भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 | Future Growing stocks 2040

दोस्तों आज हम भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 (Future Growing stocks 2040) में अलग अलग सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के बारे में बात करेंगे जिसमें निवेश करके शेयरहोल्डर को आनेवाले समय में बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने की पूरी क्षमता रखता हैं। अगर आप शेयर मार्किट में लंबे समय में अच्छी कमाई करना चाहते हो तो आपको हमेशा ही उन कंपनीयों के अन्दर निवेश करना होगा जिसका बिज़नस आनेवाले समय में ग्रो करने की पूरी क्षमता रखता हैं।

आज हम भविष्य में बढ़ने की क्षमता रखनेवाले 5 एसी बेहतरीन कंपनीयों के बारे में बात करेंगे जिसका बिज़नस लंबे समय के हिसाव से बहुत ही अच्छी होने के साथ साथ आनेवाले सालों में जबरदस्त रिटर्न शेयरहोल्डर को कमाई करके देने की पूरी क्षमता रखता हैं। आइए इन कंपनीयों के बारे में बिस्तार से जानते है:-

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040

ज्यादातर देखा जाए तो उन कंपनीयाँ भविष्य के अन्दर अच्छी पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है जिस कंपनी का बिज़नस भविष्य को फोकस में रखके काम कर रहा है। आज हम 5 ऐसे बेहतरीन कंपनीयों के बारे में बिस्तार से बात करेंगे जहां पर निवेश करके निवेशक बहुत ही आनेवाले कुछ सालों में बहुत ही अच्छी रिटर्न आसानी के साथ कमाई कर सकते है। भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 की सभी कंपनीयाँ:-

  • Berger Paints
  • Manappuram Finance
  • Amara Raja Batteries
  • HDFC Life Insurance
  • Finolex Industries

1. Berger Paints:-

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 की हमारे लिस्ट में सबसे पहला नाम पेंट सेक्टर से जुड़ा हुआ Berger Paints एक बहुत ही बेहतरीन कंपनी नजर आती हैं। हर साल जिस रफ़्तार से भारत के साथ बाकि अन्य विकासशील देशों में इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कामकाजों में बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से उसी अनुसार पेंट की डिमांड भी बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा उठाने के लिए Berger Paints लगातर अपने R&D की मदद से एक के बाद एक नए नए केटेगरी में अपना प्रोडक्ट लांच करते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

साथ ही देखा जाए तो Berger Paints लगातर अपने बिज़नस की पहुच को भारत के साथ साथ रूस, पोलैंड, नेपाल, बांग्लादेश जैसे देशों में भी फ़ैलाने की पूरी कोशिश में लगी हुई है, जिस वजह से आनेवाले समय में कंपनी का मार्किट काफी तेजी के साथ बढ़त होते नजर आनेवाला है, जिसका फ़ायदा कंपनी के साथ साथ शेयरहोल्डर को भी जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

2. Manappuram Finance:-

हमारे लिस्ट की दुसरे नंबर पर भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 में देखे तो गोल्ड फाइनेंसिंग से जुड़ा हुआ Manappuram Finance एक बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखनेवाले कंपनी नजर आती हैं। पुरे भारत में देखा जाए तो Manappuram Finance गोल्ड लोन के मामले में तेजी से अपना मजबूत पकड़ बनाते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसके लिए कंपनी लगातर एक के बाद एक नए नए लोकेशन पर अपना ब्रांच नेटवर्क तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

साथ साथ देखा जाए तो Manappuram Finance धीरे धीरे बैंकिंग सेक्टर में भी घुसने की पूरी तैयारी करते हुवे देखने को मिल रहा है, इसके लिए मैनेजमेंट RBI से लाइसेंस लेने की भी पूरी तैयारी करता हुआ देखने को मिल रहा हैं। आनेवाले दिनों में अगर Manappuram Finance को बैंकिंग के लिए लाइसेंस मिलता हुआ नजर आए तो इससे कंपनी के बिज़नस में और भी तेजी आपको देखने को मिलनेवाला हैं।

3. Amara Raja Batteries:-

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 के हमारी लिस्ट की तीसरी नंबर पर बैटरी बनानेवाली कंपनी Amara Raja Batteries एक बहुत ही बेहतरीन कंपनी नजर आती हैं। बैटरी इंडस्ट्री में देखा जाए तो कंपनी Automotive और Industrial उपयोग में सबसे बड़ी निर्माता कंपनी होने के कारण बहुत सारे बड़े बड़े कंपनी Amara Raja Batteries के ही कस्टमर देखने को मिलता है, जिस वजह से कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड हमेशा ही देखने को मिलता हैं।

आनेवाले समय में भी देखा जाए इलेक्ट्रिक बाहन की डिमांड जिस रफ़्तार से बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है, इसमें लगनेवाली Lithium ion बैटरी की डिमांड में भी उसी अनुसार बढ़त होते नजर आ रहा है, इसी अबसर को देखते हुवे Amara Raja Batteries इस Lithium ion बैटरी सेगमेंट पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ देखने को मिल रहा है जिसका फ़ायदा कंपनी को भविष्य में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

4. HDFC Life Insurance:-

इन्सुरेंस सेक्टर से जुड़ा हुआ भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 में देखा जाए तो हमारी लिस्ट की चौथी नंबर पर HDFC Life Insurance अच्छी ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखनेवाला कंपनी नजर आती हैं। महामारी के बाद से देखे तो लोग धीरे धीरे इन्सुरेंस की महत्त्व को समझने लगे है जिसकी वजह से भारत में इन्सुरेंस सेक्टर की मार्किट तेजी से ग्रो होता दिखाई दे रहा है, HDFC Life Insurance इस सेक्टर में एक मजबूत प्लेयर होने के चलते इसका फ़ायदा कंपनी बहुत ही अच्छी तरह से उठाते हुवे नजर आ रहा हैं।

बाकि बिकषित देशों के मुकाबले अभी भी देखा जाए तो भारत में इन्सुरेंस सेक्टर की मार्किट बहुत ही कम देखने को मिलता है, बहुत ही कम लोगे के पास ही इन्सुरेंस का कवर देखने को मिलता है। धीरे धीरे जैसे जैसे इन्सुरेंस के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है इसकी वजह से आनेवाले समय में इन्सुरेंस सेक्टर की मार्किट में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आ रही हैं जिसका फ़ायदा भविस्य में HDFC Life Insurance जरुर उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040

5. Finolex Industries:-

पाइपिंग इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 में बात करे तो पांचवां और अंतिम कंपनी देखा जाए तो Finolex Industries एक बेहतरीन ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखने वाला कंपनी नजर आती हैं। Finolex Industries अलग अलग सेक्टर में उपयोग होनेवाली सभी प्रकार की पाइप कंपनी मैन्युफैक्चरिंगकरती है, जिसके चलते हमेशा ही देखा गया है की कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड देखने को मिलता हैं।

भारत में पाइपइंग इंडस्ट्री में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती है, अभी भी देखे तो भारत की एक बड़ी आबादी के पास पीने के पानी के लिए घर में किसी भी तरह की पाइपलाइन देखने को नहीं मिलते, जिस वजह से जैसे जैसे आनेवाले सालों में लोगों के इनकम में बर्होतोरी होते नजर आएंगे कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कामकाज बढ़ने के साथ ही पाइप सेक्टर में भी आपको एक बड़ी तेजी होते नजर आनेवाला है, जिसका फ़ायदा Finolex Industries जरुर उठाते हुवे आपको नजर आनेवाला हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 लिस्ट

SL No.कंपनी का नाममार्किट कैप
1Berger Paints66,838 Cr.
2Manappuram Finance15,384 Cr.
3Amara Raja Batteries14,285 Cr.
4HDFC Life Insurance1,23,265 Cr.
5Finolex Industries13,526 Cr.
भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 लिस्ट

Also read:- भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 में निवेश का नियम

लंबे समय के लिए निवेश:- शेयर मार्किट से अगर आप भविस्य में अच्छी रिटर्न कमाई करना चाहते हो तो किसी भी अच्छी कंपनीयों के शेयर में निवेश करते समय आपको हमेशा ही लंबे समय का नजरिया होना चाहिए। कोई भी कंपनी अगर अपने बिज़नस में भविस्य के हिसाव से काम कर रही है तो भले ही आपको इन कंपनीयों के शेयर में कम समय में अच्छी रिटर्न कमाई करके ना दे लेकिन लंबे समय के अंतराल में आपको इन कंपनीयों में जरुर अच्छी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

छोटी छोटी मात्रा में हर गिरावट में खरीदारी:- अच्छी ग्रोथ की क्षमता रखनेवाले किसी भी अच्छी कंपनीयों में जब भी शेयर प्राइस में थोड़ा बहुत करेक्शन होता नजर आए हमेशा ही आपको तब उस कंपनीयों के शेयर बेचने की बजाए छोटी छोटी मात्रा में मौका का फ़ायदा उठाके शेयर की खरीदारी करना चाहिए, इसके चलते आपका शेयर की खरीदारी प्राइस धीरे धीरे Average होते जाएंगे और लंबे समय में आपको एक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न आपको मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन पर नजर रखे:- भविस्य के हिसाव से अगर आप किसी भी कंपनीयों के अन्दर निवेश करना चाहते हो तो आपको हमेशा ही उन कंपनीयों के फाइनेंसियल पदर्शन पर आपको नजर जरुर होना चाहिए। कंपनी अपने हर फाइनेंसियल रिजल्ट में किस तरह का पदर्शन दिखाते हुवे नजर आ रहा है उसी के आधार पर आपको बेहतर आइडिया मिलेगा उस कंपनीयों में लंबे समय के लिए निवेश करना सही रहेगा याँ फिर नहीं और इससे आप रिस्क को काफी हट तक कम करके बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई कर सकते हो।

Also read:- शेयर बाजार में नुकसान से बचने के टिप्स

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की जो कंपनी अपने बिज़नस में भविस्य के हिसाव से अभी से काम कर रही है आगे जाकर इसका फ़ायदा मिलने की पूरी संभावना दिखाई देती है, अगर आप इस तरह की कंपनीयों के अन्दर लंबे समय के लिए निवेश करते हो तो आपको जरुर एक बेहतर रिटर्न मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी के बिज़नस की बिस्तार एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर से जुड़ी सवाल F.A.Q.

– 2023 में भविष्य में बढ़ने वाले कौन शेयर खरीदना सही  रहेगा?

ऊपर आर्टिकल में बताए गए सभी कंपनीयाँ  देखा जाए तो अपने अपने सेक्टर में अपना मजबूत पकड़ बनाने के लिए तेजी से अपना काम करता हुआ नजर आ रहा है, जिसके चलते आपको 2023 में भविष्य में बढ़ने वाले उन शेयर में लंबे समय के लिए निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– क्या देखकर भविष्य में बढ़ने वाले शेयर में निवेश करना चाहिए?

कंपनी के बिज़नस की ग्रोथ, फाइनेंसियल पदर्शन, भविस्य के हिसाव कंपनी क्या काम कर रही है इन सभी सेगमेंट को देखकर ही आपको भविष्य में बढ़ने वाले शेयर में निवेश करने के लिए अपना मन बनाना चाहिए।

– भविष्य में बढ़ने वाले शेयर में निवेश की समयसीमा कितने होना चाहिए?

भविष्य में बढ़ने की क्षमता रखनेवाले किसी भी कंपनीयों में निवेश करने की वैसे तो कोई भी निर्धारित समयसीमा नहीं है जितने लम्बे समय के लिए आप निवेश कर सकते हो उतना ही बेहतरीन रिटर्न आपको मिलते हुवे आपको नजर आनेवाला हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2040 (Future Growing stocks 2040) आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको उन सभी कंपनीयों के बारे बिस्तार जानकरी मिल गया होगा जो भविष्य बहुत ही बढ़िया रिटर्न शेयरहोल्डर को कमाई करके देने की पूरी क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल याँ फिर हमारे लिए कोई भी सुझाव है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी हर तरह की महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ अपडेट रहने के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!