Yes Bank Share में तेजी आने की संकेत | Yes Bank Share Latest News

Yes Bank share में काफी दिनों से गिरावट का माहौल देखने को मिला हैं। लेकिन फिलहाल Yes Bank में एक बड़ी रिकवरी की खबर निकलकर आ रही है जिसकी वजह से शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिल चकता हैं। आइए जानते Yes Bank Share Latest News जिसके कारण तेजी आने की संकेत मिल रहा हैं।

Yes Bank Share में तेजी आने की संकेत, Yes Bank Share Latest News:-

Yes Bank Share के सबसे बड़ी और अच्छी खबर निकलकर आया है की जो एक मिडिया हाउस जुड़ा कंपनी हुआ करती थी जिसका नाम Business India Publication Limited (BIPL)। उसने Yes Bank को कर्ज के बदले में कुछ इक्विटी शेयर दिया था। लेकिन जैसा की आपको पता है जब कंपनी ही डूब गयी तो शेयर का Yes Bank किया करेगा। लेकिन अब RBI का नया Guidelines के चलते Yes Bank ने उन सारे इक्विटी शेयर्स को वापस कर दिए हैं। जिसके बदले Yes Bank को लगभग 4000 करोड़ का रूपया मिला हैं।

उन Shares की मात्रा देखे तो 47,83,295 इक्विटी शेयर्स। जोकि 18.10 पतिशत होता हैं Business India Publication Limited (BIPL) शेयर के। Yes Bank Share के लिए बहुत बड़ा NPA की रिकवरी हैं। जिसकी वजह से शेयर में जबरदस्त तेजी का संकेत मिल रहा हैं।

और एक खबर निकलकर आया है कि CBI ने Yes Bank के 2435 करोड़ का कर्ज Goutam Thapar ने जो डिफाल्ट घोषित किया था। अब उनको गिरफ्तार कर लिया है। जिसके कारण अब NPA रिकवरी की उम्मीद जताई जा रहा हैं। अगर ऐसा हो जाता है तो Yes Bank Share में अच्छी तेजी बनने वाली हैं।

क्या इस न्यूज़ के बाद Yes Bank में तेजी देखेगी:-

जिस तरीके से Yes Bank ने NPA रिकवरी के लिए कार्यवाही कर रहा है इसको देखते हुवे आनेवाले दिनों में शेयर में तेजी बनने की पूरी संभावना बन रही हैं। शुक्रवार के दिन शेयर ने 13.65 रूपया पर बंद हुआ और कोई भी दिनभर में ज्यादा ऊपर नीचे देखने को नहीं मिला। Nifty Bank की बात करे तो उसमे अच्छी तेजी देखने को मिला था। जो न्यूज़ आया है इसको देखते हुवे अब Yes Bank Share में अच्छी तेजी बनने की उम्मीद हैं।

Yes Bank की शेयर में इतना गिरावट क्यों:-

बहुत दिनों इस शेयर गिरावट देखने को मिला है। जब भी कोई अच्छी न्यूज़ आता है शेयर ज्यादा प्रतिक्रिया नही करता जबकि खराब न्यूज़ में Yes Bank Share में बहुत ज्यादा प्रतिक्रिया करते देखने को मिलता हैं। कुछ दिन पहले शेयर में एक अच्छी तेजी देखने को मिला था लेकिन गिरकर उसी प्राइस पर नीचे आ गया हैं। ऐसा नहीं की अच्छी खबर नहीं आया आया था उसके बाद भी गिरावट जारी रहा। इसका एक कारण हो चकता है बड़े बड़े इन्वेस्टर इसको गिरा रहा है क्युकी उनलोगों को निचले प्राइस पर खरीदने का मौका मिले।

Yes-Bank-Share-में-तेजी-आने-की-संकेत-Yes-Bank-Share-Latest-News

Yes Bank Share अभी खरीदने का सही समय है:-

Yes Bank का Share Price देखे तो अभी के समय13.65 पर मिल रहा है जोकि गिरावट के कारण अच्छे प्राइस पर मिल रहा हैं। अगर शेयर ने इन दोनों न्यूज़ के कारण तेजी देखने को मिला शेयर का पहला टारगेट 15 रुपये का होगा। नीचे गया तो 13 रूपया पर शेयर को Support मिल चकता हैं। अगर आपके पास Yes Bank का Share पहले से ही है तो इसे लंबे समय तक होल्ड करे। आनेवाले समय में आपको जरुर अच्छा रितर्न कमाई करके देगा।

मेरी राय:-

Yes Bank Share में जो अच्छा खबर निकलकर आया है इसे देखते हुवे शेयर में सोमबार को तेजी देखने को मिल चकता हैं। आपके पास यदि शेयर नहीं है तो आप खरीदारी करने की चोच सकते हैं। मेरी राय में कोई भी शेयर खरीदने से पहले अपना विश्लेषण खुद करना चाहिए।

आशा करता हु आप Yes Bank Share में तेजी आने की संकेत, Yes Bank Share Latest News पढ़के समझ गए होंगे किस कारण से तेजी आनेवाला हैं। इससे जुड़ी आपके मन में कोई सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट के बारे में बिस्तार से जानना और महत्पूर्ण खबर के साथ अपडेट रहने के लिए Market with Manoj Talukdar के साथ बने रहे।

अन्य पढ़े:-

Deepak Spinners Share News, 20% Upper Circuit क्या है कारण

Travel Tourism Hotel Sector में आनेवाला है तेजी 5 shares

Leave a Comment