेने  से पहले एकबार खुद कंपनी की पूरी डिटेल्स एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर  से जुड़ी सवाल F.A.Q.

– 2025 तक भविष्य में बढ़ने वाले कौन शेयर हैं?

आर्टिकल में बताए गए सभी स्टॉक देखे तो भविस्य के नजर से बहुत ही अच्छी ग्रोथवाली कंपनी नजर आती है, जिस वजह से आप इस शेयरों में लम्बे समय के लिए निवेश करने के लिए सोच सकते हैं।

– भविष्य में बढ़ने वाले शेयरों में क्या देखकर निवेश करना चाहिए?

भविष्य में बढ़ने वाले शेयरों में निवेश करने से पहले आपको कंपनी का बिज़नस भविस्य के हिसाव से कैसा है और कंपनी के फाइनेंसियल ग्रोथ को ध्यान में रखकर ही निवेश करने के लिए सोचना चाहिए।

– कब निवेश करने से भविष्य में बढ़ने वाले शेयरों में अच्छा रिटर्न कमाई जा सकता हैं?

जब भी शेयर प्राइस में थोड़ा बहुत ही गिरावट का माहौल देखने को मिले तब आप अगर थोड़ा थोड़ा करके निवेश करते हो तो आपको लम्बे समय में बहुत ही अच्छा रिटर्न कमाई जा सकता हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 (Future Growing stocks 2025) आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको बहुत ही अच्छी तरह से अंदाजा मिल गया होगा किस तरह की स्टॉक भविस्य में अच्छा पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल याँ फिर हमारे लिए कोई भी सुझाव है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ अपडेट रहने के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (3 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *