Voltas share price target 2022, 2023, 2025, 2030 बेहतरीन रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज  हम बात करने जा रहे है Voltas share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक भारत की मार्किट में जानेमाने ब्रांड Voltas का पदर्शन आनेवाले समय में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है  आज हम जानने की कोशिश करेंगे। जिस तेजी के साथ Voltas अपने बिज़नस सेगमेंट में भारत की मार्किट एक मजबूत ब्रांड के रूप में उभरते हुवे नजर इसकी वजह से आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ की उम्मीद नजर आ रही हैं।

आज हम Voltas के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा आनेवाले समय में Voltas share price target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Voltas share price target 2022

Voltas के बिज़नस सेगमेंट की बात करे तो ज्यादातर लोगों को यही लगता है की कंपनी केवल कुलिंग प्रोडक्ट की ही मैन्युफैक्चरिंग करता है लेकिन इसके साथ ही कंपनी बहुत सारे अलग अलग तरह की Engineering Projects और Engineering Products सेगमेंट में भी कंपनी का बिज़नस फैला हुआ हैं। हालाकि Votas के पास ज्यादातर Revenue की बात करे तो कुलिंग प्रोडक्ट सेगमेंट से ही आता है लेकिन बाकि सेगमेंट से भी कंपनी को बहुत ही अच्छी खासी Revenue आता हुआ देखने को मिलता हैं।

Voltas अपने  इन तीनों बिज़नस सेगमेंट में देखे तो घरेलु और इंटरनेशनल दोनों ही जगह बहुत ही अच्छी तेजी के साथ हर साल अपने मार्किट शेयर को बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से आनेवाले दिनों में भी पूरी उम्मीद दिखाई दे रही है की कंपनी के Revenue और प्रॉफिट में एक बढ़िया ग्रोथ होते देखने को मिल सकता हैं।

जैसे जैसे कंपनी अपने हर सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आएंगे Voltas share price target 2022 तक बहुत ही बढ़िया रिटर्न के साथ पहला टारगेट आपको 1070 रूपया देखने को मिलनेवाला हैं. इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 1125 रुपए भी छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Indigo Paints Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Voltas share price target 2023

Voltas के मुख्य बिज़नस सेगमेंट कुलिंग प्रोडक्ट में कंपनी भारत की एक बड़ी मार्किट में काफी लम्बे समय से लीडिंग पोजीशन बनाके रखा हुआ है क्यंकि कंपनी हमेशा ही अपने प्रोडक्ट सेगमेंट में अपडेट रखते हुवे नजर आया हैं। कंपनी का बिज़नस चाहे कितना भी पुरानी क्यों ना हो लेकिन मार्किट में जो भी नए टेक्नोलॉजी आ रही है उसके हिसाव से Voltas अपने प्रोडक्ट को परिवर्तन कर रहा है जिसकी वजह से कस्टमर को अपने प्रोडक्ट के द्वारा ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करने में कामियाब होता नजर आ रहा हैं।

पिछले कुछ सालों पहले जब पहली बार मार्किट में Inverter AC मार्किट में आना सुरु हुआ तब Voltas ने बहुत ही अच्छी तरीके से अपने प्रोडक्ट लाइन को परिबर्तन किया है और उस डिमांड को पूरा करने के लिए अपने नए प्रोडक्ट को मार्किट में उतारते हुवे दिखाई दिया है जिसके चलते कंपनी के नए प्रोडक्ट सेगमेंट में भी बहुत ही अच्छी मार्किट शेयर में बढ़त होते देखने को मिला हैं। आनेवाले सालों में भी इस सेक्टर में जब कोई टेक्नोलॉजी मार्किट में आते नजर आएंगे Voltas अपने प्रोडक्ट लाइन में जल्द से जल्द परिबर्तन करके नए प्रोडक्ट सेगमेंट की मार्किट में अपना दबदवा कायम करने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

कंपनी सही समय पर अपने प्रोडक्ट लाइन को परिबर्तन के चलते Voltas share price target 2023 तक बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 1250 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 1350 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Voltas share price target 2025

Voltas ने अपने प्रोडक्ट की हर साल तेजी से बढ़ती डिमांड को देखते हुवे और अपने सेक्टर की ज्यादा से ज्यादा मार्किट पर अपना कब्ज़ा बनाने के लिए मैनेजमेंट लगातर अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए मैन्युफैक्चरिंग फैसेलिटी पर ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट करता हुआ नजर आ रहा हैं। कंपनी ने पिछले कुछ समय पहले ही अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए तुर्की की कंपनी Arçelik के साथ पार्टनरशिप भी किया है, जिसकी मदद से कंपनी बहुत ही आसानी के साथ मार्किट की डिमांड को पूरा करने के साथ समय समय पर नए नए प्रोडक्ट भी मार्किट में उतारते हुवे नजर आ रहा हैं।

Voltas अपने मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क की माय्ध्यम से तेजी से नए नए मार्किट में अपने बिज़नस को फ़ैलाने के लिए पूरी  कोशिश में लगी है, उसके साथ ही कंपनी बहुत ही तेजी के साथ अलग अलग जगह exclusive outlets खोलते हुवे भी देखने को मिल रहा है, जिसकी मदद से आनेवाले दिनों में Voltas रिटेल मार्किट में अपना दबदवा बनाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

हर जगह तेजी से बढ़ती कंपनी के बिज़नस को देखते Voltas share price target 2025 तक बहुत ही अच्छी कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 1800 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 1890 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Voltas share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- MCX share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Voltas share price target 2030

Voltas धीरे धीरे अपने प्रोडक्ट को बाहर की देशों से इम्पोर्ट करने की बजाए localization पर काफी फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। सरकार भी घरेलु मैन्युफैक्चरिंग को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देने के लिए हाल ही में इस सेक्टर से जुड़ी प्रोडक्ट की इम्पोर्ट पर बहुत सारे कठोर नीयम भी लगाया गया था उसी के चलते Voltas ने भी इम्पोर्ट की निर्भरता को कम करके ज्यादा से ज्यादा घरेलु मैन्युफैक्चरिंग पर ही ज्यादा ध्यान दे रही हैं।

जो कुछ साल पहले बहुत बड़ी मात्रा में सभी कुलिंग प्रोडक्ट को बाहर से इम्पोर्ट किया जाता था लेकिन अब जिस तरह से गवर्मेंट इसके ऊपर कठोर नीयम लगाते हुवे देखने को मिल रहा है उसी के चलते माना जा रहा है की आनेवाले समय में Voltas जैसी कंपनीयों को जो घरेलु मैन्युफैक्चरिंग पर ज्यादा से ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है उसको सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसर को ध्यान में रखते हुवे Voltas share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 3800 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Voltas share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearVoltas share price target
2022 First TargetRs 1070
2022 Second TargetRs 1125
2023 First TargetRs 1250
2023 Second TargetRs 1350
2025 First TargetRs 1800
2025 Second TargetRs 1890
2030 TargetRs 3800
Voltas share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- HBL Power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of Voltas share

भविस्य के नजर से Voltas के बिज़नस को देखा जाए तो कंपनी अपने सेक्टर में लीडिंग पोजीशन काफी लम्बे समय से बरकारार रखने में कामियाब हुआ है, मैनेजमेंट कस्टमर की जरूरतों को बहुत ही अच्छी तरह से जानता है और उसी के हिसाव से ही अपने प्रोडक्ट में बदलाब करता है जिसकी वजह से Voltas आनेवाले समय में भी अपने प्रोडक्ट में नए नए बदलाब के साथ मार्किट में लीडिंग पोजीशन को बरकारार रखने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

साथ ही भविस्य में भारत की कुलिंग प्रोडक्ट की मार्किट को देखा जाए तो काफी बड़ी है, अभी भी एक बड़ी आवादी के घर में किसी भी तरह की कुलिंग प्रोडक्ट नहीं है जिसकी वजह से आनेवाले समय में जैसे जैसे लोगो के इनकम में बर्होतोरी होते नजर आएंगे इसका डिमांड भी उसी अनुसार बढ़ता नजर आएगा जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा इस सेक्टर की सबसे मजबूत ब्रांड Voltas को मिलने पूरी संभावना नजर आती हैं।

Also read:- Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Risk of Voltas share

Voltas के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी जिस सेक्टर में काम कर रही है इसमें देखे तो बहुत सारे नए और पुराने पतियोगी कंपनी देखने को मिलता है जो अपने मार्किट को बढ़ाने के लिए पूरी कोशिश में लगी हुई है, जिस वजह से आनेवाले समय में Voltas को अपने मार्किट बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो Votas के हर बिज़नस सेगमेंट में हमेशा ही नए नए Innovation और टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट रहने के समय समय पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है, अगर कभी भी समय पर इन्वेस्टमेंट में कमी होते देखने को मिली तो बिज़नस में बहुत ही बड़ी गिरावट देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

Voltas जिस भी सेक्टर में अभी काम कर रहा है इस सेक्टर में ग्रोथ अभी सुरु ही हुआ है, जिस वजह से लम्बे समय में कंपनी का पदर्शन अच्छी तेजी के साथ बढ़ने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो तो फंडामेंटली मजबूत और अपने सेक्टर की लीडिंग Voltas जैसी मजबूत कंपनीयाँ आपके नजर में जरुर होना चाहिए। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट का फैसला लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Voltas share price target (FAQ)

– भविष्य के हिसाव से Voltas share कैसा रहेगा?

Voltas जिस तरह से नए नए मार्किट में अपना कब्ज़ा बनाने के लिए अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को मजबूत बनाने के साथ ही कस्टमर के जरुरत के हिसाव से नए नए अपडेट प्रोडक्ट मार्किट में उतारते हुवे नजर आ रहा है जिसकी वजह से भविस्य में कंपनी के बिज़नस में एक बड़ी मार्किट में कब्ज़ा बनाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

– क्या Voltas कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

कंपनी के ऊपर देखे तो थोड़ी मात्रा में कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है, लेकिन मैनेजमेंट बहुत ही आसानी के साथ अपने रिज़र्व की पैसे से कर्ज को कभी भी सुका सकता हैं।

– Voltas कंपनी के CEO कौन हैं?

Pradeep Bakshi अभी Voltas के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Voltas share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में कंपनी के पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता हैं। आपके मन में अभी भी अगर कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारियों के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी एकबार जरुर पढ़े।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *