Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 में विवाह और त्योहार में पहनेवाली कपड़े की बिज़नस से जुड़ा हुआ कंपनी Vedant Fashions का पदर्शन आनेवाले समय में किस तरफ जाते नजर आ सकता हैं। ज्यादातर लोग Vedant Fashions को इसके ब्रांड Manyavar नाम से ही जाने जाते है, जबसे कंपनी बाज़ार में लिस्ट होते देखने को मिले तभी से शेयर प्राइस में काफी अच्छी ग्रोथ दिखाने में कामियाब हुआ हैं।

कंपनी के बिज़नस की आज हम  बारिके से एनालिसिस करने के साथ ही बिज़नस की भविस्य के अबसर पर भी थोड़ा नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Vedant Fashions share price target कितने रूपया तक दिखाने की उम्मीद नजर आती हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Vedant Fashions share price target 2022

Vedant Fashions भारत में विवाह और त्योहार की कपड़े में जानेमाने ब्रांड देखने को मिलता हैं, इनके प्रीमियम ब्रांड Manyavar अपने बिज़नस केटेगरी में मार्किट लीडिंग पोजीशन देखने को मिलता हैं, कंपनी के पास और भी Mohey, Mebaz, Twamev, Manthan जैसी चार मजबूत ब्रांड मजूद हैं।

अपने ब्रांड को प्रमोट करने के लिए Vedant Fashions हर बड़े सेलिब्रिटीज के साथ समय समय पर विज्ञापन करते दिखाई देती है, जिस वजह से कंपनी ने पिछले कुछ सालों में लगातार भारतीय बाज़ार में अपने बिज़नस सेगमेंट में एक मजबूत ब्रांड वैल्यू बनाने में कामियाब हुआ हैं। Vedant Fashions जैसे जैसे अपने ब्रांड वैल्यू को मजबूत बनाते जा रहे है उसी के चलते कंपनी के Sales में भी काफी अच्छी तेजी के साथ ग्रोथ होता दिखाई दे रहा हैं।

आनेवाले दिनों में बढ़ती ब्रांड वैल्यू को देखते हुवे Vedant Fashions share price target 2022 तक ये जरुर उम्मीद किया जा सकता है की पहला टारगेट आपको 1050 रूपया देखने को मिलनेवाला हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 1120 रुपए छुते हुवे नजर आ सकता हैं।

Also read:- Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Vedant Fashions share price target 2023

कंपनी के रिटेल नेटवर्क की बात करे तो पुरे भारत में काफी तेजी के साथ अपने नेटवर्क को बढ़ाते नजर आ रहा है। अभी तक देखे तो Vedant Fashions अपने फ्रैंचाइज़ी बिज़नस मॉडल के जरिए लगभग 535 के आसपास exclusive brand outlets पुरे भारत की 212 शहरों में फैला हुआ है, उसके साथ ही इनके अंतरराष्ट्रीय मार्किट US, Canada, UAE जैसी मार्किट में भी लगभग 11 exclusive brand outlets देखने को मिलता हैं।

मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की आनेवाले दिनों में अपने बेहतरीन Omni Channel बिज़नस की रणनीति के तहत रिटेल आउटलेट्स को देश बिदेश की हर शहरों तक पहुचाए, जैसे जैसे Vedant Fashions के रिटेल आउटलेट्स नेटवर्क में बर्होतोरी होते नजर आएंगे कंपनी के बिज़नस भी उसी अनुसार बढ़त दिखाते नजर आनेवाले हैं।

बिज़नस बिस्तार होने के साथ ही Vedant Fashions share price target 2023 तक अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 1300 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 1350 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- BPCL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Vedant Fashions share price target 2025

Vedant Fashions भारत की ज्यादातर उस बिज़नस सेगमेंट में काम कर रहा है जिस सेगमेंट में बिल्कुल भी अभी के समय मजबूत पतियोगी कंपनी देखने को नहीं मिलते। विवाह और त्योहार में Vedant Fashions प्रीमियम हो या मिड हर उस सेगमेंट के लिए कंपनी के पास हर तरह की ब्रांड मजूद है, जिसके कारण आनेवाले दिनों में Vedant Fashions के बिज़नस में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर देखने को मिलता हैं।

इसके साथ साथ कंपनी अलग अलग मार्किट सेगमेंट को पकड़ने के लिए ऑनलाइन में भी अपने प्लेटफार्म को मजबूत बनाने पर जोड़ो से काम करता दिखाई दे रहा है। मैनेजमेंट का मानना है आनेवाले दिनों में कंपनी के पुरे Revenue का एक बड़ी हिस्सा ऑनलाइन से ही लाने की पूरी तैयारी कर रहा है, जिसके लिए कंपनी सप्लाई चैन और इन्वेंटरी को मजबूत बनाने के लिए टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते दिखाई दे रहा हैं।

कंपनी के बिज़नस की अच्छी मजबूती को देखते हुवे Vedant Fashions share price target 2025 तक अच्छी कमाई के साथ पहला टारगेट आपको 1750 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 1880 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- MTAR Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Vedant Fashions share price target 2030

हर साल जिस तेजी से लोग विवाह और बहुत सारे त्योहार में ब्रांडेड प्रोडक्ट को खरीदारी पर खर्च को बढ़ाते देखने को मिल रहा है उसी के कारण Vedant Fashions इस सेगमेंट में एकमात्र मजबूत ब्रांड होने के कारण इस ग्रोथ का लम्बे समय में कंपनी अच्छी तरह फ़ायदा उठाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

विश्लेषको का मानना है की आनेवाले दिनों में विवाह और त्योहार से जुड़ी ब्रांडेड प्रोडक्ट की मार्किट लगभग लगभग 20 से 25 पतिशत CAGR से ग्रोथ दिखाते नजर आ सकता है। अगर इसी ग्रोथ के साथ इस इंडस्ट्री की ग्रोथ होता नजर आए तो Vedant Fashions को सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलते नजर आएंगे क्यूंकि इस बिज़नस सेगमेंट में कंपनी के पास बहुत सारे अलग अलग तरह की organized ब्रांड मजूद हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की बड़ी अबसर को देखते हुवे Vedant Fashions share price target 2030 तक शेयरहोल्डर जबरदस्त कमाई के साथ शेयर प्राइस आपको 4500 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearVedant Fashions share price target
2022 First TargetRs 1050
2022 Second TargetRs 1120
2023 First TargetRs 1300
2023 Second TargetRs 1350
2025 First TargetRs 1750
2025 Second TargetRs 1880
2030 First TargetRs 4500
Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Minda Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Vedant Fashions share

भविस्य की नजर से Vedant Fashions के बिज़नस में देखे तो ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती है, भारत में भले लोगों का इनकम बहुत कम है, लेकिन कोई भी त्योहार में लोग कपड़े जैसी प्रोडक्ट में खर्च के मामले में काफी आगे दिखाई देती हैं। पिछले कुछ सालों के डाटा पर नजर डाले तो भारत में लगभग शादियों में हर साल लगभग 3 लाख करोड़ से भी ज्यादा खर्च होते देखने को मिलता है, Vedant Fashions इस सेगमेंट की एक मजबूत ब्रांड होने के चलते भविस्य में कंपनी इस ग्रोथ का फ़ायदा आसानी से उठा सकता हैं।

इसके साथ ही कंपनी के अपने प्रोडक्ट की प्रॉफिट मार्जिन बाकि पतियोगी कंपनी के मुकाबले काफी अच्छी देखने को मिलता है, जिसके कारण आनेवाले समय में बिज़नस बढ़ने की रफ़्तार काफी तेज होने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

Also read:- Data Patterns share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Vedant Fashions share

Vedant Fashions के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखा जाए तो कंपनी के ज्यादातर मैन्युफैक्चरिंग तृतीय पक्ष की  निर्माता कंपनी से ही होता है जिसके कारण भविस्य में कभी भी प्रोडक्ट की क्वालिटी को लेकर बिज़नस में प्रभाव देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो कंपनी के ज्यादातर Revenue रिटेल आउटलेट से ही आते है बहुत ही कम हिस्सा ऑनलाइन के ऊपर निर्भर है, जिस वजह से कोरोना जैसी महामारी के चलते Vedant Fashions के बिज़नस में काफी ज्यादा प्रभाव देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है Vedant Fashions अपने फाइनेंसियल ग्रोथ को अच्छी तेजी के साथ बढ़ाने के साथ ही अपने बिज़नस की Fundamental को भी काफी मजबूती से आगे बढ़ाते ले जा रहा है, जिसके चलते पूरी उम्मीद किया जा सकती है की भविस्य में शेयरहोल्डर को Vedant Fashions share काफी अच्छी रिटर्न कमाई करके देते नजर आए। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट का फैसला लेने से पहले एकबार अपना खुद का एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Mapmyindia share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Kalyan Jewellers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Vedant Fashions share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Vedant Fashions share कैसा रहेगा?

Vedant Fashions के बिज़नस सेगमेंट में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर भविस्य में दिखाई देती है, जैसे जैसे ब्रांडेड प्रोडक्ट की मार्किट शेयर में बर्होतोरी होता नजर आएगा कंपनी के शेयर प्राइस में भी एक अच्छी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

– कब Vedant Fashions share में निवेश करना ठीक रहेगा?

जब भी शेयर प्राइस में थोड़ी बहुत गिरावट का माहौल दिखाई देते नजर आए तब आप लम्बे समय के लिए Vedant Fashions share में निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– क्या Vedant Fashions कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, Vedant Fashions के ऊपर जरुर थोड़ा बहुत कर्ज देखने को मिलता है, लेकिन मैनेजमेंट आसानी से अपने कैश रिज़र्व की पैसे से कर्ज सुका सकता हैं।

उम्मीद है आपको Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद बिज़नस की पूरी जानकारी मिलने के साथ ही कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाते नजर आ सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *