Adani Green Energy अधिग्रहण करेगा SB energy को

Adani Green Energy अधिग्रहण करेगा SB energy को | Adani Green Energy News in Hindi

अदानी ग्रुप के जितने भी कंपनी है बीते 1.5 साल मे अपने शेयरहोल्डर को जबरदस्त कमाए करके दिया हैं. अदानी ग्रीन एनर्जी शेयर मे 2 दिन से लगातार upper circuit  लगा है, आज भी लगातार ऊपर ही जा रहा हैं. 2 दिन पहले एक खबर आई थी की Adani Green Energy एक जापान के कंपनी SB Energy को खरीदने का.

SB Energy नवीकरणीय ऊर्जा पर अपना काम करती है, लेकिन इस कंपनी के खराब हालत के कारण Adani Green Energy कंपनी को एक ऑफर दिया था की आप हमें खरीद लीजिए. क्युकी उनके कंपनी के खराब हालत चल रहा था,एक और दुसरे कंपनी से बात चल रही थी अधिग्रहण का लेकिन वो फ़ैल हुई थी.

जो न्यूज़ चल रही थी अब वो सच होते दिख रही है Adani Green Energy 3.5 अरब डॉलर में SB Energy को खरीदने वाली हैं. अदानी ग्रीन एनर्जी पूरी 100% हिस्सेदारी अपना करने वाले है. 80%हिस्सा सॉफ्टबैंक ग्रुप subsidiary SB Energy और 20% हिस्सा सुनील मित्तल के भारतीय ग्रुप कुल 100% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए हस्ताक्षर किए हैं।

Adani Green Energy अधिग्रहण

अधिग्रहण से Adani Green Energy को क्या फ़ायदा:-

भविष्य एनर्जी का है. SB Energy के पास भारत के चार राय्ज्य में 4954 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा हैं. यह अधिग्रहण नवीकरणीय ऊर्जा में सबसे बड़ा खरीदारी हैं. अदानी ग्रीन ने अपनी क्षमता को बढ़ाकर और अन्य कंपनी को अधिग्रहण करके 2025 तक जो लक्ष्य की 25 गीगावाट (1 Gigawatt = 1000 Megawatt)  एनर्जी का वो अब 4 साल पहले ही अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है. बस 0.7 गीगावाट की ही कमी हैं. अब Adani Green Energy के पास कुल 24.3 गीगावाट एनर्जी हैं. अदानी ग्रीन एनर्जी ने अपने और लक्ष्य 2025 तक दुनिया का सबसे बड़ा सौर ऊर्जा कंपनी, उसके बाद 2030 तक दुनिया का सबसे बड़ी नवीकरणीय ऊर्जा कंपनी बनने के लिए आगे बढ़ चुकी हैं.

Adani Green Share में हलचल:-

अदानी ग्रीन शेयर में जब न्यूज़ आई तब शेयर में बहुत अच्छा ऊपर की तरफ मूव किया. शेयर में 2 दिन upper circuit के बाद आज थोरा ट्रेडिंग हो रहा है. ये कंपनी भविष्य में बहुत अच्छा करने की उम्मीद देखती हैं. आपका यदि लम्बे समय का चोच है तो आप Adani Green Share के साथ आगे बढ़ सकते हो. दोपहर के समय ए शेयर का प्राइस NSE में लगभग 1235 के आसपास ट्रेड कर रहा हैं.

शेयर मार्केट के और भी न्यूज़ या शेयर मार्केट में कैसे इन्वेस्ट करने से आपको फ़ायदा होगा जानने के लिए आप हमारे और भी पोस्ट को पढ़के अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं.

शेयर मार्केट में अमीर लोगों 5 सीक्रेट

कैसे चुनें जाते है Nifty50 के 50 शेयर

Leave a Comment